Move to Jagran APP

Himachal News: धर्मशाला में एक फर्जी IPS अधिकारी पुलिस ने किया गिरफ्तार, आईडी कार्ड और कार सहित कई समान बरामद

धर्मशाला के सदर थाना तहत खनियारा के तरापड़ा गांव से पुलिस ने एक फर्जी आइपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। वह इलाके में पिछले डेढ़ साल से खुद को अंडर कवर आइपीएस अधिकारी बताकर किराये के मकान में रह रहा था। आरोपित की पहचान विवेक कुमार निवासी महाराष्ट्र के रूप में हुई है। उसके पास से नकली आईडी कार्ड समेत कार बाइक व अन्य समान बरामद हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedPublished: Sun, 10 Sep 2023 08:22 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2023 08:22 PM (IST)
धर्मशाला में एक फर्जी IPS अधिकारी पुलिस ने किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Fake IPS Officer News सदर थाना धर्मशाला के तहत खनियारा में तरापड़ा गांव में पिछले डेढ़ साल से खुद को अंडर कवर आइपीएस अधिकारी बताकर किराये के मकान में रह रहे व्यक्ति को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार (Fake IPS Officer Arrested) किया है। आरोपित की पहचान विवेक कुमार निवासी महाराष्ट्र के रूप में हुई है। यहां वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) को अंडर कवर अधिकारी बनकर रह रहा था।

loksabha election banner

गुप्तचर विभाग को मिली सूचना

पुलिस को आइपीएस अधिकारी बनकर रह रहे विवेक कुमार की सूचना गुप्तचर विभाग की ओर से मिली थी। जिसके आधार ने रविवार को पुलिस सिविल ड्रेस से कुछ जवान उसके कमरे में भेजे तो वह उसके साथ बहस करने लगा। इसी बीच अन्य जवान भी मौके पर पहुंच गए। उसके कमरे से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सदस्य होने का नकली आईडी और एक पिस्टल का कवर, एक बाइक व एक कार बरामद हुआ है।

प्राइवेट नौकरी करता था विवेक कुमार

जानकारी के मुताबिक विवेक कुमार पहले धर्मशाला में प्राइवेट नौकरी करता था और उसने नकली आईडी कार्ड बनाया। इसके बाद वह आइपीएस अधिकारी बनकर लगभग रोज रात खनियारा व धर्मशाला क्षेत्र में नकली रेड करता था। यह सिर्फ चरस बेचने वालों को पकड़ता था और उनसे नशा लेकर उन्हें छोड़ देता था। इन लोगों से पकड़ी हुई चरस को वह खुद भी पीता था और बेचता भी था।

पुलिस अधीक्षक आरोपित हुआ गिरफ्तार

पहले वह बाइक पर इस कार को अंजाम देता था और तीन माह पूर्व वह गुजरात नंबर की कार लाया था। उसने कार के दोनों ओर भारत सरकार लिखवाया था और नकली आईडी कार्ड कार में अंदर ही लटकाया हुआ था। यहां उसने अपने साथ अन्य कुछ युवकों को भी मिला लिया था, जोकि इस कार्य में उसका सहयोग करते थे। उधर पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपित विवेक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा उसके एक साथी के घर की भी तलाशी ली जा रही है।

ये भी पढ़े:- Dharamshala Stadium में पहली बार खेलने उतरेगी बांग्लादेश व अफगानिस्तान की टीम, World Cup के होंगे पांच मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.