Move to Jagran APP

X-Men Wolverine: वुलवरीन के फैंस के लिए खुशखबरी! डेडपूल 3 से होगी लोगन की वापसी, पढ़ें- करना होगा कितना इंतजार

X-Men Wolverine Back With Deadpool 3 वुलवरीन एक्स-मेन सीरीज की फिल्मों का बेहद लोकप्रिय किरदार है जिसे ह्यू जैकमैन निभाते हैं। इस किरदार पर बनी आखिरी फिल्म लोगन 2017 में आयी थी और इस फिल्म के साथ लोगन के सफर का अंत हो गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 12:03 PM (IST)
X-Men Wolverine: वुलवरीन के फैंस के लिए खुशखबरी! डेडपूल 3 से होगी लोगन की वापसी, पढ़ें- करना होगा कितना इंतजार
X Men Wolverine Returns With Deadpool 3 Ryan Reynolds In MCU. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। वुलवरीन के चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बड़े पर्दे पर एक्स-मेन सीरीज का यह सबसे लोकप्रिय किरदार लौट रहा है और इसे निभाएंगे भी ह्यू जैकमैन ही। वुलवरीन की वापसी डेडपूल 3 से होगी। इसकी घोषणा डेडपूल के लीड एक्टर रायन रेनोल्ड्स ने एक वीडियो के जरिए की। फिल्म 2024 में रिलीज होगी।

loksabha election banner

सोशल मीडिया में शेयर किये गये इस वीडियो की शुरुआत रायन के माफी मांगने से होती है। रायन कहते हैं कि हम 2023 में नहीं आ पाएंगे, इसके लिए बेहद अफसोस है। हमें डेडपूल की अगली फिल्म पर बहुत मेहनत करनी है। 

वुलवरीन ने की वापस आने की पुष्टि

रायन आगे कहते हैं कि इस फिल्म के लिए मैं अपनी रूह की तलाश में निकला हूं। एमसीयू में पहली एपीयरेंस और इस किरदार को निभाने के लिए गहराई की जरूरत है। इस किरदार को नये मायने देने हैं। हर डेडपूल किरदार बिल्कुल अलग दिखना चाहिए। यह मेरे लिए बहुत बड़ा चैलेंज रहा है।

यह भी पढ़ें: Vikram Vedha: 'विक्रम बेताल' से प्रेरित है 'विक्रम वेधा', ऋतिक रोशन बोले- भारतीय माइथोलॉजी में छिपा है खजाना

इसके बाद रायन अटकने की एक्टिंग करते हुए अपने माथे पर अंगुली रखकर कहते हैं कि मैं पूरी तरह यहां से खाली हो चुका हूं, साथ ही डरा हुआ भी हूं। लेकिन, हमारे पास एक आइडिया है। ह्यू, क्या आप एक बार और वुलवरीन बनेंगे? उधर से आवाज आती है- बिल्कुल, क्यों नहीं रायन? वीडियो के अंत में डेडपूल के लोगो पर वुलवरीन के तीन पंजों के निशान खिंचते नजर आते हैं। ह्यू जैकमैन ने भी इस वीडियो को शेयर करके लिखा है- बिल्कुल, पक्का।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वुलवरीन और रायन के फैंस में भी जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है।

लोगन में खत्म हो चुका था वुलवरीन का सफर 

बता दें, मारवल कॉमिक्स की एक्स-मैन सीरीज फिल्मों में वुलवरीन ऐसा किरदार है, जिसके पास भेड़िये की ताकत है। उसके पंजों से ब्लेड निकलते हैं। उसके पास हीलिंग पॉवर है और बड़े से बड़े जख्म मिनटों में भर जाते हैं। यहां तक, न्यूक्लियर अटैक से भी वुलवरीन बच निकलता है। वुलवरीन का असली नाम लोगन है। इस किरदार को शुरू से ही ह्यू जैकमैन निभाते रहे हैं और उनके बिना वुलवरीन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। 

2017 में आयी लोगन में वुलवरीन के किरदार को रिटायर होते दिखाया गया था, क्योंकि सैकड़ों सालों के सफर के बाद उसकी हीलिंग पॉवर भी काफी कम हो गयी थी। लोगन, इस किरदार की आखिरी फिल्म के तौर पर प्रचारित की गयी थी। जाहिर है कि वुलवरीन या लोगन के फैंस के लिए यह बेहद दुखद मौका था। 

यह भी पढ़ें: OTT Web Series & Films: कर्म युद्ध, बुलेट ट्रेन से लेकर प्लान ए प्लान बी... इस हफ्ते की वेब सीरीज और फिल्में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.