Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने

हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ऑनलाइन क्‍लासेज के दौरान आपत्तिजनक वीडियो चलने के मामले में साइबर सेल तक मामला पहुंच गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन इस मामले में गंभीर है। मामले में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं। वहीं अब केस दर्ज कर लिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:44 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:44 AM (IST)
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में आपत्तिजनक वीडियो चलने का मामला।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑनलाइन क्‍लासेज के दौरान आपत्तिजनक वीडियो चलने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले की जांच अब साइबर सेल तक पहुंच गई। इसमें तीन लोगों के नाम सामने आए हैं।

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में मास्टर आफ सोशल वर्क की आनलाइन क्लास में आपत्तिजनक वीडियो चलाने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के लिए साइबर सेल की टीम इस क्लास से जुड़े सभी 39 विद्यार्थियों की जानकारी जुटा रही है। पुलिस पता लगाएगी कि कोई आउटसाइडर तो इस ऑनलाइन क्लास से नहीं जुड़ा था।

कहीं आउटसाइडर तो नहीं थे

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मास्टर आफ सोशल वर्क के शिक्षक बलविंद्र सिंह ने थाना आदर्श केयूके में दी शिकायत में बताया कि वह सात जनवरी को सुबह आनलाइन क्लास ले रहे थे। करीब 10 बजे अचानक आनलाइन क्लास में आपत्तिजनक वीडियो चला दिया गया। उन्होंने तुरंत इसके बारे में पूछा तो तीन विद्यार्थी चिल्लाने लगे। उन तीनों विद्यार्थियों की आइडी पर साहिब ज्योत सिंह, रहन सिंह और जोन लिखा था। इसके बाद कई विद्यार्थी बोलने लगे कि ये सब आउटसाइडर हैं, इनको क्लास से हटाया जाए। इसके बाद आनन-फानन में वीडियो बंद कर दिया गया। उन्होंने मामले की जानकारी विभागाध्यक्ष को दी।

कुलपति ने गठित की थी कमेटी

मामला कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के संज्ञान में आने पर इसके लिए जांच कमेटी गठित करते हुए इसकी जांच प्रोक्टोरियल बोर्ड को सौंपी। आठ जनवरी को प्रोक्टरोयिल बोर्ड ने मामले की जांच के लिए साइबर सेल की मदद लेने का फैसला लिया। इसके साथ ही प्रोक्टर की ओर से विभाग से जुड़े शिक्षकों से भी बातचीत की गई।

कुवि के मास्टर आफ सोशल वर्क विभाग के बलविंद्र सिंह की शिकायत पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसकी जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। अभी तीन नाम सामने आए हैं, लेकिन उनके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है।

- राकेश राणा, प्रभारी, केयूके आदर्श थाना कुरुक्षेत्र

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें: मूवी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं थी पेपर लीक की प्‍लानिंग, चाय वाले से लेकर सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

ये भी पढ़ें: नकल माफिया में 12वीं से लेकर बीटेक पास, फ‍िर हरियाणा के इस शहर का नाम बदनाम

ये भी पढ़ें: ग्राम सचिव पेपर लीक के लिए मास्‍टर माइंड के बाद थे प्‍लान ए और बी, रोहतक में रची गई थी साजिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.