Move to Jagran APP

Faraaz OTT Release: ओटीटी पर आने के लिए तैयार जहान कपूर की डेब्यू फिल्म 'फराज', इस प्लेटफॉर्म पर होगी स्ट्रीम

Faraaz OTT Release Date फराज का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है। फिल्म की कहानी एक आतंकी घटना की पृष्ठभूमि पर है जो ढाका में हुई थी। जहान कपूर और आदित्य रावल ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। जहान का यह डेब्यू है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 30 Mar 2023 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 12:21 PM (IST)
Faraaz OTT Release Date And Time When And Where To Watch. Photo- screenshot/YouTube

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल फरवरी में शशि कपूर के पोते जहान कपूर ने हंसल मेहता निर्देशित थ्रिलर फिल्म 'फराज' से फिल्मों में डेब्यू किया। एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म में परेश रावल के बेटे आदित्य रावल ने भी जहान के साथ मुख्य भूमिका निभायी थी। अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही है।

'फराज' 3 फरवरी को रिलीज हुई थी। इसे समीक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सफल नहीं हो सकी। जहान और आदित्य के अभिनय को काफी सराहा गया।

कब और कहां देखें 'फराज'?

जहान ने गुरुवार को इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। जहान की पोस्ट के अनुसार, फराज 30 मार्च यानी आज रात 11.30 बजे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दी जाएगी, यानी फराज को ओटीटी सब्सक्राइबर्स इस वीकेंड के लिए वाचलिस्ट में शामिल कर सकते हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Zahan (@zahankapoor)

क्या है 'फराज' की कहानी?

'फराज' एक रात की कहानी है, जो पहली जुलाई, 2016 को ढाका में हुई एक आतंकी घटना के विभिन्न पहलुओं को पर्दे पर दिखाती है। आतंकियों ने ढाका के एक कैफे में कई निर्दोषों को मार डाला था और बंधक बना लिया था। तब मासूमों की जान बचाने के लिए एक नौजवान आतंकियों के सामने बेखौफ खड़ा हो गया था। जहान इसी नौजवान फराज के किरदार में हैं, जबकि आतंकियों के लीडर के किरदार में आदित्य रावल हैं।

फराज की स्टारकास्ट

फिल्म में जहान और आदित्य के अलावा जूही बब्बर, आमिर अली, सचिन लालवानी, पलक लालवानी और रेशम सहानी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा ने टी सीरीज के साथ मिलकर किया। 

सिनेमाघरों में रिलीज से पहले फिल्म की स्क्रीनिंग मुंबई में आयोजित की गयी थी, जिसमें पूरा कपूर खानदान शामिल हुआ था। जहान, कुणाल कपूर के बेटे हैं। स्क्रीनिंग में रणधीर कपूर, रणबीर कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, सैफ अली खान, नव्या नवेली नंदा भी शामिल हुए थे। 

साल 2023 की ये फिल्में हो चुकी हैं स्ट्रीम

इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई कई फिल्में ओटीटी पर स्ट्रीम हो चुकी हैं, इनमें पठान, वारिसु और कुत्ते शामिल हैं। 'पठान' और 'वारिसु' प्राइम वीडियो पर आ चुकी है। वहीं, कुत्ते नेटफ्लिक्स पर है। 'शहजादा' के भी नेटफ्लिक्स पर इस वीकेंड में स्ट्रीम होने की खबरें आ रही हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.