Move to Jagran APP

महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस की साइकिल रैली, कई वरिष्‍ठ नेता हुए शाामिल

गुजरात कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ साइकिल रैली निकाली। इस रैली में नेता विपक्ष परेश धनाणी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इस रैली का आयोजन प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पालड़ी से लाल दरवाजा तक किया गया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 02:34 PM (IST)
महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाली।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। महंगाई के खिलाफ गुजरात कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय से लाल दरवाजा तक साइकिल रैली निकाली। नेता विपक्ष परेश धनाणी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इसमें शामिल हुए। गुजरात प्रदेश कांग्रेस राज्य में पार्टी की ओर से जनचेतना यात्राएं निकालकर पेट्रोल डीजल घरेलू गैस तथा खाद्य पदार्थों की वस्तुओं की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का विरोध किया जा रहा है। मंगलवार को पार्टी की ओर से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पालड़ी से लाल दरवाजा स्थित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

नेता विपक्ष परेश धनानी ने कहां की विदेशी अंग्रेजों से भी ज्यादा यह हमारे देशी अंग्रेज हैं, अंग्रेजों के जमाने में परिश्रम का फल मिलता था तथा आम लोगों के साथ किसी तरह की जोर जबरदस्ती नहीं होती थी। केंद्र में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तब से जनता को कभी नोटबंदी के लिए तो कभी दवा व इंजेक्शन के लिए कतारों में खड़ा होना पड़ रहा है। पूरी दुनिया में क्रूड के दाम कम होने के बावजूद केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल व घरेलू गैस के दाम लगातार बढ़ाती जा रही है।

डॉ मनमोहन सिंह की सरकार में पेट्रोल 70 रु प्रति लीटर मिल रहा था तब भाजपा नेता महंगाई को लेकर सड़कों पर उतरा करते थे लेकिन आज पेट्रोल और डीजल100 प्रति लीटर से भी महंगा हो गया है जबकि क्रूड के दाम पिछले कुछ सालों में सबसे कम हैं। कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहां की केंद्र की भाजपा सरकार ने महंगाई के कारण आम आदमी की कमर तोड़ दी है। महंगाई के चलते आज महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है। 80 से 100 रुपये किलो सब्जी सौ रुपए प्रति लीटर से महंगा पेट्रोल व डीजल, 900 रु का गैस सिलेंडर होने के कारण दैनिक उपभोग की वस्तुओं के दाम भी आसमान छू रहे हैं।

केंद्र सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश में आज करोड़ों युवा बेरोजगार हो गए हैं। युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करके आई सरकार ने युवाओं के पास नजीब नौकरियों को भी छीन लिया। देश में अमीर खूब अमीर होता जा रहा है तथा गरीब और गरीबी की खाई में धंसता जा रहा है। कांग्रेसी नेताओं ने जनचेतना रैली के माध्यम से केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार को चेताया है कि गैस के दाम तथा पेट्रोल डीजल के दाम जल्द घटाएं ताकि गरीब व आम आदमी को राहत मिल सके।

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस में बड़े बदलाव की संभावनाएं जताई जा रही है नए प्रदेश प्रभारी की नियुक्ति के बाद गुजरात में नए प्रदेश अध्यक्ष एवं नए नेता विपक्ष का भी चुनाव होने वाला है। उधर आम आदमी पार्टी भी प्रदेश में अपनी जड़े मजबूत करने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। सूरत में महानगर पालिका चुनाव में आम आदमी पार्टी को 27 सीट मिली पहली बार पार्टी मनपा में प्रमुख विपक्षी दल बनी है। इससे उत्साहित आम आदमी पार्टी अब आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की पुरजोर कोशिश कर रही है। सूरत निकाय चुनाव परिणामों को देखने के बाद अब कांग्रेस सक्रिय होकर अपनी जमीन बचाने के प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.