Move to Jagran APP

Rewari News: नहर टूटने से जलमग्न हुई फसलें, किसानों में रोष

हरियाणा के रेवाड़ी में नहर टूटने से जलभराव ने किसानों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। जलभराव से किसानों की फसलों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को उपायुक्‍त से पाल्‍हावास के किसान मुलाकात करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 29 Jan 2023 08:19 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 08:19 AM (IST)
Rewari News: नहर टूटने से जलमग्न हुई फसलें, किसानों में रोष
नहर टूटने से जलमग्न हुई फसलें, किसानों में रोष

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: नहर टूटने के कारण खेतों में हुए जलभराव ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। जलभराव के कारण गेहूं व सरसों की फसल में नुकसान की संभावना बढ़ गई है। शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे गांव खेड़ा आलमपुर में सुबह दस बजे के करीब अचानक नहर टूट गई।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Rewari Crime: युवक पर हमला कर छीनी चांदी की चेन व नकदी, गांव के तीन युवकों पर है आरोप

नहर टूटने के कारण गांव खेड़ा आलमपुर व साथ में ही लगते पाल्हावास गांव के खेतों में दो फीट तक पानी जमा हो गया, जिससे किसानों में भारी रोष है। सोमवार को किसान उपायुक्त अशोक कुमार से मुलाकात करेंगे तथा खेतों में जलभराव के कारण हुए नुकसान की भरपाई की मांग उनके समक्ष रखेंगे।

गांव पाल्हावास के रहने वाले किसान सतपाल, शिवचरण, विजय सिंह, रोबिन, शुभराम, रमेश, बहादुर, जसवंत, विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गांव खेड़ा आलमपुर की सीमा में पड़ने वाली नहर टूटने से दोनों ही गांवों के करीब 70 एकड़ गेहूं व सरसों की फसल में दो फीट तक जलभराव हो गया है। उन्होंने कहा कि इस एरिया में धान की बुआई की जाती है, जिसके चलते यहां पर खेतों में नमी अधिक रहती है। अब नहर टूटने के कारण खेतों में दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया है। कई दिनों तक पानी के सूखने की कोई संभावना नहीं है, जिस कारण फसलों में भारी नुकसान होगा।

गोलियाकी में अभी भी भरा है पानी

तीन दिन पहले गांव गोलियाकी में टूटी नहर में पानी छोड़ने खेतों में पानी जमा हो गया था। अभी करीब 60 एकड़ में गेहूं व सरसों की फसल में पानी भरा हुआ है, जिससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसानों द्वारा उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंप कर फसल में हुए नुकसान की गिरदावरी कराने व मुआवजा दिलाने की मांग भी की गई थी।

यह भी पढ़ें: Rewari: कार शोरूम से 8.19 लाख रुपये की चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ आरोपित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.