Move to Jagran APP

The Romantics Trailer: वेलेंटाइन डे पर आ रही यश चोपड़ा पर बनी डॉक्युमेंट्री, 35 सेलेब्स से सुनाएंगे किस्से

Yash Chopra Documentary The Romantics Trailer यश चोपड़ा की फिल्मों का रोमांस एक अभिन्न अंग होता था। इसलिए उन्हें किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता रहा है। मानवीय संबंधों की तपिश को जिस शिद्दत से यश चोपड़ा ने दिखाया वैसा कम ही फिल्मकार कर सके। फोटो- स्क्रीनशॉट/Netflix

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 01 Feb 2023 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 02:19 PM (IST)
The Romantics Trailer: वेलेंटाइन डे पर आ रही यश चोपड़ा पर बनी डॉक्युमेंट्री, 35 सेलेब्स से सुनाएंगे किस्से
The Romantics Official Trailer Out on Yash Chopra Romantic movies.

नई दिल्ली, जेएनएन। यश चोपड़ा को किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है। उन्हें यह नाम उन फिल्मों और कहानियों की वजह से मिला, जिन्होंने हिंदी सिनेमा में हीरो हीरोइन के रोमांस को हवा दी। उनकी फिल्मों में पति-पत्नी, प्रेमी-प्रेमिका के बीच संबंधों की बात की गयी।

loksabha election banner

रिश्तों को इतनी गहराई के साथ कम हिंदी फिल्मों में दिखाया गया है। यश चोपड़ा की ऐसी ही फिल्मों और उनके सफर को द रोमांटिक्स डॉक्युमेंट्री में समेटा गया है, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। सीरीज का ट्रेलर बुधवार को जारी कर दिया गया। 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज सुनाएंगे किस्से

ट्रेलर में बॉलीवुड के उन सभी कलाकारों से बातचीत की झलकियां दिखायी गयी हैं, जिन्होंने यश चोपड़ा और यशराज फिल्म्स के साथ काम किया है। उनमें अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान, आमिर खान, सलमान खान, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, ऋतिक रोशन, माधुरी दीक्षित, रानी मुखर्जी, भूमि पेडनेकर, अभिषेक बच्चन, आयुष्मान खुराना और दिवंगत ऋषि कपूर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Korean Drama Series February 2023- कोरियन शोज के हैं फैन तो नहीं मिस कर सकते ये सीरीज, पूरी लिस्ट यहां पढ़ें

Photo- Screenshot/Netflix

वेटरन राइटर सलीम की बातचीत भी इस डॉक्यु सीरीज का हिस्सा है। साथ ही यशराज की आइकॉनिक फिल्मों की झलकियां भी पेश की गयी हैं। आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा भी डॉक्यु सीरीज का पार्ट हैं और ट्रेलर में तस्वीरों के जरिए उन्हें दिखाया गया है। 

वेलेंटाइन डे पर होगी रिलीज

चार पार्ट्स की डॉक्युमेंट्री सीरीज का निर्देशन स्मृति मूंदड़ा ने किया है।स्मृति ऑस्कर और एमी अवॉर्ड्स नॉमिनेटेड फिल्ममेकर हैं। डॉक्यूमेंट्री सीरीज 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के मौके पर स्ट्रीम की जा रही है।

रोमांटिक फिल्मों से सिनेमा में भरा प्यार

यश चोपड़ा का जन्म 27 सितम्बर 1932 में हुआ था। जाने-माने फिल्मकार बीआर चोपड़ा के छोटे भाई यश जी ने सोशल ड्रामा धूल का फूल से 1959 में अपना निर्देशकीय करियर शुरू किया था। यह फिल्म कमर्शियली सफल रही थी।

1965 में आयी मल्टीस्टारर फिल्म वक्त बड़े स्तर पर सफल रही। सिनेमा की यह माइल स्टोन फिल्म इसलिए भी समझी जाती है, क्योंकि मल्टीस्टारर होने के साथ यह प्राकृतिक आपदा पर बनी थी, जो उस दौर में कम ही होता था। वहीं, खोया-पाया वाला फॉर्मूला इस फिल्म में अपनाया गया था। 

Photo- screenshot/Netflix

पांच दशक से ज्यादा के सफर मे यश चोपड़ा ने एक से बढ़कर एक रोमांटिक फिल्में दीं। इनमें दाग, कभी कभी, सिलसिला, चांदनी, लम्हे, यह दिल्लगी, दिल तो पागल है का नाम लिया जा सकता है। यश चोपड़ा का निधन 2012 में हुआ था। शाह रुख, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर जब तक है जान उनकी आखिरी निर्देशकीय फिल्म है। 

यह भी पढ़ें: OTT Web Series And Films- ब्लैक पैंथर 2, क्लास, जहानाबाद ऑफ लव एंड वॉर... ओटीटी पर इस हफ्ते की पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.