Move to Jagran APP

Himachal Tourism: बिलासपुर में बनेगा हैंगिंग रेस्तरां, सभी सुविधाओं से होगा लैस; रोजगार को भी देगा बढ़ावा

बिलासपुर के मंडी भरारी जंक्शन पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हैंगिंग रेस्तरां और सड़क के किनारे सार्वजनिक सुविधाएं शुरू होने वाली है। जिले के उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि पर्यटन परिसर के अंदर भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड की क्रेन की मदद से यह हैंगिंग रेस्तरां बनाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sat, 28 Jan 2023 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 04:44 PM (IST)
Himachal Tourism: बिलासपुर में बनेगा हैंगिंग रेस्तरां, सभी सुविधाओं से होगा लैस; रोजगार को भी देगा बढ़ावा
बिलासपुर में बनेगा हैंगिंग रेस्तरां, सभी सुविधाओं से होगा लैस; रोजगार को भी देगा बढ़ावा

हमीरपुर/शिमला, पीटीआई ।  बिलासपुर जिले के मंडी भरारी जंक्शन पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हैंगिंग रेस्तरां और सड़क के किनारे सार्वजनिक सुविधाएं शुरू होने वाली है। जिले के उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि पर्यटन परिसर के अंदर भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) की एक क्रेन की मदद से यह हैंगिंग रेस्तरां बनाया जाएगा।

loksabha election banner

पर्यटन विभाग और बीबीएमबी के बीच होगा समझौता

उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि यह परियोजना जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग और बीबीएमबी के सहयोग से बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही पर्यटन विभाग और बीबीएमबी के बीच इस योजना को लेकर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर भी किये जाएंगे। राय ने कहा कि इस योजना के लिए एक विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है।

रोजगार के मिलेंगे अवसर 

इस पर्यटन स्थल में सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। यहां फूड प्लाजा, आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, एक बैंक एटीएम, शौचालय, स्नानघर, चिकित्सा सुविधा और बच्चों के लिए पार्क भी बनाए जाएंगे। इसके अलावा अन्य चीजें जैसे, स्थानीय स्तर पर कृषि और हाथ से बने उत्पादों की बिक्री के लिए ग्रामीण हाट भी होगा। उन्होंने कहा कि यह योजना राज्य में पर्यटन को आकर्षक बनाने और लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। यही नहीं शिमला-चंबा और चंडीगढ़-मनाली राजमार्गों से आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करेगा।

होटलों के साथ पार्किंग की भी होगी सुविधा

उन्होंने कहा कि आने वाले पर्यटक अपनी लंबी यात्राओं के दौरान यहां के ढाबों और होटलों में ठहरेंगे। इसके साथ ही यह पर्यटन स्थल यहां की सड़कों के किनारे मिलने वाली हर तरह की सुविधाओं और 100 से अधिक वाहनों के लिये पर्याप्त पार्किंग सुविधा उपलब्ध होने की वजह से आने वाले समय में लोगों की लोकप्रीय जगह बन जाएगा।

riage: जेपी नड्डा के घर शादी के रिसेप्शन में देशभर से पहुंचे वीआईपी

यह बी पढ़ें - Ghumarwin Fraud Case: सेना का जवान बताकर कार बेचने के नाम पर युवक से ठगे 1.68 लाख रुपये, पुलिस जांच में जुटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.