Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: प्रचार में रवींद्र जडेजा की पत्‍नी और बहन आमने- सामने, आयोग तक पहुंचा मामला

रीवाबा अपने विधानसभा क्षेत्र में इस समय जोरदार प्रचार कर रही है। हाल में उनके चुनाव प्रचार में बड़ी संख्या में बच्चे नजर आए। इस मामले को लेकर उनकी ननद नयनबा जडेजा के बीच तीखी बहस हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arun kumar SinghPublished: Tue, 22 Nov 2022 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 05:21 PM (IST)
Gujarat Assembly Election 2022: प्रचार में रवींद्र जडेजा की पत्‍नी और बहन आमने- सामने, आयोग तक पहुंचा मामला
रीवाबा जडेजा और नयनाबा जडेजा की फाइल फोटो।

जामनगर, धर्मेंद्र ठाकुर। गुजरात में चुनाव प्रचार जोरों पर है। सभी पार्टियां इसके लिए जोर आजमाइश कर रही है। वहीं, टीम इंडिया के क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा बीजेपी की ओर से जामनगर-78 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। रीवाबा अपने विधानसभा क्षेत्र में इस समय जोरदार प्रचार कर रही है। हाल में उनके चुनाव प्रचार में बड़ी संख्या में बच्चे नजर आए। इस मामले को लेकर उनकी ननद नयनबा जडेजा के बीच तीखी बहस हो रही है। पूरा मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। नयनाबा जडेजा ने पत्रकारों से बातचीत में रीवाबा जडेजा पर चौंकाने वाले आरोप लगाए। उन्होंने अपने फायदे के लिए छोटे बच्चों के इस्तेमाल की भी बात कही।

loksabha election banner

जानें नयनाबा जडेजा ने क्या कहा?

रीवाबा के प्रचार में छोटे-छोटे बच्‍चों को लाया गया, जो 10 साल से कम उम्र के दिखते हैं। क्या उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि बाल श्रम के लिए कानून बनाया गया है। इस प्रकार इसे बाल श्रम कहा जा सकता है। सेलिब्रिटी स्टेटस का व्यक्ति अपनी रैली में छोटी-छोटी गलतियों का इस्तेमाल कर लोगों की भावनाओं और वोटों को हासिल करना चाहता है। हमने चुनाव प्रचार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अब चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करेगा? यही हमारा सवाल है।

दंपती ने की थी अमित शाह की अगवानी

सोमवार को, जब रीवाबा जडेजा अपने पति क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी करने के लिए हवाईअड्डे पर गईं, तो केंद्रीय मंत्री ने चुनाव प्रचार के बारे में पूछताछ की। उसने मुस्कराते हुए जवाब दिया क‍ि चुनाव प्रचार पूरी तरह से ठीक चल रहा है।

 रवींद्र जडेजा चुनाव प्रचार में कर रहे हैं कड़ी मेहनत

आल राउंडर रवींद्र जडेजा पार्टी द्वारा दिए गए कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। रीवाबा जडेजा ने कहा क‍ि हम पार्टी के निर्देश और कार्यक्रम के अनुसार अलग-अलग जगहों पर जाएंगे। लोग उनसे मिलना चाहते हैं। वह मेरे लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम अपने दिन की शुरुआत लोगों से मिलने के साथ करते हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें- गुजरात चुनाव में जामनगर-78 सीट से मैदान में उतरी करोड़पति रवींद्र जडेजा की पत्‍नी रीवाबा कितनी हैं अमीर

पूर्व विधायक भी कर रहे हैं रीवाबा का चुनाव प्रचार

चुनाव प्रचार में उनके साथ धर्मेंद्रसिंह जडेजा हैं, जिन्होंने इस सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव जीता था। यहां पर पार्टी से कैडर के लिए एक सूक्ष्म संदेश है कि उम्मीदवार के चयन पर उसका निर्णय सर्वोच्च है। मैदान में उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्रसिंह जडेजा और आम आदमी पार्टी से भाजपा के पूर्व नेता करसन करमूर से होग। इस बीच कुछ लोगों का मानना है कि धर्मेंद्र सिंह चुनाव में ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। उससे पूछें कि क्या यह सच है और पूर्व विधायक कहते हैं क‍ि जब भी उसे मेरी जरूरत होती है, मैं उसके साथ होता हूं।

लंबे समय से भाजपा का गढ़ रही है जामनगर सीट

ज्ञात हो क‍ि गुजरात में विधानसभा का चुनाव एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में होने हैं। पहले दौर में कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 पर मतदान होगा, जबकि दूसरे दौर में बाकी बचे सीटों पर वोट डाले जाएंगे। गुजरात में भाजपा पिछले 27 सालों से सत्ता में है। गुजरात को भाजपा का गढ़ माना जाता है। 2018 में पीएम मोदी के आग्रह और सुझाव पर ही रीवाबा जडेजा भाजपा में शामिल हुईं।

इसे भी पढ़ें: जानिए कौन है 7 साल नन्‍ही बच्ची जिसकी कविता ने प्रधानमंत्री मोदी का मोह लिया मन, वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.