Move to Jagran APP

हरियाणा में फिर अंधाधुंध फायरिंग, कंवारी के सरपंच की गोलियों से भूनकर हत्या; 2023 में भी हो चुका था हमला

अभी नफे सिंह हत्याकांड की गुत्थी पूरी तरह सुलझी भी नहीं कि अब हिसार जिले के कंवारी गांव के सरपंच संजय दूहन की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात रविवार शाम की है। मृतक को सात गोलियां मारी गई। संजय पर साल 2023 में भी हमला हुआ था। तब वह इस घटना में बच गए थे। पुलिस अब इस मामले को हर एंगल से देख रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Mon, 04 Mar 2024 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 12:59 PM (IST)
Sarpanch Sanjay Duhan Murder: कंवारी के सरपंच की गोलियों से भूनकर हत्या। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हिसार। कंवारी गांव के सरपंच संजय दूहन उर्फ नर सिंह (43) की सात गोलियां मारकर हत्या (Sanjay Duhan murder case) कर दी गई। वारदात को गांव में ही शाम साढ़े सात बजे अंजाम दिया गया। संजय सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान भी थे। पुलिस के अनुसार, संजय नारनौंद के गांव खेड़ी से शादी में शामिल होने के बाद अपनी क्रेटा गाड़ी से घर लौट रहे थे।

loksabha election banner

हमलावरों ने उसे घेर कर गोलियां बरसा (Hisar Crime) दीं। संजय के पेट, छाती, कंधों के पास व सिर के नजदीक गोलियां लगीं। गाड़ी रोकने के लिए हमलावरों ने कार के टायर पर भी गोलियां मारीं। वारदात को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए। पता चलते ही संजय का भाई बलवंत व उनके परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचे।

संजय को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तनाव का माहौल देखते हुए गांव व अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात है। सूचना मिलने पर हांसी के विधायक विनोद भ्याणा भी पहुंच गए। उन्होंने कहा कि सरपंच की हत्या रंजिश में की गई है।

उन्होंने कहा कि संजय लगातार सुरक्षा मांग रहे थे, लेकिन उनको सुरक्षा नहीं मिली। सुरक्षा क्यों नहीं दी गई, इसकी जांच करवाई जाएगी। संजय को पहले 120बी की धारा में फंसाने का प्रयास किया गया था। संजय दूहन पर मार्च 2023 में घर पर भी हमला हुआ था। तब पूर्व सरपंच महावीर के बेटे व समर्थकों पर हमले का आरोप लगा था। इस मामले में क्रास केस दर्ज हुआ था। पूर्व सरपंच महावीर के बेटे कर्ण सिंह पर छह गोलियां मारी थी। इस मामले में संजय का बेटा पुनीत जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: Karnal Crime News: डीजे पर चने को लेकर हुआ विवाद, फिर बातों-बातों में लाठी-डंडों के साथ चले चाकू; जानें पूरा मामला

पूर्व सरपंच से विवाद

सरपंच के चुनाव को लेकर हुई रंजिश में पिछले वर्ष नौ मार्च 2023 को पूर्व सरपंच के बेटे पर हमला हुआ था। उसमें संजय व उनके परिवार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। संजय के घर पर भी ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की थी। संजय जान का खतरा बताते हुए हांसी एसपी से सुरक्षा की मांग कर रहा था, लेकिन सुनवाई नहीं हुई थी।

20 वर्ष पहले पूर्व सरपंच की हुई थी हत्या

करीब 20 वर्ष पहले कंवारी के पूर्व सरपंच महावीर की हत्या कर दी गई थी। उस दौरान ऑटो मार्केट के नजदीक ही महावीर को गोलियां मारी गई थी। उस दौरान गैंगवार में हत्या की बात सामने आई थी।

पुलिस कई एंगल से कर रही मामले की जांच

पुलिस (Haryana Police) इस मामले में कई एंगल से जांच में जुटी है। चुनावी रंजिश सहित संजय के पहले के झगड़ों से भी जोड़कर देख रही है। मामले में हांसी की थाना व सीआइए टीमें जांच में जुट गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली है। निजी अस्पताल से देर रात शव को नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। इस दौरान मौके पर डीएसपी रविंद्र सिंह सांगवान मौके पर पहुंचे और स्वजनों से मामले की जानकारी ली।

गत वर्ष जहां पूर्व सरपंच महावीर के बेटे करण पर छह गोलियां चलाई गई थीं, उसी स्थान पर संजय की हत्या की गई है। यहां पर नजदीक ही पूर्व सरपंच महावीर का घर है। पुलिस महावीर के घर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

पिछले साल फाग के दिन भी हुआ था हमला

कंवारी गांव के सरपंच संजय दूहन पर वर्ष 2023 में भी हमला हुआ था। उस समय फाग के दिन संजय के घर में तोड़फोड़ व लूटपाट की गई थी। इस मामले में पुलिस ने 9 महिलाओं सहित 36 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने सरपंच संजय उर्फ नरसिंह की पत्नी राजपति की शिकायत पर केस दर्ज किया था।

वहीं फाग के दिन ही कंवारी गांव के पूर्व सरपंच महावीर के बेटे करण पाल पर गोलियां चलाई गई थी। गोली चलाने का आरोप सरपंच संजय के बेटे पुनीत पर लगा था। पुलिस ने संजय दूहन और उसके बेटे पुनीत के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: Hisar Crime News: दूसरी शादी से खफा बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, लाठी-डंडों से पीट-पीट कर पिता की ले ली जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.