Move to Jagran APP

Pathaan: 'पठान' मूवी के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स में की तोड़फोड़, शो को बंद कराया

शाहरुख खान की पठान मूवी बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस दौरान कई जगह मूवी का जमकर विरोध देखने को मिला है। फरीदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स में जमकर तोड़फोड़ की। वहीं चलते शो को बंद करा दिया।

By Harender NagarEdited By: Shyamji TiwariPublished: Wed, 25 Jan 2023 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 06:29 PM (IST)
'पठान' मूवी के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स में की तोड़फोड़

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। बुधवार को रिलीज हुई अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत बालीवुड फिल्म पठान का बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। हाथों में बजरंग दल का बैनर लिए 100 से अधिक कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सेक्टर-37 स्थित क्राउन इंटीरियर माल में घुस गए।

loksabha election banner

माल में जमकर तोड़फोड़ की

उन्होंने माल और मल्टीप्लेक्स में जमकर तोड़फोड़ और हंगामा किया। कार्यकर्ता चलते शो में मल्टीप्लेक्स के अंदर घुस गए। वहां फिल्म देखने बैठे दर्शकों को बाहर निकाल दिया। इस दौरान पुलिस का खुफिया तंत्र भी फेल नजर आया। पुलिस को भनक ही नहीं लगी कि प्रदर्शन इस स्तर तक पहुंच सकता है।

पठान फिल्म का हो रहा विरोध

रिलीज होने से पहले से पठान फिल्म का इंटरनेट मीडिया पर विरोध चल रहा है। इस फिल्म को लेकर लोग दो गुटों में बंटे हुए हैं, एक वो जो इस फिल्म के पक्ष में हैं, वहीं दूसरे इसके विरोध में। बुधवार को फिल्म रिलीज हुई तो जमीन पर भी इसका विरोध देखने को मिला। शाम करीब चार बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में सेक्टर-37 स्थित क्राउन इंटीरियर माल में घुस गए।

माल के सिक्याेरिटी गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, मगर असफल रहे। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, मगर कार्यकर्ताओं के सामने पुलिसकर्मी लाचार नजर आए। कार्यकर्ता तीसरी मंजिल पर स्थित मल्टीप्लेक्स में पहुंच गए। इस दौरान हाथों में डंडा लिए कुछ कार्यकर्ता तोड़फोड़ करते चल रहे थे।

चलते शो को बंद कराया

मल्टीप्लेक्स में पहुंचकर कार्यकर्ता स्क्रीन के आगे बैनर लेकर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान शो चालू था, उसे तुरंत बंद कर दिया गया। मल्टीप्लेक्स में बैठे सभी दर्शक शो बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गए। कार्यकर्ताओं ने माल में लगे विभिन्न फिल्मों के पोस्टर फाड़ डाले।

यह भी पढ़ेंGandhi Godse Ek Yudh: 'पठान' के सामने 'गांधी गोडसे एक युद्ध' कल, रिलीज हुआ पहला गाना 'वैष्णव जन तो'

7-8 लोग हिरासत में लिए गए

माल में और भी तोड़फोड़ की। एसीपी सराय देवेंद्र सिंह का कहना है कि मौके से सात-आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। बाकियों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलापफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस प्रदर्शन के बाद पूरे जिले में पुलिस अलर्ट हो गई। सभी मालों के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए।

यह भी पढ़ेंPathaan: विरोध के बाद इंदौर के कुछ थिएटर्स में पठान के मॉर्निंग शो हुए कैंसिल, पुलिस तैनात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.