Move to Jagran APP

सूरजकुंड मेला: अब टिकट की तरह ऑनलाइन बुक करा सकते हैं पार्किंग पास, यहां जानें पूरी डिटेल

Surajkund Mela 2023 मेला टिकट की तरह इस बार पार्किंग शुल्क में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार के लिए एक दिन का पास शुल्क 200 रुपये रखा गया है। मेले के दौरान अगर लोग अधिक बार आना-जाना चाहते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 03:39 PM (IST)
सूरजकुंड मेला: अब टिकट की तरह ऑनलाइन बुक करा सकते हैं पार्किंग पास, यहां जानें पूरी डिटेल
सूरजकुंड मेला: अब टिकट की तरह ऑनलाइन बुक करा सकते हैं पार्किंग पास, यहां जानें पूरी डिटेल

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। Surajkund Mela 2023: सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में अब टिकट की तरह लोग पार्किंग पास भी ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। यातायात व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए यह पहल हरियाणा पर्यटन निगम ने की है। निगम ने पार्किंग की जिम्मेदारी इस बार पार्क प्लस कंपनी को दी है। कंपनी के पोर्टल पर पार्किंग पास बुक किया जा सकता है।

loksabha election banner

लोग प्रतिदिन पास के साथ ही बाइक तथा कार के लिए भी पास बुक करा सकते हैं। पर्यटन निगम की ओर से सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में पिछले कई वर्षों से डिजिटल गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी के चलते ऑनलाइन टिकट की सुविधा शुरू की गई थी।

बुक माई शो से करें टिकट

ऐसे ही पिछले वर्षों की तरह इस बार बुक माई शो को टिकटिंग की जिम्मेदारी दी गई है और पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक किए जा सकते हैं। मेला टिकट की तरह इस बार पार्किंग शुल्क में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार के लिए एक दिन का पास शुल्क 200 रुपये रखा गया है। मेले के दौरान अगर लोग अधिक बार आना-जाना चाहते हैं, तो उनके लिए अनलिमिटेड पास 1180 रुपये का जारी होगा।

बाइक के लिए प्रतिदिन पास 75 रुपये व अनलिमिटेड पास 450 रुपये में मिलेगा। ऑनलाइन के अलावा मौके पर भी पार्किंग पास लिए जा सकेंगे। मेले के नोडल अधिकारी यूएस भारद्वाज ने बताया कि व्यवस्था बनाए रखने को लोगों को पार्किंग की सुविधा ऑनलाइन लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें-

Surajkund Mela 2023: शॉपिंग से लेकर खानपान हर एक चीज़ का लें मजा सूरजकुंड आकर, 3 फरवरी से शुरू हो रहा है मेला

Surajkund Mela 2023: भारत की क्षेत्रीय संस्कृति से रूबरू होने के लिए फरवरी महीने में इन जगहों की करें सैर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.