Move to Jagran APP

सुलझ गई युवती की हत्या की गुत्थी, गोपालगंल पुलिस आरोपी को हिमाचल प्रदेश से किया गिरफ्तार

Bihar Crime News बिहार के गोपालगंज जिले में 18 माह पहले हुई युवती की हत्या के मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। मृतका अज्ञात युवती हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है। पुलिस ने बताया कि युवती का यहां रहने वाले एक शादीशुदा युवक से प्रेम-प्रसंग था। युवक की पत्नी ने ही युवती की हत्या की पूरी साजिश रची थी।

By Rajat KumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 09 Sep 2023 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 07:09 PM (IST)
युवती की हत्या मामले में हिमाचल प्रदेश से आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। मांझागढ़ थाना क्षेत्र के मांझागढ़ रेलवे स्टेशन के समीप करीब 18 माह पूर्व एक पेड़ के नीचे शराब पार्टी करने के बाद अपराधियों ने एक अज्ञात युवती की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

हत्या की घटना के बाद पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से छापेमारी करते हुए वारदात में शामिल एक आरोपित को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार करने के बाद उसे शनिवार को कोर्ट में पेश कर दिया।

आरोपी मजदूरी करने गया था हिमाचल प्रदेश

इसकी जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में प्रेसवार्ता के दौरान एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी। उन्होंने बताया कि सारण जिले के इश्वापुर थाना क्षेत्र के गोहा गांव निवासी सावंत कुमार इश्वापुर निवासी गुड्डी कुमारी के साथ शादी करने के बाद उसे लेकर हिमाचल प्रदेश में मजदूरी करने के लिए लेकर चला गया था।

वहां सावंत कुमार को एक युवती के साथ प्रेम हो गया। इसकी जानकारी होने के बाद गुड्डी कुमारी ने प्रेम-प्रसंग का विरोध करना शुरू कर दिया।

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली अज्ञात युवती को गुड्डी कुमारी अपने जाल में फंसाकर अपने साथ सारण लेकर आई गई थी। 

इसके बाद सावंत कुमार व उसके दोस्त समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के खरहिया गांव निवासी गोविंद यादव हिमाचल प्रदेश की रहने वाली अज्ञात युवती को अपने साथ मांझागढ़ रेलवे स्टेशन के समीप गए थे।

यहां एक पेड़ के नीचे गला दबाकर युवती की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से मामले की जांच की।

इस दौरान जांच के क्रम में हत्या में शामिल गोविंद यादव को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक मोबाइल जब्त किया गया था।

पुलिस ने उसे हिमाचल प्रदेश के बद्दी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। पूछताछ करने के बाद उसे कोर्ट में पेश कर दिया गया।

छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी को एसपी स्वर्ण प्रभात ने दस हजार की नकद राशि से पुरस्कृत किया है।

छापेमारी टीम में सदर एसडीपीओ प्रांजल, सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, मांझागढ़ थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव व श्यामनारायण प्रसाद के साथ कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

यह भी पढ़ें : जाली प्रमाणपत्र वाली दो सेविकाओं की गई नौकरी, सीडीपीओ की जांच में हुआ पर्दाफाश; विभागीय कार्रवाई शुरू

यह है मामला

हत्या के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपित से पूछताछ में पता चला कि फरार आरोपित सावंत कुमार का मृतका से प्रेम-प्रसंग था।

इसी बीच वह अपने ही गांव की गुड्डी कुमारी से शादी करके उसे लेकर हिमाचल प्रदेश चला गया था। गुड्डी कुमारी ने पति के प्रेम-प्रसंग की जानकारी होने के बाद हिमाचल प्रदेश की रहने वाली युवती की हत्या की साजिश रची थी।

गुड्डी मृतका को अपने साथ लेकर सारण पहुंची थी। इस दौरान आरोपित गोविंद यादव, सावंत कुमार व उसकी पत्नी गुड्डी कुमारी उसे लेकर मांझागढ़ रेलवे स्टेशन के समीप पहुंचे थे।

यहां आरोपित गोविंद यादव ने पहले शराब पी, फिर सावंत के साथ मिलकर हिमाचल प्रदेश की युवती की हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की रहने वाली मृतका की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

हिमाचल प्रदेश की पुलिस व मीडिया से सहयोग लेकर उसकी फोटो को प्रसारित कराई गई है। जल्द ही पहचान भी कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें : सर मुझे छोड़ दो, मैडम बचा लो.. स्कूल में दुष्कर्म की घटना से उबर नहीं पा रही छात्रा, Video वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.