Move to Jagran APP

Haryana News: गैंगस्टर निर्मल भुल्लर की हत्या का प्लान... पुलिस मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार; हथियारों का जखीरा बरामद

पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार बदमाशों से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि ये बदमाश जमानत पर बाहर आए गैंगस्टर निर्मल भुल्लर की हत्या की योजना बना रहे हैं। इसके बाद सेक्टर 10 की निर्माणाधीन बिल्डिंग में पुलिस ने चारों बदमाशों को घेर लिया। इसके बाद आरोपियों ने गोलीबारी कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर चारों को गिरफ्तार कर लिया।

By Vinod Kumar Edited By: Deepak Saxena Wed, 10 Jul 2024 10:10 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ के बाद चार बदमाश गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। पुलिस की अपराध अन्वेषण शाखा एक ने बुधवार को हथियारों के साथ चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे। वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्त में लिया।

सेक्टर 10 की निर्माणाधीन बिल्डिंग में अपने आपको पुलिस से घिरा देखकर आरोपितों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आरोपित की टांग में गोली लगी है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों में उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के भगवानपुर निवासी अंकित, जिला करनाल के गांव गोंदर निवासी लक्ष्य, जिला कैथल के गांव सिरसल निवासी सोनू व जिला करनाल के गांव गोंदर निवासी निखिल कुमार के कब्जे से तीन पिस्टल, दो देसी कट्टे, पांच मैगजीन और 28 कारतूस बरामद किए हैं।

सोनू की टांग में पुलिस की गोली लगी है। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश पर आरोपितों को आठ दिन के रिमांड पर लिया गया है। बदमाश जेल में जमानत पर बाहर आए गैंगस्टर निर्मल भुल्लर की हत्या योजना बना रहे थे। निर्मल भुल्लर की किसी मामले में जिला अदालत में पेशी थी। अमेरिका में बैठे जिला करनाल निवासी बिंद्र के कहने पर निर्मल भुल्लर की हत्या करने के आए थे।

मंगलवार को अपराध अन्वेषण शाखा-एक की टीम गश्त पर थी। पुलिस सूचना मिली कि सेक्टर-10 में कुछ संदिग्ध बदमाश घूम रहे हैं। सूचना के बाद जब पुलिस टीम सेक्टर 10 में एक पुरानी निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास पहुंची तो अंकित और लक्ष्य ने गोली चला दी। पुलिस ने बचाव करते हुए जवाबी फायर किया तो सोनू के पैर में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और घायल अंकित को इलाज के लिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंची।

हत्या को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

पुलिस अधीक्षक जशनदीप रंधावा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में राजपाश किया कि वह कोर्ट परिसर में लाडवा निवासी बदमाश निर्मल भुल्लर ही हत्या करने के लिए आए थे। पूछताछ में इस बात का भी राजफाश हुआ कि आरोपित अमेरिका में बैठे जिला करनाल निवासी बिंद्र के कहने पर निर्मल भुल्लर की हत्या करने के आए थे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: सात सालों के मुकाबले इस साल सड़क हादसे कम, जान गंवाने वालों की संख्‍या घटी; इतने प्रतिशत लोग भर चुके चालान

आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज

जानकारी के अनुसार, आरोपितों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। जिला कैथल के सिरसल निवासी सोनू के खिलाफ 2017 मे कोर्ट कांप्लेक्स करनाल में एक बड़े आरोपित पर गोली चलाने का मामला दर्ज है। गोंदर निवासी लक्ष्य पर थाना निसिंग में एक आर्मस एक्ट व लड़ाई-झगड़े का मामला दर्ज है।

निर्मल भुल्लर पर लाडवा व थानेसर पुलिस थानों में है सात मामले दर्ज

लाडवा निवासी निर्मल भुल्लर जिसे पकड़े गए आरोपी मर्डर करना चाहते थे उस निर्मल भुल्लर पर लाडवा पुलिस थाना सहित थानेसर पुलिस थाना में सात मामले दर्ज है। चार मामले लाडवा पुलिस थाना में है और तीन मामले थानेसर पुलिस थाना में दर्ज बताए जाते हैं। लाडवा पुलिस थाना में तीन मामले आर्म्स एक्ट तथा एक मामला लड़ाई झगड़े का है। थानेसर पुलिस थाना में भी तीन मामले दर्ज है, जिसमें दो लड़ाई झगड़े के बताए जाते है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: अभय चौटाला की ऐनक पहनेगा मायावती का हाथी, तीसरी बार साथ आएंगे इनेलो और बसपा; कल करेंगे घोषणा