Move to Jagran APP

हिसार के लोगों को रेलवे की बड़ी सौगात, अब सीधे हैदराबाद जाना होगा आसान; देखें समय सारिणी

हैदराबाद से हिसार के लिए रेलवे अब सीधे ट्रेन सेवा शुरू कर रहा है। रेलवे विभाग ने हैदराबाद से जयपुर आने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस रेल सेवा का हिसार तक विस्तार किया है। यह जयपुर से हिसार आकर रुकेगी और यहां से बनकर चलेगी। अभी तक हैदराबाद जाने के लिए लोगों को दिल्ली से ट्रेन या फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी। अब सीधा यहां से ही जा सकेंगे।

By chetan singhEdited By: Jeet KumarPublished: Wed, 20 Sep 2023 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2023 01:30 PM (IST)
हैदराबाद से हिसार के लिए रेलवे अब सीधे ट्रेन सेवा शुरू कर रहा है

हिसार, जागरण संवाददाता: आइटी हब के रूप में मशहूर हैदराबाद से हिसार अब सीधा जुड़ेगा। रेलवे विभाग ने हैदराबाद से जयपुर आने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस रेल सेवा का हिसार तक विस्तार किया है। यह जयपुर से हिसार आकर रुकेगी और यहां से बनकर चलेगी। इससे हिसार के लोगों को काफी ज्यादा फायदा होगा।

रेलवे की तरफ से हिसार को कई लंबी ट्रेन की सौगात दी जा रही है। हिसार में मौजूद वाशिंग यार्ड का काफी ज्यादा फायदा मिल रहा है। लंबी दूरी की ट्रेन में अब तेलंगाना के हैदराबाद शहर से हिसार जुड़ा है। अभी तक हैदराबाद जाने के लिए लोगों को दिल्ली से ट्रेन या फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी। अब सीधा यहां से ही जा सकेंगे।

ये है समय सारिणी

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 17019, हिसार-हैदराबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा 26 सितंबर से हिसार से प्रत्येक मंगलवार को 7.15 बजे रवाना होकर जयपुर स्टेशन पर 15.05 बजे उसका आगमन होगा।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अंबाला में आई बाढ़ से हालात सुधरे लेकिन जख्म अब भी हरे, लोगों को है मुआवजे का इंतजार

वहां से 15.30 बजे प्रस्थान कर गुरुवार को 7.30 बजे हैदराबाद पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 17020, हैदराबाद-हिसार साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा 30 सितंबर से हैदराबाद से प्रत्येक शनिवार को 15.10 बजे रवाना होकर सोमवार को जयपुर स्टेशन पर 5.25 बजे आगमन व 5.50 बजे प्रस्थान कर 13 बजे हिसार पहुंचेगी।

इन स्टेशन पर होगा ठहराव

विस्तारित मार्ग में यह ट्रेन जयपुर से हिसार के मध्य रींगस, सीकर, नवलगढ, झुंझुनू, चिड़ावा, लोहारू, सादुलपुर व सिवानी स्टेशनों पर ठहराव करेगी। बीक हैदराबाद जयपुर स्टेशन के बीच ठहराव पहले की तरह रहेगा।

यह भी पढ़ें- Hisar News: गुरुकुल की महिला वार्डन की बेटी से दुष्कर्म, तांत्रिक पर लगा आरोप; मां ने भी दिया आरोपित का साथ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.