Move to Jagran APP

Haryana News: JJP नेता रवींद्र सैनी की गोली मारकर हत्या, पांच सेकेंड में लगी तीन गोलियां, बदमाश मौके से फरार

जजपा व्यापार सेल के जिलाध्यक्ष रवींद्र सैनी (48 साल) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। तीन बदमाशों ने पांच सेकेंड में तीन गोली मारकर वारदात को अंजाम दिया है। वहीं बदमाशों के फरार होने के बाद रवींद्र सैनी के सुरक्षागार्ड ने पीछा भी किया लेकिन बदमाश भागने में सफल हो गए। सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

By Manoj Kumar Edited By: Deepak Saxena Wed, 10 Jul 2024 11:05 PM (IST)
JJP नेता रवीद्र सैनी की गोली मारकर हत्या (सांकेतिक)।

संवाद सहयोगी, हांसी (हिसार)। हांसी के भाई जी होटल के नजदीक सैनी मोटर्स शोरूम के संचालक और जजपा व्यापार सेल के जिलाध्यक्ष रवींद्र सैनी (48) की बुधवार शाम छह बजे तीन बदमाशों ने पांच सेकंड में तीन गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली सिर, छाती और कंधे पर लगी है।

जजपा नेता घटना के समय शोरूम के साथ लगते प्लाट में फोन सुन रहा था। तीनों बदमाश हत्या के बाद पहले से 50 मीटर दूर खड़ी बिना नंबर बाइक पर अपने चौथे साथी के साथ फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के वक्त रवींद्र सैनी का सुरक्षाकर्मी जगदीप शोरूम के अंदर बैठा हुआ था। गोली चलने की आवाज सुनकर बाहर जगदीप एकदम बाहर आया।

बदमाशों को भागते देख उनका पीछा किया, लेकिन पकड़ने में सफल नहीं हो पाया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी मकसूद अहमद मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल से चार खोल बरामद किए है। पुलिस हत्या का कारण शोरूम पर हुए झगड़े को मानते हुए जांच कर रही हैं। देर शाम को सीएम नायब सैनी ने भी फोन पर परिवार से बात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

वहीं, घटना के तुरंत बाद ही एसपी ने रवींद्र के सुरक्षा कर्मी जगदीप को सस्पेंड कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए है।

दो साल में दो बार करवा चुके थे हत्या की धमकी का केस दर्ज

रवींद्र सैनी को दो साल में दो बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी। रवींद्र ने थाने में एफआईआर तक दर्ज करवाई थी। हालांकि धमकी देने वालों का अब तक नाम तक उजागर नहीं हो पाए। पुलिस की टीम इन धमकियों से जोड़कर भी मामले को देख रही है।

कार और रेहड़ी बीच में आने से नहीं चला पाया बदमाशों पर गोली- गनमैन

गनमैन जगदीप सिंह का कहना है कि रवींद्र सैनी फोन सुनने के लिए बाहर गए थे। तभी एक दम से गोली चलने की आवाज आई। मैं बाहर की तरफ भागा और बदमाशों का पीछा किया। गोली चलाने की कोशिश की तो भी रेहड़ी वाला और एक कार बीच में आ गई। जिस कारण गोली नहीं चला पाया। तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: अभय चौटाला की ऐनक पहनेगा मायावती का हाथी, तीसरी बार साथ आएंगे इनेलो और बसपा; कल करेंगे घोषणा

शोरूम पर 2014 और 2017 में भी चली थी गोली

आठ साल पहले रवींद्र के शोरूम पर दो बार फायरिंग हो चुकी है। 2014 में जाट आंदोलन के दौरान फायरिंग हुई थी। 2017 में जींद के निंदाना गांव का विक्की शोरूम पर बाइक ठीक करवाने के लिए आया था। बाइक शोरूम से निकालने को लेकर उसकी बहसबाजी हुई थी। इसी रंजिश में 2017 में रवींद्र के शोरूम पर फायरिंग हुई थी। इस मामले में आरोपित पर केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। छह जुलाई 2017 को आरोपित हिरासत से फरार हुआ था। जिसके बाद सैनी को सुरक्षा दी गई थी।

हांसी के एसपी मकसूद अहमद ने कहा कि अब इस मामले में कुछ दिन पहले ही रवींद्र ने कोर्ट में गवाही दी थी। विक्की निंदाना हाल में जेल बंद है। गनमैन जगदीप सिंह को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर विभागीय जांच खोल दी गई है। विक्की निंदाना पर दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में रवींद्र ने गवाही दी थी। इस एंगल पर भी टीमें जांच कर रही है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं : गर्ग

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने व्यापारी हीरो शोरूम के मालिक रविंद्र सैनी की गोली मारकर हत्या करने पर दुख प्रकट किया। गर्ग ने कहा कि प्रदेश में पूरी तरह से जंगल राज कायम है। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है आज हरियाणा में व्यापारी,उद्योगपति,आम जनता तो क्या पुलिस कर्मचारी तक सुरक्षित नहीं है। अपराधी प्रदेश में दिन-दिहाड़े दुकानों पर फायरिंग करके व्यापारियों से रंगदारी मांग रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: गैंगस्टर निर्मल भुल्लर की हत्या का प्लान... पुलिस मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार; हथियारों का जखीरा बरामद