नई दिल्ली, जेएनएन। वेब सीरीजों के शौकीनों के लिए अक्टूबर का महीना एंटरटेनमेंट की तगड़ी डोज लेकर आ रहा है। हिंदी और अंग्रेजी भाषा की कई वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं। इनमें से कुछ नयी हैं और कुछ के अगले सीजन स्ट्रीम किये जा रहे हैं। रणदीप हुड्डा की डेब्यू वेब सीरीज कैट भी अक्टूबर में आ रही है। यहां पढ़िए पूरी लिस्ट। 

7 अक्टूबर को लायंसगेट प्ले पर फील्स लाइक होम का दूसरा सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। इस सीरीज की कहानी 4 युवाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। साहिर रजा निर्देशित र सिद्धांत माथुर लिखित सीरीज में प्रीत कमानी, विष्णु कौशल, मिहिर आहूजा, आयुष्मान मल्होत्रा, हिमिका बोस और इनायत सूद मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

नेटफ्लिक्स पर द मिडनाइट क्लब सीरीज आ रही है। यह हॉरर सीरीज है, जिसका निर्माण द हॉन्टिंग ऑप हिल हाउस और मिडनाइट मास जैसी सीरीज के निर्माताओं ने किया है। असाध्य बीमारियों से जूझ रहे आठ मरीज मध्यरात्रि को इकट्ठा होते हैं और कहानियां सुनाते हैं। एक-दूसरे से वादा करते हैं कि मरने वाले दूसरी दुनिया से अपनी मौजूदगी का इशारा करेगा। मिडनाइट क्लब की कहानी 1994 में इसी नाम से आये नॉवल पर आधारित है। 

यह भी पढ़ें: X-Men Wolverine: वुलवरीन के फैंस के लिए खुशखबरी! डेडपूल 3 से होगी लोगन की वापसी, पढ़ें- करना होगा कितना इंतजार

नेटफ्लिक्स पर ग्लिच का चौथा सीजन आ रहा है। यह कोरियन सीरीज है, जो अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ देखी जा सकती है। यह कॉमेडी थ्रिलर सीरीज है, जिसमें एलियंस का भी तड़का लगाया गया है। 

10 अक्टूबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आशिकाना सीरीज का दूसरा सीजन आ रहा है। यह रोमांटिक-एक्शन सीरीज है। इसकी टैगलाइन है- मर्डर के मौसम में प्यार। इसमें जेन इबाद खान और खुशी दुबे मुख्य भूमिकाओं में हैं।

डिस्कवरी प्लस पर द जर्नी ऑफ इंडिया डॉक्यू-सीरीज स्ट्रीम की जाएगी। यह एक स्पेशल सीरीज है, जिसमें भारत की विभिन्न क्षेत्रों में 75 साल की विकास यात्रा दिखायी जाएगी। इस सीरीज को अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है। सीरीज में करण जौहर, काजोल, राणा दग्गूबटी, एआर रहमान और उद्योगपति आनंद महिंद्रा को फीचर किया गया है। यह अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध रहेगी।

12 अक्टूबर को रणदीप हुड्डा की डेब्यू वेब सीरीज कैट रिलीज हो रही है। इस सीरीज में रणदीप एक ऐसे शख्स के किरदार में नजर आएंगे, जो ड्रग माफिया की लड़ाई के बीच फंस जाता है। कहानी पंजाब में सेट है और रणदीप सिख अवतार में नजर आएंगे।

14 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर मिसमैच्ड का दूसरा सीजन आ रहा है। यह रोमांटिक सीरीज है, जिसमें रोहित सराफ और प्राजक्ता कोली लीड रोल्स में हैं। विहान सामट और दीपानिता शर्मा नये चेहरे हैं, जो इन दोनों को ज्वाइन करेंगे। 

सोनी-लिव पर गुड बैड गर्ल वेब सीरीज स्ट्रीम की जा रही है। विकास बहल सीरीज के शो रनर हैं। अभिषेक सेनगुप्ता ने निर्देशित किया है। कहानी के केंद्र में माया आहूजा है। इस किरदार को समृद्धि दीवान निभा रही हैं। गुल पनाग, वैभव राज गुप्ता, शीबा चड्ढा अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

21 अक्टूबर को प्राइम वीडियो पर द पेरिफेरल का पहला सीजन आ रहा है। इस सीरीज में क्लोई ग्रेस मोर्टेज लीड रोल में हैं। कहानी भविष्य के अमेरिका में सेट है और फ्लिन फिशर नाम की महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने परिवार के टूटे हुए हिस्सों को जोड़ रही है। सीरीज अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी उपलब्ध रहेगी। 

नेटफ्लिक्स पर बारबेरियंस का दूसरा सीजन आ रहा है। यह जर्मन हिस्टोरिकल वॉर ड्रामा है। इसका पहला सीजन 2020 में आया था, जबकि 

26 अक्टूबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एंथोलॉजी साइंस फिक्शन सीरीज टेल्स ऑफ द जेडाई रिलीज हो रही है। यह मुख्य रूप से स्टार वार्स सीरीज की प्रीक्वल है, जिसमें विभिन्न जेडाई किरदारों को दिखाया गया है। यह एनिमेशन सीरीज है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies October: मजा मा, कार्तिकेय 2, प्रे... अक्टूबर में आ रहीं बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों की पूरी लिस्ट

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट