Move to Jagran APP

तीन तलाक देकर पति ने रचा ली दूसरी शादी, उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ था निकाह

करनाल में तीन तलाक का मामला सामने आया है। महिला ने पुलिस केा शिकायत दी है कि उसके पति ने तीन तलाक कहकर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद उसने दूसरी शादी भी कर ली। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 04:23 PM (IST)
तीन तलाक देकर पति ने रचा ली दूसरी शादी, उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ था निकाह
करनाल में तीन तलाक का मामला सामने आया है।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक कहकर दूसरी शादी रचा ली। पीडि़त महिला ने दहेज की मांग को लेकर भी उत्पीडऩ किए जाने के आरोप लगाए है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। तीन तलाक पर नया कानून अस्तित्व में आने के बाद कुंजपुरा थाने में इस तरह का यह पहला मामला दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता पीडि़त महिला का आरोप है कि तीन बार तलाक कहने के बाद उसके पति ने दूसरी शादी भी कर ली, जो कानूनी तौर पर अपराध है। पीडि़ता ने आरोपित पति व ससुरालजनों को तुरंत गिरफ्तार करने की अपील की है।

 पुलिस में दी शिकायत में जड़ौली की पीडि़ता ने बताया कि करीब दो साल पहले उत्तर प्रदेश के जिला शामली के अफगान मोहल्ला निवासी वसीम के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद उसके पति व ससुरालजन दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताडि़त करने लगे। जिस पर दोनों पक्षों में कई बार पंचायत हुई। अब पति ने उसे तीन तलाक कह दिया। सभी ससुरालजनों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी। मायके आने पर इंद्री अस्पताल में उसने इलाज करवाया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर  पति वसीम, ससुर सलीम, सास नफीसा, देवर नदीम और कसीम के खिलाफ दहेज के लिए प्रताडि़त कर मारपीट करने सहित विभिन्न धाराओं के साथ केस दर्ज किया है।

इस संबंध में थाना प्रभारी मुनीष कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। महिला की शिकायत पर तीन तलाक व दहेज के लिए प्रताडि़त करना तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: लाल आलू की फसल ने कर दिया मालामाल, खेत में ही लग जाती बोली

ये भी पढ़ें: ऐतिहासिक है गुरुद्वारा नीम साहिब, अमावस्या के दिन जुटती श्रद्धालुओं की भीड़, आए थे सिखों के नौवें गुरु

ये भी पढ़ें: अटैक करने से पहले रोका जाएगा पीला रतुआ, नौ राज्यों पर वैज्ञानिकों की नजर

ये भी पढ़ें: कभी अमावस्या पर ब्रह्मसरोवर, सन्निहित सरोवर जुटते थे श्रद्धालु, अब बिना दर्शन के लौटे


पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.