Move to Jagran APP

Bahadurgarh News: दिल्ली-बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन का बहादुरगढ़ स्टेशन पर होगा ठहराव, रेलवे ने जारी किए आदेश

दिल्ली कैंट बठिंडा एक्सप्रेस का बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन (Bahadurgarh Railway Station) पर भी ठहराव किया जाएगा। इस ट्रेन के लिए टिकटों की बिक्री पर निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। यह ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला से चलकर सुबह 8.25 पर बहादुरगढ़ से निकलती है और शाम को रोहतक से सराय रोहिल्ला के लिए 7.30 बजे बहादुरगढ़ से निकलती है।

By Krishan Kumar Edited By: Deepak Saxena Published: Thu, 22 Feb 2024 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2024 07:02 PM (IST)
Bahadurgarh News: दिल्ली-बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन का बहादुरगढ़ स्टेशन पर होगा ठहराव, रेलवे ने जारी किए आदेश
दिल्ली-बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन का बहादुरगढ़ स्टेशन पर होगा ठहराव।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। दिल्ली कैंट बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन(20409-20410) का ठहराव बहादुरगढ़ स्टेशन पर भी दिया गया है। रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने इस आशय के आदेश जारी किए हैं। रेलवे मंत्रालय की ओर से ठहराव के निर्देश देने के बाद बोर्ड के संयुक्त निदेशक ने ये आदेश जारी किए हैं।

loksabha election banner

साथ ही आदेशों में कहा गया है कि दिल्ली कैंट बठिंडा एक्सप्रेस का बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव प्रयोग के तौर पर रहेगा। इसके लिए रेलवे के संबंधित अधिकारियों को इस ट्रेन के लिए टिकटों की बिक्री पर निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। अगर टिकटों की बिक्री ठीक होती है तो भविष्य में इस ट्रेन का ठहराव जारी किया जा सकता है वरना रेलवे की ओर से इसे रद्द भी किया जा सकता है। यह ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला से चलकर सुबह 8.25 पर बहादुरगढ़ से निकलती है और शाम को रोहतक से सराय रोहिल्ला के लिए 7.30 बजे बहादुरगढ़ से निकलती है।

दो स्टेशनों पर ठहराव की मांग की गई

दैनिक यात्री संघ ने दिल्ली बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन के दो स्टेशनों पर ठहराव की मांग की थी। इस ट्रेन का शकूर बस्ती में ठहराव तो पिछले दिनों दे दिया गया था लेकिन बहादुरगढ़ में इसका ठहराव नहीं दिया था। यात्री संघ की ओर से बहादुरगढ़ स्टेशन पर भी इस ट्रेन के ठहराव की मांग की गई थी, लेकिन रेलवे ने बहादुरगढ़ में ठहराव की मांग को पिछले दिनों अस्वीकार कर दिया था। इससे यात्रियों में निराशा थी।

सुबह के समय बहादुरगढ़ से गुजरने वाली इस ट्रेन के ठहराव की मांग इसलिए की थी, क्योंकि इस ट्रेन का परिचालन फिरोजपुर पैसेंजर की जगह किया गया। वह ट्रेन कोरोना काल के बाद बंद हो गई थी। इसी के चलते बहादुरगढ़ के दैनिक यात्रियों ने यह मांग उठाई थी कि जब फिरोजपुर पैसेंजर की जगह एक्सप्रेस ट्रेन चलाई गई है तो उसका ठहराव बहादुरगढ़ में भी दिया जाए।

ये भी पढ़ें: Haryana Board Exam 2024: बोर्ड परीक्षाओं में मुसीबत बन रहा किसान आंदोलन, इंटरनेट बैन के चलते नहीं हो रही ऑनलाइन पढ़ाई

यात्रियों ने दिया था दो बार धरना

दैनिक यात्री संघ के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने बताया कि इस मांग को लेकर समिति की ओर से दो बार धरना भी दिया जा चुका है। ज्ञापन भी दिए गए हैं। हाडा ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे यह ट्रेन बहादुरगढ़ से निकलती है। इस समय पर यहां खूब यात्री होते हैं। सभी को रोहतक जाना होता है। विद्यार्थी भी काफी संख्या में होते हैं, जिन्हें रोहतक के कालेजों के अलावा यूनिवर्सिटी में भी पढ़ने जाना होता है।

ऐसे में रेलवे को जनहित में इस ट्रेन का बहादुरगढ़ में ठहराव देने की मांग की थी। वहीं अन्य कई ट्रेनें भी ऐसी हैं, जिनका बहादुरगढ़ में ठहराव नहीं है। उनका भी ठहराव देने की मांग की गई है। अप डाउन की मिलाकर आठ ऐसी ट्रेनें हैं, जिनका बहादुरगढ़ में ठहराव नहीं है। लेकिन अब बहादुरगढ़ में बठिंडा एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है, जिस पर यात्री संघ ने खुशी जताई है।

ये भी पढ़ें; Haryana: सीएम मनोहर लाल ने सदन में पेश किया साढ़े चार साल का रिपोर्ट कार्ड, नौकरियों को लेकर पेश किए ये आंकड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.