हिसार/नरवाना, जेएनएन। महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट और हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह का प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले में खापों की एंट्री हो गई है। जींद के दनौदा के ऐतिहासिक चबूतरे पर हुई पंचायत में सर्वजातीय बिनैप खाप की बैठक हुई और इसमें सोनाली फौगाट को दो दिन मे गिरफ्तार करने का अल्‍टीमेटम दिया गया। उधर, सोनाली फौगाट बुधवार को फिर हरियाणा महिला आयोग पहुंची। इसकेे बाद आयोग ने सुल्‍तान सिंह को वीरवार को पेश होने का आदेश दिया।

सोनाली फौगाट व सुल्‍तान सिंह के विवाद में खाप की एंट्री, अफसर पर सख्‍त हुआ महिला आयोग

सोनाली फौगाट ने पूरे मामले में सुल्‍तान सिंह के कथित ऑडियो को अब अपना हथियार बना लिया है। इससे पहले भी महिला आयोग के अध्‍यक्ष के हिसार दौरे के समय सोनाली इसे उन्‍हें सुना चुकी हैं। महिला भाजपा नेता बुधवार को फिर राज्य महिला आयोग पहुंची और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह का आयोग ने तलब कर लिया।

महिला आयोग में अपनी बात रखतीं महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट।

महिला आयोग ने पंचकूला में मार्केट सचिव को अपने बचाव में सभी दस्तावेजों के साथ बुलाया

वीरवार को सुल्तान सिंह को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। साथ ही उन्हें अपने बचाव में जो भी सुबूत पेश करने हैं उन्हें लाने को कहा है। सुबह 11 बजे सुल्तान को महिला आयोग के दफ्तर पहुंचना होगा। हिसार डीसी, एसपी और मार्केट कमेटी हिसार कार्यालय को भी समन की ई-मेल भेजी गई है। इसके अलावा सुल्तानसिंह को फोन द्वारा सूचना देने की कोशिश की गई, लेकिन फोन बंद होने के कारण हिसार प्रशासन को उन्हें सूचित करने को कहा गया। 

डीसी और एसपी को भेजा गया है समन, सोनाली फौगाट के भी हुए बयान

इससे पहले बुधवार को सोनाली फौगाट पंचकूला में राज्य महिला आयोग के दफ्तर में पहुंचीं और अपने बयान दर्ज करवाए। बताया जाता है कि सोनाली फौगाट ने मार्केट सचिव के खिलाफ ऑडियो को प्रमुख हथियार बनाकर पेश किया है। सोनाली फौगाट ने मारपीट का आधार ऑडियो को बताया है। कहा गया कि इसमें महिला नेताओं के अलावा भाजपा के कई बड़े नेताओं पर अभद्र टिप्पणी की गई है।

महिला आयोग में अपनी बात रखतीं महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट।

महिला आयोग में भी इसी ऑडियो की चर्चा बुधवार को रही। सोनाली फौगाट ने कहा कि ऑडियो उन्होंने थप्पड़ प्रकरण से पहले सुना हुआ था। जब वह बालसमंद गई थी तो सचिव ने दोबारा उसी भाषा का प्रयोग उनके साथ करते हुए छेड़छाड़ की। इसके कारण 5 जून को गुस्से में उन्हें मार्केट कमेटी सचिव पर हाथ उठाना पड़ा।

ऑडियो से मार्केट कमेटी सचिव के लिए खड़ी हो सकती है मुश्किल

महिला आयोग के सामने सोनाली फौगाट ने सचिव का जो ऑडियो पेश किया है। वह ऑडियो सचिव के गले की फांस बन सकता है। बताया जाता है कि इस ऑडियों में कई महिलाओं के चरित्र पर कटाक्ष और उनके बारे में असभ्य भाषा का प्रयोग किया हुआ है। अगर सोनाली फौगाट यह सिद्ध कर देती हैं कि यह ऑडियो मार्केट कमेटी सचिव का है तो वह बुरे फंस सकते हैं।

------------

'' हिसार मार्केट कमेटी सचिव को महिला आयोग ने वीरवार को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है। हमनें समन ई-मेल के जरिये भेज दिए हैं। हिसार डीसी, एसपी और मार्केट कमेटी कार्यालय हिसार को भी कॉपी भेजी गई है। सुल्तान सिंह को भी सूचना दे दी गई है।

                                                                                      - सुमन बेदी, सदस्य, राज्य महिला आयोग।

 --------

 बिनैन खाप ने सोनाली की गिरफ्तारी के लिए दिया दो दिन का समय

उधर, जींद जिले के दनौदा में ऐतिहासिक चबूतरे पर हिसार मार्केट कमेटी सचिव सुल्‍तान सिंह की पिटाई के मामले में सर्वजातीय बिनैन खाप की बैठक हुई। करीब तीन घंटे चली पंचायत में फैसला लिया कि खाप द्वारा गठित सात सदस्यीय कमेटी शुक्रवार को हिसर के जिला उपायुक्त व एसपी को सोनाली फौगाट की तुरंत गिरफ्तारी को लेकर ज्ञापन देगी। फिर दो दिन का समय देते हुए सोमवार को सचिव सुलतान सिंह के गांव सच्चाखेड़ा में खाप की दोबारा बैठक होगी। इसमें आगामी रणनीति तैयार कर कड़ा फैसला लिया जाएगा।

बैठक में सबसे पहले सचिव सुल्‍तान सिंह का पक्ष जाना गया। उन्होंने खुद को पूरे प्रकरण में निर्दोष बताया। सुल्‍तान सिंह न कहा कि अगर उन्‍हें दोषी पाया गया, तो खाप जो सजा देगी, वह भुगतने के लिए तैयार हैं। इसके बाद बैठक की अध्यक्षता कर रहे बिनैन खाप के उप प्रधान भगत राम ने सचिव के गांव सच्चाखेड़ा की पंचायत को सचिव सुलतान के निर्दोष होने की तसल्ली देने के लिए कहा, जो पंचायत द्वारा जिम्मा लिया गया।

मंच संचालन कर रहे खाप के प्रवक्ता रघबीर नैन ने कहा कि सुलतान ङ्क्षसह की सरेआम पिटाई की खाप ङ्क्षनदा करती है। खाप हमारी मां है, ऐसा कोई कदम ना उठाया जाए, जिससे हमारी मां को ठेस पहुंचे। धमतान तपा के प्रधान डा. प्रीतम ने कहा कि भाजपा नेत्री द्वारा की गई इस कार्रवाई के लिए सरकार समाधान करे, वरना खाप के द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार तपा धमतान पूरा सहयोग करेगा। खाप प्रधान नफे सिंह नैन के पुत्र ईश्वर नैन ने कहा कि सरकार बताए कि सोनाली की गिरफ्तारी होगी या नहीं।  

यह भी पढ़ें: एक उद्यमी की अनोखी कहानी: 10वीं में फेल हुए तो घर से भागे, कई रात भूखे सोए, अब तीन देशों में कारोबार

यह भी पढ़ें: आर्थराइटिस की दवा से होगा कोरोना के मरीज का इलाज, PGI में शुरू हुआ ट्रायल

 

यह भी पढ़ें: बगैर मास्क पहने गेट से एंट्री की तो बजेगा अलार्म, कंट्रोल रूम में भी पहुंचेगा अलर्ट

 

यह भी पढ़ें:  गायब सिरी साहिब तीन साल संघर्ष के बाद मिली, SHO को तोहफे में दी बुलेट बाइक

 

यह भी पढ़ें: जजपा MLA गाैतम का दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला, कहा-पहले मौसा, अब भतीजा खा रहा मलाई 

 

यह भी पढ़ें: भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के गुस्‍से पर सियासी बवाल, अफसर को चप्पल-थप्‍पड़ों से जमकर पीटा

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस