Move to Jagran APP

Nafe Singh Murder: सिर्फ एक कॉल और फंस गए आरोपी.... लंदन से कपिल सांगवान को लाएंगे भारत; SP अर्पित जैन ने किए कई खुलासे

नफे सिंह राठी हत्याकांड में एसटीएफ हरियाणा झज्जर पुलिस और दिल्ली स्पेशल सेल पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े दो आरोपी सचिन और आशीष को गोवा से गिरफ्तार किया है। ये रेवाड़ी से गुजरात के अहमदाबाद और मुंबई होते हुए हमलावर गोवा पहुंचे थे। वहीं एसपी अर्पित जैन ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस हत्याकांड से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 04 Mar 2024 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 07:30 PM (IST)
लंदन से कपिल सांगवान को लाएंगे भारत; SP अर्पित जैन ने किए कई खुलासे।

जागरण संवाददाता, झज्जर। एसटीएफ हरियाणा, झज्जर पुलिस व दिल्ली स्पेशल सेल पुलिस ने नांगलोई निवासी सचिन उर्फ सौरव व आशीष को गिरफ्तार किया है। दोनों को गोवा से पकड़ा गया है। एसपी अर्पित जैन ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया है। आरोपियों को आठ दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

विदेश की आईपी भी मिले- एसपी

हत्याकांड का राजफाश करने में सबसे अहम पहलू वह कॉल रही, जो बराही गांव के पास हमलावर किसी से फोन पर बात कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज में आगे बैठा हमलावर किसी से कॉल करता हुआ दिखाई दे रहा है। एसटीएफ प्रभारी वसीम अकरम ने बताया कि हमें इन अपराधियों से बातचीत में विदेश की आईपी भी मिले हैं। नफे सिंह राठी हत्याकांड (Nafe Singh Rathee Murder Case) में शामिल हमलावर पकड़े गए हैं।

फरीदाबाद मर्डर में भी शामिल थे अतुल और नकुल

30 जनवरी को फरीदाबाद में हुए मर्डर में भी इसी गैंग के सदस्य अतुल व नकुल शामिल थे। अब तक की गई छानबीन में कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग का मामला ही सामने आया है। उसी के दिशा निर्देश पर ये हमलावर जा रहे थे। रेवाड़ी से गुजरात के अहमदाबाद और मुंबई होते हुए हमलावर गोवा पहुंचे थे। उनका खर्च भी गैंग की ओर से ही वहन किया जा रहा था।

सचिन और आशीष का काफी कमजोर है बैकग्राउंड

एसपी अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए आरोपी सचिन निवासी नांगलोई दिल्ली की प्राथमिक जांच में सामने आया कि उसके खिलाफ दिल्ली में लूटपाट की दो वारदातों के अलावा सोनीपत में अवैध हथियार के संबंध में एक आपराधिक मामले दर्ज है। आरोपी सचिन के पिताजी सब्जी बेचने का काम करते हैं और सचिन ने नवमी क्लास तक पढ़ाई की हुई है।

आरोपी आशीष निवासी नांगलोई के पिताजी की मौत हो चुकी है। वह आठवीं क्लास तक पढ़ा हुआ है। आरोपी आशीष पर लड़ाई झगड़े के अपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें; हरियाणा में फिर अंधाधुंध फायरिंग, कंवारी के सरपंच की गोलियों से भूनकर हत्या; 2023 में भी हो चुका था हमला

लंदन में मौजूद कपिल सांगवान को लाया जाएगा भारत- एसपी

लंदन में मौजूद कपिल सांगवान को भारत लाने के लिए प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही आवश्यक कार्रवाई शुरू की जाएगी। चार हमलावर ही शामिल होने की बात कही जा रही। चारों ट्रेन से गुजरात पहुंचे, वहां से मुम्बई से टैक्सी लेकर फिर गोवा पहुंचे। पकड़े गए दोनों आरोपी कार में पीछे सवार थे। आगे वाले अतुल व नकुल थे।

अन्य हमलावरों को विदेश भागने की आशंका

एसपी अर्पित जैन ने बताया कि अन्य हमलावरों के विदेश भागने की आशंका है इसलिए पुलिस ने सभी एयरपोर्ट पर इसकी सूचना दी गई है। अब तक चार हमलावरों के नाम ही सामने आए हैं। कार में चार हमलावर ही थे। इन्होंने ही गोलियां चलाई हैं। रेवाड़ी, अहमदाबाद, मुंबई व गोवा में सीसीटीवी फुटेज की जांच में सिर्फ यहीं चार हमलावर दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें: Yamunanagar: दो महिलाओं ने रोडवेज चालक के खिलाफ दर्ज कराया था दुष्कर्म का केस, ब्लैकमेलिंग के आरोप में पुलिस ने दबोचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.