Move to Jagran APP

Haryana News: JJP प्रत्याशी देवेंद्र का नामांकन दाखिल करवाने पहुंचे दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला, मनोहर लाल से मुकाबला

हरियाणा में 25 मई को सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इसी कड़ी में करनाल सीट प्रदेश की सबसे हॉट सीट बन गई है। क्योंकि यहां से पूर्व सीएम मनोहर लाल चुनावी मैदान में हैं। जजपा प्रत्याशी देवेंद्र कादियान का नामांकन दाखिल करवाने के लिए दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला खुद पहुंचे। नामांकन के छठे दिन सात प्रत्याशियों ने पर्चा भरा।

By Ashwani Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Sun, 05 May 2024 01:10 PM (IST)
Haryana News: JJP प्रत्याशी देवेंद्र का नामांकन दाखिल करवाने पहुंचे दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला, मनोहर लाल से मुकाबला
Haryana News: करनाल के जिला सचिवालय में जजपा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करवाते पार्टी नेता दिग्विजय।

जागरण संवाददाता, करनाल। (Haryana Lok Sabha Election 2024 Hindi News) करनाल संसदीय क्षेत्र से जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी देवेंद्र कादियान (Devendra Kadian) का नामांकन दाखिल करवाने पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) करनाल पहुंचे। नामांकन से पहले हाईवे पर ताऊ देवीलाल चौक (Tau Devi Lal Chowk) से लेकर सेक्टर 12 तक रोड शो निकाला गया।

नामांकन के छठे दिन सात प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन करनाल लोकसभा (Karnal Lok Sabha Seat 2024) के लिए सात प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा। इनमें जजपा के देवेंद्र कादियान व कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी पत्नी कपिला ने नामांकन किया। बसपा के इंद्र सिंह व कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी पत्नी नरेंद्र कौर, राष्ट्रीय गरीब दल से रूप सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नवजोत रंधावा व मनीश कुमार शामिल हैं।

नामांकन दााखिल करने की अंतिम तिथि छह मई

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त उत्तम सिंह की ओर से एआरओ एवं एडीसी अखिल पिलानी ने नामांकन लिए। करनाल विधानसभा उपचुनाव के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम अनुभव मेहता ने बताया कि उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने के छठे दिन किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं दाखिल किया। नामांकन दााखिल करने की अंतिम तिथि छह मई है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: इस वर्ग के बच्चों को अब घर के पास ही मिलेंगे परीक्षा केंद्र, भिवानी बोर्ड बना रहा नई पॉलिसी

करनाल में कांग्रेस ने उतारा डमी प्रत्याशी-दिग्विजय

जजपा (JJP News) प्रत्याशी देवेंद्र कादियान के नामांकन से पूर्व दुष्यंत चौटाला व दिग्विजय चौटाला ताऊ देवीलाल चौक पहुंचे। दुष्यंत सोनीपत (Sonipat News) की ओर चले गए। दिग्विजय चौटाला ने प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने पूर्व सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) के साथ मिलकर अपने बेटे को जिताने के लिए डमी प्रत्याशी को करनाल से मैदान में उतारा है।

उनकी पार्टी ने लोगों की मांग पर देवेंद्र कादियान जैसे मजबूत उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई आए या जाए, लेकिन मूल जड़ मजबूत होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Karnal Assembly By-Election 2024: CM नायब सैनी के सामने त्रिलोचन ने दोबारा भरा नामांकन पत्र, इसके पीछे ये थी वजह