Move to Jagran APP

चिंटेल्स मामला : CBI ने शुरू की जांच, डीटीपी प्लानिंग को पत्र लिख मांगे सारे रिकार्ड; SC में टली सुनवाई

गुरुग्राम के चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी हादसे मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने डीसी डीटीपी को पत्र लिखकर जांच से जुड़े सभी दस्तावेजों को मुहैया कराने के लिए कहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में 6 फरवरी को होने वाली सुनवाई टल गई।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariSun, 05 Feb 2023 09:46 PM (IST)
चिंटेल्स मामला : CBI ने शुरू की जांच, डीटीपी प्लानिंग को पत्र लिख मांगे सारे रिकार्ड; SC में टली सुनवाई
CBI ने शुरू की जांच, डीटीपी प्लानिंग को पत्र लिख मांगे सारे रिकार्ड

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। सेक्टर-109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी हादसे मामले में सीबीआई ने अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस प्रशासन से पूरा रिकार्ड टेकओवर कर लिया था। अब उपायुक्त गुरुग्राम निशांत यादव को पत्र लिखकर चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी जांच से जुड़े सभी दस्तावेजों को मुहैया कराने के लिए कहा है।

डीटीपी को पत्र लिखकर CBI ने मांगें रिकार्ड

इसके अलावा गुरुग्राम टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी प्लानिंग को भी पत्र लिखकर लाइसेंस लेने से लेकर बिल्डिंग प्लान स्वीकृति, आक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) तथा अन्य अप्रूवल्स का रिकार्ड मांगा है। संबंधित विभागों द्वारा सीबीआई को रिकार्ड मुहैया कराने के लिए कागजात तैयार किए जा रहे हैं। अब जल्द ही सीबीआई अपने जांच की गति को तेज कर सकती है, हालांकि सीबीआई की टीम अभी तक सोसायटी में नहीं पहुंची है।

वहीं दूसरी दूसरी ओर आने वाली 10 फरवरी को हादसे को एक साल पूरा हो जाएगा। इसे लेकर निवासियों ने चिंटेल्स सोसायटी परिसर में बैठक की। बैठक में निवासियों ने कहा कि एक साल के बाद भी चिंटेल्स सोसायटी निवासियों को न्याय नहीं मिला है। आज तक आकलनकर्ताओं की रिपोर्ट फाइनल नहीं हुई है। पहले आकलन कर्ताओं ने फ्लैटों का मूल्यांकन सही नहीं किया।

10 फरवरी को चिंटेल सोसायटी में धरना

अभी भी अंतिम मूल्यांकन रिपोर्ट पर जिला प्रशासन ने कोई आदेश जारी नहीं किए है। चिंटेल्स सोसायटी की आरडब्ल्यूए के प्रधान राकेश हुड्डा ने बताया कि निवासियों ने बैठक में तय किया है कि 10 फरवरी को चिंटेल्स निवासी सोसायटी में पहले धरना प्रदर्शन देंगे, उसके बाद 12 बजे उपायुक्त निशांत कुमार यादव से मिलेंगे और अपने मुद्दों को लेकर विस्तृत ज्ञापन सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें- Gurugram Building Collapse: चिंटेल्स सोसायटी धराशायी मामले में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपित अमित आस्टिन

शाम सात बजे हादसे वाले डी-टावर के बाहर कैंडल मार्च निकालेंगे। 6 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन चिंटेल्स सोसायटी के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के पिता का देहांत होने के कारण अब सुनवाई नहीं हो सकेगी। ऐसे में अब केस की सुनवाई के लिए अगली तारीख का 6 फरवरी को ही पता चलेगा।

बता दें कि बीते साल 10 फरवरी 2021 को सेक्टर-109 स्थित चिंटेल्स पैराडिसो सोसायटी के डी-टावर की छठी मंजिल के ड्राइंग रूम का फ्लोर भरभराकर भू-मंजिल तक गिर गया था, जिसकी वजह से दो लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Gurugram Chintels Paradiso: पुलिस ने CBI को सौंपी केस की फाइल, खुलेगी बिल्डर-अधिकारियों के बीच साठगांठ की पोल