Move to Jagran APP

Pathaan: विरोध के बाद इंदौर के कुछ थिएटर्स में पठान के मॉर्निंग शो हुए कैंसिल, पुलिस तैनात

फिल्म पठान का फैंस में गजब उत्साह देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर एक वर्ग इसका विरोध कर रहा है। रिलीज के पहले ही दिन पठान को इसका नुकसान उठाना पड़ा है। इंदौर के कुछ थिएटर्स में फिल्म के विरोध के चलते मार्निंग शो कैंसल हुए हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 25 Jan 2023 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 06:31 PM (IST)
Pathaan: विरोध के बाद इंदौर के कुछ थिएटर्स में पठान के मॉर्निंग शो हुए कैंसिल, पुलिस तैनात
Pathan: Pathan's morning shows canceled in Indore theaters after protests, police deployed, via twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan: फिल्म पठान का एक ओर बज बना हुआ है तो वहीं दूसरी ओर इसका विरोध करने वालों की भी कमी नहीं है। कई शहरों में फिल्म पठान को विरोध भी हो रहा है। 4 साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे शाहरुख को इस विरोध के चलते कई शहरों में नुकसान उठाना पड़ रहा है। मध्यप्रदेश के इंदौर के कुछ थिएटर्स में विरोध प्रदर्शन के चलते पठान के मॉर्निंग शो कैंसिल कर दिए गए हैं। रिलीज के पहले ही पठान का सॉन्ग बेशरम रंग विवादों में घिर गया था। इस गीत पर 'धार्मिक भावनाओं' को आहत करने के आरोप लगे थे।

loksabha election banner

हिंदू जागरण मंच ने किया विरोध

पीटीआई के अनुसार, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को फिल्म रिलीज होने पर इंदौर के सपना-संगीता थिएटर में भगवा झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर थिएटर में प्रवेश किया और दर्शकों को ये कहते हुए बाहर जाने के लिए कहा कि, इस फिल्म की स्क्रीनिंग की परमिशन नहीं है। इस बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के कस्तूर थिएटर में भी पठान की स्क्रीनिंग का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख खान के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान कुछ जगहों से पठान के पोस्टर फाड़ने की जानकारी भी सामने आई। इसके बाद दोनों थिएटरों पर पुलिस तैनात कर दी गई।

मॉर्निंग शो हुए कैंसिल

पुलिस आयुक्त दिशेश अग्रवाल ने इस मामले में कहा, 'हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल के कार्यकर्ता फिल्म पठान का विरोध कर रहे हैं। इसलिए, इसके कुछ मॉर्निंग शो रद्द कर दिए गए।" पठान के आगे के शो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उचित निर्णय लिया जाएगा।'

'बेशरम रंग' को लेकर हो रहा विरोध

इस फिल्म के गाने 'बेशरम रंग' को लेकर एक वर्ग विशेष फिल्म की रिलीज से पहले से ही विरोध कर रहा है। इस गाने में दीपिका पादुकोण के भगवा स्विमसूट और उनके पहनावे को लेकर विरोध हो रहा है। हालांकि बाद में इस फिल्म में कई कट्स लगाने के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने इसे पास कर दिया था।

पीएम मोदी ने दी थी नसीहत

फिल्म के इस गीत पर कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी विरोध जताया था। जिसके बाद हाल ही में हुई बैठक में पीएम मोदी ने फिल्मों जैसे अप्रासंगिक मुद्दों पर कार्यकर्ताओं को टिप्पणीयां करने से बचने की नसीहत भी दी थी।

यह भी पढ़ें: Gandhi Godse Ek Yudh: 'पठान' के सामने 'गांधी गोडसे एक युद्ध' कल, रिलीज हुआ पहला गाना 'वैष्णव जन तो'

यह भी पढ़ें: Shark Tank India 2 के जजों को अरबों रुपए का घाटा, हर्ष गोयनका के दावों पर अनुपम मित्तल ने दी सफाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.