Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र में किसान के साथ 52 हजार की ठगी, एक फोन कॉल पर यूं लिया झांसे में

कुरुक्षेत्र में किसान से ठगी हो गई। शातिर ने बैंक कर्मचारी बनकर झांसे में लिया। फोन कर उसके क्रेडिट कार्ट का नंबर भी बता दिया। इससे वह झांसे में आ गया। फोन कर क्रेडिट कार्ड लिमिट सेट करने के बारे में कहा। उसके बाद खाते से 52 हजार कट गए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 03:43 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस साइबर सेल की मदद ले रही है।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कृष्णा गेट थाना पुलिस के अंतर्गत क्रेडिट कार्ड की लिमिट सैट करने का झांसा देकर एक उपभोक्ता के खाते से 52 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।  

loksabha election banner

बाहरी मोहल्ला निवासी बसंत लाल ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि फरवरी व मार्च 2021 में उसे कई बार फोन आए। फोन करने वाले ने अपना नाम एसबीआइ क्रेडिट कार्ड ब्रांच का राहुल गुप्ता बताया। राहुल गुप्ता ने उसे बताया कि उसके क्रेडिट कार्ड की सत्यापन करने व कार्ड की लिमिट सेट करनी है। आरोपित ने उसे बताया कि सत्यापन के समय आपका कार्ड रिसीव हो चुका है और उन्हें स्वयं ही कार्ड का नंबर भी बता दिया। इससे उसे इस बात पर यकीन हो गया कि यह व्यक्ति वास्तव में ही बैंक से सत्यापन के लिए फोन कर रहा है।

बैंक से आया अनधिकृत लेनदेन का मैसेज

इसके पश्चात 15 मार्च को दोपहर डेढ़ बजे फिर से उस व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि उसने कार्ड की लिमिट सेट की जा रही है। लेकिन उसके कुछ ही समय बाद शिकायतकर्ता के खाते से एक साथ 52 हजार रुपये कटने का मैसेज आ गए। उसके बाद फोन पर एसबीआइ से एक इंटरनेट काल भी आया और बताया गया कि उसके खाते से अनाधिकृत रूप से राशि कट चुकी है और उसे तुरंत अपना कार्ड बंद कराया। उसके बाद भी आरोपित ने उससे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

आरोपित को क्रेडिट कार्ड की थी पूरी जानकारी

शिकायत में कहा कि किसी बैंक कर्मी या बैंक कर्मी के सहयोग से राहुल गुप्ता नाम के व्यक्ति ने उसके साथ धोखाधड़ी व जालसाजी से योजना बना कर उसके खाते से 52 हजार रुपये निकाल लिए। फोन करने वाले व्यक्ति की बातों से ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपित को उसके क्रेडिट कार्ड से संबंधित सारी जानकारी थी। कृष्णा गेट थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एएसआइ लक्ष्मण सिंह को सौंपी है। 

साइबर सेल की ली जा रही है मदद : जांच अधिकारी 

 जांच अधिकारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपित के बारे में सुराग लगा लिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.