Move to Jagran APP

Gujarat: भरूच सीट को लेकर अहमद पटेल ने AAP को दी चेतावनी, कहा - 'मैं गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा'

गुजरात में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल ने भरूच सीट को लेकर आम आदमी पार्टी को चेतावनी दी है। फैसल अहमद पटेल ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के तहत अगर भरूच की सीट आम आदमी पार्टी को दी गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता और उनका परिवार इसका विरोध करेगा।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaPublished: Thu, 22 Feb 2024 11:09 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2024 11:09 PM (IST)
फैसल अहमद पटेल ने भरूच सीट को लेकर आम आदमी पार्टी को चेतावनी दी है।

एएनआई, अहमदाबाद। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल अहमद पटेल ने भरूच सीट को लेकर आम आदमी पार्टी को चेतावनी दी है। फैसल ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के तहत अगर भरूच की सीट आम आदमी पार्टी को दी गई तो कांग्रेस के कार्यकर्ता और उनका परिवार इसका विरोध करेगा।

loksabha election banner

गुजरात में लोकसभा का चुनाव आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने साथ मिलकर लड़ने का मन बनाया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस गुजरात की भरूच सीट को 'आप' के लिए छोड़ सकती है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर औपचारिक फैसला नहीं हुआ है। लेकिन 'आप' पहले ही इस पर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर चुकी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विधायक चैतर वसावा को भरूच से उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge Security: मल्लिकार्जुन खरगे को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

फैसल ने चेतावनी देते हुए कहा, "कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और इंडी गठबंधन हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, अगर कांग्रेस को उम्मीदवारी मिलती है तो इससे कांग्रेस और इंडी गठबंधन को ही फायदा होगा।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस के लिए भरूच जिला जीतना बहुत आसान होगा, 'आप' की ताकत केवल एक विधानसभा सीट पर है...हमारा मानना है कि भरूच जिला कांग्रेस को मिलना चाहिए...मैं इस गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा।"

AAP-कांग्रेस के बीच बनी सहमति

दोनों पार्टियों में बनी इस सहमति के अनुसार, दिल्ली की सात सीटों में से चार पर आम आदमी पार्टी तो तीन पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। गुजरात और हरियाणा में भी दोनों पार्टियों के बीच तालमेल की वार्ता अंतिम दौर में है और जल्द ही कांग्रेस-आप अपने चुनावी गठबंधन का एलान करेंगे। वहीं, पंजाब में कांग्रेस और आप दोनों एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भड़कीं ये मशहूर सिंगर, सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखी ये बात

कब होगा औपचारिक एलान?

कांग्रेस के जिम्मेदार सूत्रों ने आप के साथ दिल्ली में चार-तीन के फार्मूले पर सहमति बन जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इसका औपचारिक एलान जल्द हो जाएगा। हरियाणा और गुजरात की सीटों पर तालमेल को लेकर अंतिम निर्णय होते ही तालमेल की घोषणा की उम्मीद है।

गुजरात में भरूच सीट समेत आप को दो लोकसभा सीटें देने पर कांग्रेस के सहमत होने के संकेत हैं। भरूच एक समय कांग्रेस के दिग्गज दिवंगत अहमद पटेल का मजबूत गढ़ था। इसीलिए उनके बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज पटेल भरूच से अपनी-अपनी उम्मीदवारी के लिए दावेदारी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.