Move to Jagran APP

जजपा MLA गाैतम का दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला, कहा-पहले मौसा, अब भतीजा खा रहा मलाई

हरियाणा के डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला पर उनकी पार्टी के ही विधायक रामकुमार गौतम ने फिर हमला किया है। गौतम ने कहा कि पहले मौसा और भतीजा सभी विभागों की मलाई खा रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:30 AM (IST)
जजपा MLA गाैतम का दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला, कहा-पहले मौसा, अब भतीजा खा रहा मलाई
जजपा MLA गाैतम का दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला, कहा-पहले मौसा, अब भतीजा खा रहा मलाई

नारनौंद (हिसार), जेएनएन। हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला पर उनकी ही पार्टी के विधायक रामकुमार गाैतम ने हमला किया। नारनौंद के विधायक रामकुमार गौतम ने कहा कि पहले पूर्व वित्त मंत्री ने मलाई खाई और अब दुष्यंत चौटाला सभी विभागों की मलाई खाने का काम कर रहे हैं। मौसा व भतीजा दोनों ने मिलकर प्रदेश को लूटने का काम किया है। पहले कैप्टन अभिमन्यु सभी विभागों का पैसा सेंटर को पहुंचाने का काम करता थे और अब यह काम अपने भतीजे को सौंप दिया है।

loksabha election banner

गौतम इससे पहले भी दुष्‍यंत चौटाला पर जुबानी वार करते रहे हैं। वरिष्‍ठ विधायक रामकुमार गौतम भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में मंत्री पद के दावेदार नहीं थे। मंत्री नहीं बनाए जाने के बाद उन्‍होंने दुष्‍यंत चौटाला पर हमला बोलना शुरू कर दिया। वह जजपा के उपाध्‍यक्ष भी थे, लेकिन वह पद भी छोड़ दिया था।

जजपा विधायक ने अपनी ही पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला व पूर्व वित्त मंत्री पर साधा निशाना

रामकुमार गौतम अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में दुष्‍यंत चाौटाला पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि आज एक मंत्री के पास दस विभाग हैं। बाकी सभी खाली बैठे हुए हैं। यह सभी विभाग खाने पीने के लिए ही लिए हुए हैं। मैं जजपा में गलती से आ गया था और जिंदगी में विधायक बनकर उससे भी बड़ी गलती कर दी। मैं जिस दिन जजपा शामिल हुआ, वह मेरे लिए काला दिन था।

कहा- जजपा में गलती से आ गया, जब इस पार्टी में शामिल हुआ वह मेरे जीवन का काला दिन

उन्‍होंने कहा कि आज यह गिरोह खात्मे के कगार पर पहुंच चुका है। विधायक गौतम ने कहा कि आज प्रदेश में लूट का खेल नीचे से लेकर ऊपर तक आपसी मिलीभगत से चल रहा है। मुख्यमंत्री को बेईमान लोगों से दूर रहना चाहिए। भाजपा तो एक बड़ी पार्टी है और जेजेपी की तो हैसियत कुछ भी नहीं है।

------

शराब घोटाले की जांच ऐसे अधिकारी को सौंपी, जो न्याय नहीं कर सकता

रामकुमार गौतम ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ईमानदार हैं, लेकिन शराब घोटाले की जांच एक ऐसे अधिकारी को सौंप दी, जोकि सही तरीके से न्याय नहीं कर सकता। अब इस घोटाले में कुछ भी तस्वीर साफ नहीं होगी। जो बड़े-बड़े मगरमच्छ इसमें शामिल थे, वे सभी बाहर निकल जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन ठेकेदारों को नौकरी लगाने के लिए लाइसेंस भी दिए हुए हैं, जो कि चोर हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार जिन भी युवाओं को नौकरी लगाए, वह डीसी रेट पर ही लगाए। ठेकेदारों के माध्यम नियुक्ति नहीं होनी चाहिए।

कहा- पीटीआइ अध्यापकों को न हटाए सरकार

उन्होंने कहा कि सरकार ने पीटीआइ अध्यापक नहीं हटाने चाहिए थे। इससे छात्रों का भी नुकसान हुआ है। जब तक सरकार अन्य अध्यापकों को इनके स्थान पर नियुक्ति नहीं करती, इनको नौकरी पर रखना चाहिए। प्रदेश में जितने भी कच्चे कर्मचारी हैं, उनको पक्का किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से पूरे देश में नुकसान हुआ है और सबसे ज्यादा नुकसान तो लॉकडाउन में गरीब मजदूर को हुआ है। ये लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।

बोले- दूध की रखवाली बिल्ली कर रही

रामकुमार गौतम ने कहा कि नारनौंद की अनाज मंडी में आढ़ती काफी परेशान हैं, क्योंकि पिछले दिनों फूड सप्लाई विभाग ने मिलीभगत करके ट्रांसपोर्ट का टेंडर एक आदमी के नाम छोड़ दिया था। मैंने यह मामला मुख्यमंत्री से जिला उपायुक्त तक के संज्ञान में डाला था, लेकिन उसके बावजूद भी यह टेंडर एक तरफा मंजूर कर दिया गया। बेईमान लोग ऊपर से नीचे तक इस ट्रांसपोर्ट के धंधे में शामिल हैं।

गौतम ने आरोप लगाया कि हिसार के डीएफएससी ने नारनौंद व बास के आढ़तियों को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाने का काम किया है। उन्‍होेंने कहा कि सरकार इसकी भरपाई करे और यह भरपाई उन लोगों से करवाए जोकि प्रदेश के नंबर वन चोर है।

रामकुमार गौतम ने कहा कि आढ़ती दुष्यंत चौटाला से भी मिले थे, उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी। आज तो हालात ऐसे हैं कि दूध की रखवाली बिल्ली कर रही है। वह भी इस खेल में बराबर के भागीदार हैं। सरकार ने वादा किया था कि किसानों की गेहूं की फसल की पेमेंट 72 घंटे में हो जाएगी, लेकिन वह आज तक नहीं हुई है। यह सरकार की बड़ी गलती है। यह सारा ताकत का खेल है।

यह भी पढ़ें: मनोहर-दुष्यंत की जोड़ी बनाने जा रही बड़ा कानून, हरियाणवी युवाओं के लिए होगी जॉब की बारिश

यह भी पढ़ें: अफसर की‍ पिटाई में सोनाली फौगाट पर घेरा कसा, कर्मचारी लामबंद, डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा

यह भी पढ़ें: भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के गुस्‍से पर सियासी बवाल, अफसर को चप्पल-थप्‍पड़ों से जमकर पीटा

यह भी पढ़ें: हरियाणा में भाजपा के गले की फांस बन रहे विवादित नेता, कार्रवाई पर दुविधा में पार्टी

यह भी पढ़ें: सिद्धू के लिए नया 'घर' ढूंढ़ रहे प्रशांत किशाेर पर कांग्रेस में घमासान, कैप्टन से हाईकमान नाखुश


यह भी पढ़ें: सिद्धू पर फिर गर्माई सियासत, आप में शामिल होने की चर्चाएं, केजरीवाल से बातचीत के संकेत

यह भी पढ़ें: दो महीने में छह हजार का चिकन चट कर गया सरकारी मेहमान बना पिटबुल


यह भी पढ़ें: अनलॉक-1: हरियाणा में मनोहर ने की सौगातों की बारिश, जानें किसे क्‍या मिला

यह भी पढ़ें: मास्‍क जरूर पहनें, लेकिन जानें किन बातों का रखना है ध्‍यान, अन्‍यथा हो सकता है हाइपरकेपनिया


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.