Move to Jagran APP

शेड से कवर होगा जींद रेलवे जंक्शन, दो करोड़ रुपये का वर्क अलॉट

जींद के रेलवे यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब जींद रेलवे जंक्‍शन को शेड से कवर किया जाएगा। इसके लिए दो करोड़ का बजट जारी कर दिया गया है। वर्क भी अलॉट कर दिया गया है। अप्रैल तक शेड तैयार हो जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 05:22 PM (IST)
जींद रेलवे जंक्‍शन में बनाया जाना है शेड।

जींद, जेएनएन। जींद रेलवे जंक्शन अब पूरी तरह से शेड से कवर होगा। इसे लेकर रेलवे द्वारा दो करोड़ रुपये का वर्क अलॉट कर दिया गया है। जल्द ही शेड लगाने का काम शुरू हो जाएगा। अप्रैल महीने तक यात्रियों को शेडों की सुविधा मिल जाएगी।

loksabha election banner

फिलहाल जींद रेलवे जंक्शन पर मुख्य द्वार से इंट्री करने पर शेड की कोई सुविधा नहीं है। इससे यात्रियों को गर्मी और बारिश के सीजन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की सुविधा की खातिर रेलवे ने पिछले साल दो करोड़ रुपये से यहां पांच शेड बनाने की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन कोरोना के कारण टेंडर नहीं लगाए जा सके। अब पिछले महीने शेडों के निर्माण की खातिर टेंडर लगाए गए थे। अब टेंडर खुल चुके हैं और एक निजी कंपनी को वर्क अलॉट किया गया है। शेड लगने के बाद यात्रियों को भीषण गर्मी और बारिश के दौरान ट्रेनों का इंतजार करने में किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी। जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक को पूरी तरह से शेड के साथ कवर कर दिया जाएगा। फिलहाल प्लेटफार्म नंबर दो पर पांच शेड बने हुए हैं। पांच शेड प्लेटफार्म नंबर पर एक पर भी जल्द बन जाएंगे।

कई साल पुरानी मांग होगी पूरी

कोरोना काल से पहले जींद जंक्शन से हर रोज सात हजार हजार से ज्यादा यात्री दिल्ली, पंजाब, पानीपत, सोनीपत, कुरुक्षेत्र, चंडीगढ़ की तरफ जाते थे। जिस प्लेटफार्म नंबर पर एक शेड की सुविधा अभी तक नहीं है, उस प्लेटफार्म से रोजना 30 ट्रेनें गुजरती थी। इस कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता था। कई साल से यात्री यहां शेड बनाने की मांग करते आ रहे थे। अब आकर यात्रियों की मांग पूरी होने जा रही है। रेलवे मेंस यूनियन द्वारा भी इससे संबंधित ज्ञापन महाप्रबंधक को सौंपा जा चुका था।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य : सुरेंद्र छोक्कर

जींद रेलवे जंक्शन पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर सुरेंद्र छोक्कर ने बताया कि पांच शेडों के निर्माण का काम अलॉट किया जा चुका है। जल्द ही इनका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। तीन महीने में काम पूरा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.