Move to Jagran APP

Delhi-Jaipur Highway Traffic: बारिश का पानी भरने से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा लंबा जाम, रेंग रहे वाहन

Delhi-Jaipur Highway Traffic News शनिवार सुबह से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी है। इसके चलते दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव हो गया है जिससे वाहन चालकों को भारी जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 09 Oct 2022 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 11:06 AM (IST)
Delhi-Jaipur Highway Traffic: बारिश का पानी भरने से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा लंबा जाम, रेंग रहे वाहन
Delhi-Jaipur Highway Traffic: बारिश का पानी भरने से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा लंबा जाम, रेंग रहे वाहन

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। क्षेत्र में शनिवार सुबह से शुरू हुई बारिश का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। दिल्ली-जयपुर हाईवे नंबर-48 पर बारिश का पानी जमा होने के कारण भीषण जाम लग गया। यह जाम दिल्ली से जयपुर की तरफ जाने वाली लेन पर लगा हुआ है, जबकि जयपुर से दिल्ली जाते समय यातायात पूरी तरह सामान्य है। पुलिस को भी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

दो दिनों से हो रही बारिश

दो दिनों से हो रही बारिश के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव हो गया है। दिल्ली से जयपुर जाने वाली लेन पर जलभराव की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बेस्टेक माल व सेक्टर-छह के निकट हाईवे पर पानी जमा होने से वाहनों के पहिए थमे हुए है।

रेंग रहे वाहन

धीमी गति से निकलने के कारण रविवार सुबह से ही जाम लगना शुरु हो गया था। जाम धारूहेड़ा से शुरू होकर कापड़ीवास बार्डर पार करते हुए गुरुग्राम की सीमा तक पहुंच गया है। जाम के कारण वाहन चालकों को महज चंद किलोमीटर की दूरी तय करने में कई घंटे लग रहे है।

Delhi NCR Rain: दिल्ली-NCR में नॉनस्‍टॉप बारिश ने आम जनजीवन पर लगाया ब्रेक, सड़क से लेकर घरों में भरा पानी

हाईवे पर बार-बार बन रही जाम की स्थिति से निपटने के लिए न तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कोई उचित कदम उठाए जा रहे हैं और न ही प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान दिया जा रहा है। एेसे में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

काफी पुरानी है जलभराव की समस्या

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बारिश के पानी के साथ-साथ भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से भी दूषित पानी छोड़ा जा रहा है। यह पानी हाईवे की सर्विस लेन व आस-पास में जमा हो रहा है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण हाईवे पर दो-दो फीट तक पानी जमा हो जाता है। गड्ढों में जलभराव के कारण वाहन धंस कर खराब हो रहे हैं। रविवार को जाम लगने के कारण वाहनों को पटौदी रोड से निकाला गया।

Delhi Rain: वीकेंड पर मौसम देखकर बनाएं घूमने का प्लान, संडे Weather पर IMD ने चेताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.