Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात के किसानों को पानी की गंभीर समस्या: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया है कि जब 8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी उसके बाद गुजरात के किसानों को बिजली और खूब सारा पानी खेती के लिए मिलेगा। इसके साथ-साथ किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Arun kumar SinghPublished: Tue, 22 Nov 2022 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 11:16 PM (IST)
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा।

अहमदाबाद/बनासकांठा/पाटण। गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी जोरदार प्रचार में जुटी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक हर कोई गुजरात में परिवर्तन लाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा पिछले कई दिनों से गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी-बड़ी जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं। मंगलवार को राघव चड्ढा ने बनासकांठा के कांकरेज और पाटण में जनसभाओं में हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित जनसभाओं में हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए।

loksabha election banner

भाजपा- कांग्रेस से छुटकारा मिलने का समय

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रदेश सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि आज गुजरात एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आकर खड़ा है। आज गुजरात के लोगों के पास पहली बार एक ऐसा मौका आया है, जब उनको भाजपा कांग्रेस से छुटकारा मिल सकता है और एक इमानदार पढ़ी-लिखी और काम करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार बना सकते हैं। दिल्ली में 15 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार थी। लेकिन दिल्ली के लोगों ने एक बार मन बना लिया और 15 साल से शासन कर रही मजबूत कांग्रेस पार्टी को दिल्ली से उखाड़ फेंका। और दिल्ली की जनता ने आजाद भारत की सबसे बड़े बहुमत की आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई।

गुजरात में आम आदमी पार्टी को एक बार मौका देकर देखें

उसी तरह पंजाब में भी 50 साल से दो पार्टियों का ही शासन था, कांग्रेस और अकाली दल। पंजाब के लोगों ने भी इन दोनों पार्टियों को जड़ों से उखाड़ फेंका और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। गुजरात सबसे अलग राज्य बना तब से 35 साल तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रहे और 27 साल तक भाजपा की सरकार रही। भाजपा कांग्रेस के उन शासन में उनके बेटे बेटी और उनके परिवार के लोग बड़े आदमी बन गए, बड़ी-बड़ी गाड़ियां और कोठिया बन गई और उनके बड़े बड़े बिजनेस बन गए। लेकिन आम लोगों को गरीब लोगों को और किसानों को इन सरकारों ने कुछ नहीं दिया। गुजरात की जनता ने कांग्रेस को 35 साल और भाजपा को 27 साल दिए हैं। तो मेरी एक गुजारिश है कि गुजरात की जनता आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 साल के लिए एक मौका दे कर देखें।

किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा

अभी गुजरात के किसानों को पानी की गंभीर समस्या है। आज यहां के किसानों पर बहुत ही ज्यादा कर्जा है। जो किसान पूरे देश का पेट पालता है, वह किसान अपने घर का पेट भी नहीं पाल सकते, ऐसी परिस्थिति आ गई हैं। आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया है कि जब 8 दिसंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उसके बाद गुजरात के किसानों को बिजली और खूब सारा पानी खेती के लिए मिलेगा। इसके साथ-साथ किसानों को MSP की कीमत पर फसल बेचने का मौका मिलेगा।

इसके साथ-साथ गुजरात के हर परिवार को हर महीने 300 युनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। गुजरात के हर बच्चे को मुफ्त में विश्वस्तरीय शिक्षा दी जाएगी। गुजरात के सभी लोगों को मुफ्त में श्रेष्ठ इलाज मुहैया कराया जाएगा। दवा-ऑपरेशन चाहे हजार रुपए का हो या लाखों का हो सारा खर्चा सरकार उठाएगी। गुजरात की हर महिला को हर महीने ₹1000 की सम्मान राशि भी दी जाएगी। जब आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों के लिए यह सब काम करेगी तो गुजरात के लोगों को महंगाई से छुटकारा मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: Gurarat Assembly Election 2022: प्रचार में रवींद्र जडेजा की पत्‍नी और बहन आमने-सामने, चुनाव आयोग तक पहुंचा मामला

डबल इंजन सरकार से भी कम नहीं हुई समस्‍याएं

भाजपा वाले कहते हैं कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार लाओ, जबकि गुजरात में 2014 से डबल इंजन की सरकार है। 2014 में गुजरात में पेट्रोल ₹60 लीटर था अभी ₹100 लीटर मिल रहा है। 2014 में डीजल की कीमत ₹50 लीटर थी और अभी ₹90 मिलता है। 2014 में एलपीजी सिलेंडर ₹500 में मिलता था अभी ₹1060 मिलता है। पहले देसी घी का एक पैकेट 350 से मिलता था और अभी वो ₹650 में मिल रहा है। 2014 में दूध ₹36 लीटर था और आज दूध ₹60 लीटर हो गया है। 2014 में प्राइवेट डॉक्टर ₹300 लिया करता था आज ₹800 ले रहा है। 2014 में सिंग तेल का एक डिब्बा ₹1000 में मिलता था अभी ₹2800 में मिलता है। यह डबल इंजन की महंगाई का आलम है। यही सब महंगाई और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ही अरविंद केजरीवाल जी का जन्म हुआ है। अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी आपको महंगाई से मुक्ति दिलाएंगे और हर महीने करीब करीब 30,000 का फायदा पहुंचाएंगे।

अरविंद केजरीवाल और आप आपको महंगाई से मुक्ति दिलाएगी

गुजरात की जनता को फैसला करना है कि उनको भ्रष्ट और महंगाई वाली सरकार चाहिए या फिर हर महीने करीब- करीब ₹30000 का फायदा कराने वाले ईमानदार केजरीवाल सरकार चाहिए। अगले महीने आपको मौका मिलेगा। 8 तारीख को हम सिर्फ किसी पार्टी की तकदीर नहीं बनाएंगे बल्कि आपके बच्चों का और आपके परिवार का भविष्य बनाएंगे। मैं यहां पर झोली फैलाकर एक मौका मांगने आया हूं मैं चाहता हूं कि आप अरविंद केजरीवाल जी को एक मौका दीजिए। मैं चाहता हूं कि आप हमारे प्रत्याशी को जीताकर खूब वोटों से जताइए। मुझे पूरा यकीन है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और जनभागीदारी वाली सरकार बनेगी।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने की BJP के CM की तारीफ, कहा- भूपेंद्र पटेल अच्छे और धार्मिक इंसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.