Move to Jagran APP

Upcoming OTT Web Series 2023 APRIL: जुबली, गर्मी और सिटाडेल समेत अप्रैल में आ रही हैं ये धमाकेदार वेब सीरीज

Upcoming OTT Web Series 2023 April शुक्रवार को प्राइम वीडियो पर जुबली सीरीज रिलीज हो गयी है। अब आने वाले दिनों में भी कई दिलचस्प सीरीज स्ट्रीम की जाएंगी जिनमें एक्शन इमोशन और ड्रामा देखने को मिलेगा। अप्रैल महीने की पूरी लिस्ट यहां पढ़िए।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthFri, 07 Apr 2023 01:33 PM (IST)
Upcoming Web Series 2023 April Hindi. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Upcoming OTT Web Series 2023 APRIL: अप्रैल में ओटीटी स्पेस में कई धमाकेदार शोज आ रहे हैं, जिनमें प्राइम वीडियो का शो जुबली, प्रियंका चोपड़ा की सीरीज सिटाडेल और सोनी लिव की सीरीज गर्मी शामिल है। इनके अलावा अलग-अलग भाषाओं के कई शोज भी ओटीटी स्टेस में आ रहे हैं। 

7 अप्रैल को अमेजन प्राइम वीडियो पर पीरियड थ्रिलर सीरीज जुबली रिलीज हो चुकी है। इस शो की कहानी हिंदी सिनेमा के गोल्डन एरा को दिखाती है। सीरीज में स्टारडम और स्टूडियोज के बीच टकराव और राजनीति को दिखाया गया है।

10 एपिसोड्स की सीरीज के पांच एपिसोड्स 7 अप्रैल और बाकी पांच 14 अप्रैल को स्ट्रीम किये जाएंगे। इस शो में अपारशक्ति खुराना, अदिति राव हैदरी, वामिका गब्बी, राम कपूर और प्रोसेनजीत चटर्जी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। इस शो को सौमिक सेन ने क्रिएट किया है, जबकि विक्रमादित्य मोटवाने निर्देशक हैं।

8 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर चीनी सीरीज माइ डिबेट ओपोनेंट का दूसरा सीजन आ रहा है। इस बार कहानी कुछ जबरदस्त डिबेटर और टीचर्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो इंटरस्कूल डिबेट कॉम्पिटिशन के लिए तैयारी कर रहे हैं। 

12 अप्रैल को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हॉक आइ फेम हॉलीवुड स्टार जेरेमी रेनर का शो रेनरवेशंस शुरू होगा। ये शो जेरेमी के जज्बे और जुनून को दिखाएगा, जिसके चलते वो अपनी कम्यूनिटी के लोगों के लिए वाहनों का निर्माण करते हैं। जनवरी में हुए जानलेवा एक्सीडेंट में बुरी तरह जख्मी होने के बाद जेरेमी इस शो के वर्ल्ड प्रीमियर से वापसी कर रहे हैं।

12 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर हिस्टोरिकल ड्रामा द सॉन्ग ऑफ ग्लोरी आ रहा है। कहानी प्रिंस पेंग चेंग, लियु इकांग ने लियु सॉन्ग वंश को सही रास्ते पर लाने के लिए कुछ राजनीतिक सुधार किये, मगर ताकतवर सामंतों से मुकाबला करना पड़ा। 

13 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर अंग्रेजी सीरीज फ्लोरिडा मैन आ रही है। यह क्राइम कॉमेडी ड्रामा सीरीज है, जिसमें एडगर रमीरेज और एंथनी लापैगलिया मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

14 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर ड्रामा सीरीज द मार्वलस मिसेज मेसल का पांचवां सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। 

नेटफ्लिक्स पर साउथ कोरियन पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज क्वीनमेकर स्ट्रीम होगी। इस शो में किम ही-ए, मून सो-री और रू सू-यंग मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

19 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर चीनी ड्रामाकोर्ट लेडी रिलीज होगा, जो तांग वंश की कहानी है। यह शेंग चु म्यू और फ्यू रू की प्रेम कहानी है। 

20 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रोमांटिक फैंटेसी ड्रामा टूथ परी स्ट्रीम होगी। इस सीरीज में शांतनु माहेश्वरी और तान्या माणिकतला मुख्य किरदारों में हैं। शांतनु का किरदार डेंटिस्ट का है, जबकि तान्या वैम्पायर के रोल में हैं। इस शो में दोनों की प्रेम कहानी दिखायी जाएगी। 

