अहमदाबाद, एजेंसी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की गुजरात इकाई ने रिलीज से एक दिन पहले शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'पठान' के खिलाफ अपना विरोध मंगलवार को वापस ले लिया और फिल्म से 'आपत्तिजनक' सीन को हटाने पर संतोष जताया।

गुजरात वीएचपी के सचिव अशोक रावल ने एक बयान में कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म में 'अश्लील गीत' और 'अश्लील शब्द' को संशोधित किया है और इसलिए दक्षिणपंथी समूह अब इसकी रिलीज का विरोध नहीं करेंगे।

'बेशरम रंग' गाने में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी में दिखाने के लिए 'पठान' को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। विश्व हिंदू परिषद सहित कई नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, जो बुधवार को रिलीज होने वाली है।

यह हिंदू समुदाय की जीत

पीटीआई से बात करते हुए रावल ने दावा किया कि सेंसर बोर्ड ने अपने हालिया सर्कुलर में गाने, रंग और कपड़ों को लेकर 40 से 45 सुधार किए हैं, जिससे मुद्दों का समाधान हो जाता है और इसलिए अब उन्हें विरोध करने की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने दावा किया कि यह हिंदू समुदाय की जीत है।

धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए किया यह सफल संघर्ष

विहिप नेता ने एक बयान में कहा, 'पठान' के खिलाफ बजरंग दल के विरोध के बाद, सेंसर बोर्ड ने फिल्म में अश्लील गीत और भद्दे शब्दों को संशोधित किया है, जो अच्छी खबर है। मैं सभी कार्यकर्ताओं और पूरे हिंदू समुदाय को बधाई देता हूं जिन्होंने धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए यह सफल संघर्ष किया।

उन्होंने कहा कि अब यह प्रबुद्ध नागरिकों को तय करना है कि फिल्म देखनी है या नहीं।

यह भी पढ़ें- हथियार और रक्षा उपकरण की खरीद में अब नहीं होगी देरी, तीनों सेनाओं के डेस्क अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

Edited By: Babli Kumari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट