Move to Jagran APP

कांग्रेस हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में लड़ेगी 2024 का चुनाव, विधायक दल की बैठक में बोले अजय माकन

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन विधायकों से मिले। बैठक में कुलदीप बिश्नोई को छोड़ 30 विधायकों ने हिस्सा लिया। माकन ने कहा कि 2024 विधानसभा चुनाव हुड्डा के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 30 May 2022 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 09:16 AM (IST)
चंडीगढ़ में कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन, साथ हैं दीपेंद्र सिंह हुड्डा। फोटो जागरण

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक में राज्यसभा के उम्मीदवार एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि हरियाणा में 2024 का चुनाव भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। माकन मंगलवार को मंगलवार सुबह कांग्रेस विधायकों के साथ राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दीपेंद्र हुड्डा पहले से राज्यसभा सदस्य हैं। मेरे सांसद बनने के बाद राज्यसभा में हमारी ताकत एक और एक मिलकर ग्यारह हो जाएगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन सोमवार शाम को चंडीगढ़ में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोल रहे थे।

बैठक में कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 30 विधायकों ने भागीदारी की। आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई बैठक में नहीं आए, जिस पर विवेक बंसल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उनकी कुलदीप से बात हो गई है। वह मंगलवार को चंडीगढ़ आ रहे हैं।

कांग्रेस विधायक दल के साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा व विवेक बंसल ने अजय माकन का परिचय कराया। इससे पहले माकन दिल्ली से विवेक बंसल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ चंडीगढ़ पहुंचे। विधायकों ने अजय माकन को उनकी जीत का भरोसा दिलाया। इस पर माकन ने कहा कि मेरी और हुड्डा दोनों की चार पीढ़िया राजनीति में हैं।

हरियाणा से राज्यसभा सदस्य पद का उम्मीदवार बनाने के लिए मैं सोनिया गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आभारी हूं। बाहरी होने से जुड़े सवाल पर माकन ने कहा कि दिल्ली हरियाणा से कभी न तो अलग रहा है और न ही दूर है। दिल्ली के चारों तरफ हरियाणा के लोग रहते हैं। राज्यसभा में मैं और दीपेंद्र दोनों हरियाणा के लोगों की आवाज बनकर उनकी समस्याओं का समाधान कराएंगे। जो लोग मुझे दिल्ली से बाहर का बता रहे हैं, उन्हें भूगोल का ज्ञान नहीं है।

चुनाव की नौबत आई तो एकजुट होकर करेंगे मतदान

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव की नौबत आने पर सभी विधायकों को एकजुट होकर मतदान करने के लिए कहा है। पार्टी के पास राज्यसभा के लिए पर्याप्त संख्याबल है। अजय माकन ने औपचारिक रूप से सभी विधायकों से वोट की अपील की।

माकन ने कहा कि मैं तीन बार विधानसभा में और दो बार लोकसभा में रहा हूं। दिल्ली सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहा हूं। मेरा जो केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का प्रशासनिक अनुभव है, उसका इस्तेमाल हरियाणा के लोगों के लिए करूंगा।

कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने अजय माकन को प्रत्याशी बनाने को लेकर कहा कि हरियाणा से पंजाबी वर्ग को प्रतिनिधित्व देने की मांग लगातार उठ रही थी। पंजाबी वर्ग को जितना महत्व देना चाहिए उतना महत्व नहीं मिल रहा था। यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा इस वर्ग से आते हैं, लेकिन इसके बावजूद पंजाबी वर्ग को और प्रतिनिधित्व देने की जरूरत थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.