21 अप्रैल को सोनी लिव पर नयी सीरीज गर्मी की रिलीज आ रही है। यह छात्र राजनीति की कहानी है। तिग्मांशु धूलिया ने सीरीज का निर्देशन किया है। कहानी के केंद्र में अरविंद शुक्ला नाम का किरदार है, जो प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपने कस्बे से शहर आता है, मगर छात्र राजनीति, पावरप्ले और अपराध के चंगुल में फंस जाता है। सीरीज का निर्माम स्वरूप संपत और हेमल अशोक ठक्कर ने किया है।

शो में मुकेश तिवारी, विनीत कुमार, पंकज सारस्वत, जतिन गोस्वामी, व्योम यादव, पुनीत सिंह, अनुराग ठाकुर, अनुष्का कौशिक, दिशा ठाकुर और धीरेंद्र गौतम अहम किरदारों में हैं।

21 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर इंडियन मैचमेकिंग का तीसरा सीजन आ रहा है। 

प्राइम वीडियो पर साइकोलॉजिकल थ्रिलर ड्रामा मिनी सीरीज डेड रिंगर्स स्ट्रीम होगी। इस शो में रेचल वीज और माइल चेरनस लीड रोल्स में हैं। 

26 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर चीनी कॉस्ट्यूम ड्रामा नोवोलैंड स्ट्रीम किया जाएगा। इसमें तीन युवा नायकों लु गुइ चेन, जी ये और यू रान की कहानी है, जो एक आत्याचारी और क्रूर वारलॉर्ड के खिलाफ जंग छेड़ते हैं। 

28 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर प्रियंका चोपड़ा की बहुप्रतीक्षित स्पाइ एक्शन सीरीज सिटाडेल आएगी। रूसो ब्रदर्स क्रिएटेड इस सीरीज में प्रियंका के साथ रिचर्ड मैडन मुख्य किरदार निभाएंगे। यह सीरीज भारत में अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जा रही है। 

अप्रैल में अब तक रिलीज हो चुकी हैं ये वेब सीरीज

1 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर चीनी सीरीज फाल इन लव आ चुकी है। यह म्यू वान क्विंग की कहानी है, जो अपनी मां की मौत के बाद अंतिम रस्म पूरी करने चीन जाती है, मगर इसके पीछे उसका मकसद परिवार के दुखद अतीत के पीछे कारणों का पता लगाना है। 

4 अप्रैल को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्पोर्ट्स सीरीज द क्रॉसओवर रिलीज हो चुकी है। यह अंग्रेजी भाषा की सीरीज है, जिसमें बास्केटबॉल खेलने वाले दो भाइयों की कहानी दिखायी गयी है। यह इसी नाम के नॉवल पर आधारित सीरीज है। 

5 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर कोरियन ड्रामा द लेडी इन डिग्निटी स्ट्रीम हो गया है। ये दो विपरीत विचारधारा रखने वाली दो महिलाओं वू-अ-जिन और पार्क बोक जा की कहानी है। वू एक अमीर मगर बिखरे हुए परिवार की बहू है, जो अपनी जिम्मेदारियां ठीक से निभाने वाली बहू है। उसकी दुनिया में तब भूचाल आता है, जब वो पार्क को केयरटेकर के तौर पर हायर करती है। पार्क वू के ससुर को आकर्षित करके उसकी पत्नी बन जाती है। 

6 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर डेटिंग रिएलिटी शो इन रियल लव आ गया है। यह एक सोशल एक्सपेरिमेंट की तरह है, जिसमें चार सिंगल कपल्स ऑनलाइन और रियल लाइफ में डेटिंग करेंगे। होस्ट रणविजय सिंह और गौहर खान शो की मेजबानी कर रहे हैं। 

इसके अलावा नेटफ्लिक्स पर ही साउथ कोरियन कॉमेडी ड्रामा सीरीज बीफ सीरीज आ चुकी है। स्टीवन येओन और एली वॉन्ग ने लीड रोल निभाये हैं। स्टीवन येओन को दर्शक नेटफ्लिक्स की सीरीज द वाकिंग डेड में ग्लेन के किरदार में देख चुके हैं।