Move to Jagran APP

संजय लीला भंसाल की 'हीरामंडी' में नजर आएंगे ये भूले-बिसरे चेहरे, एक 14 साल बाद कर रहा वापसी

Heeramandi The Diamond Bazaar से पहले सारी हीरोइनों का लुक रिवील किया गया था। अब सीरीज से सभी अभिनेताओं को भी कन्फर्म कर दिया गया है। संजय लीला भंसाली की पहली सीरीज में सिनेमा के वो सितारे नजर आएंगे जो पिछले कुछ सालों से इंडस्ट्री में होने के बावजूद खोए हुए हैं। एक एक्टर ने 14 साल बाद वापसी की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sat, 06 Apr 2024 04:16 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 04:16 PM (IST)
हीरामंडी में दिखेंगे कुल इतने सितारे। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Heeramandi Cast: संजय लीला भंसाली सिनेमा जगत के वो सितारा हैं, जिनके साथ काम करने के लिए लोग तरसते हैं। उन्होंने दीपिका पादुकोण से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन और रणवीर सिंह समेत कई सितारों को पहचान दिलाई है। 28 साल से इंडस्ट्री पर राज कर रहे भंसाली जल्द ही मच अवेटेड सीरीज हीरामंडी द डायमंड बाजार (Heeramandi The Diamond Bazaar) से अपने ओटीटी की दुनिया में डेब्यू करने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की हीरामंडी (Heeramandi Story) पाकिस्तान के रेड लाइट एरिया हीरामंडी पर आधारित है, जिसे शाही मोहल्ला भी कहा जाता है। सीरीज की लम्बे समय से चर्चा हो रही है। अब यह ओटीटी पर उतरने के लिए भी तैयार है। भंसाली ने पहले ही सारी हीरोइनों के लुक को रिवील कर दिया है, अब बारी एक्टर्स की है।

शनिवार को मेकर्स ने हीरामंडी के सभी एक्टर्स का बारी-बारी लुक रिवील कर दिया है। सीरीज में नजर आने वाले कुछ सितारे ऐसे हैं, जो लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं, कुछ ऐसे सितारे हैं, जो काम तो कर रहे लेकिन पॉपुलैरिटी नहीं मिल पा रही है। चलिए आपको बताते हैं कि हीरामंडी (Heeramandi Cast) में कौन-कौन सा सितारा दिखाई देने वाला है।

14 साल बाद फरदीन खान की वापसी

आखिरी बार फिल्म दूल्हा मिल गया (2010) में नजर आए फरदीन खान की वापसी की जोर-शोर से चर्चा हो रही थी, लेकिन यह कन्फर्म नहीं था कि वह किस फिल्म या सीरीज से वापसी कर रहे हैं। आखिरकार शनिवार को हीरामंडी से अभिनेता का पहला लुक रिवील कर उनके कमबैक का भी एलान कर दिया गया है। वली मोहम्मद के किरदार में फरदीन को लोगों ने खूब पसंद किया है।

Fardeen Khan In Heeramandi

यह भी पढ़ें- Heeramandi से फरदीन खान का पहला लुक हुआ रिवील, 14 साल बाद एक्टर ने वली मोहम्मद बनकर की शानदार वापसी

अध्ययन सुमन को मिला 15 साल के धैर्य का फल

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म हाल-ए-दिल से किया था। राज द मिस्ट्री से उन्हें थोड़ी पॉपुलैरिटी मिली थी, लेकिन करियर ऊंचाई पर नहीं पहुंच पाया। अब वह संजय लीला भंसाली की सीरीज हीरामंडी में नजर आएंगे। सीरीज में वह लज्जो (ऋचा चड्ढा) के आशिक जोरावर की भूमिका में दिखाई देंगे।

Adhyayan Suman In Heeramandi

लुक रिवील होने के बाद अध्ययन ने कहा कि 15 सालों का धैर्य, भरोसा और मेहनत रंग लाई है। उन्होंने यह भी कहा कि वह संजय लीला भंसाली के हमेशा कर्जदार रहेंगे। अध्ययन ने कहा, "मेरे पिता कहते हैं कि टनल के आखिर में रोशनी जरूर होती है। बस थोड़ा इंतजार करो और मैंने किया।"

शेखर सुमन की 7 साल बाद वापसी

1984 में फिल्म उत्सव से डेब्यू करने वाले शेखर सुमन को आखिरी बार संजय दत्त स्टारर फिल्म भूमि में देखा गया था। वह फिल्मी दुनिया से दूर थे और टीवी रियलिटी शोज के जरिए ऑडियंस को एंटरटेन कर रहे थे। खैर, अब शेखर सुमन बतौर एक्टर भंसाली निर्देशित हीरामंडी से सात साल बाद वापसी कर रहे हैं। सीरीज में वह जुल्फिकर के किरदार में नजर आएंगे। उनका पहला लुक बहुत धांसू है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फिर ओटीटी पर होगा ताहा का राज

ताहा शाह साल 2011 से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। साल 2022 में वेब सीरीज ताज डिवाइडेड बाई ब्लड में अभिनेता ने मुराद के किरदार में लोगों का ध्यान खींचा था। अब वह भंसाली की सीरीज हीरामंडी में वह ताजदार का किरदार निभाएंगे। हैंडसम लुक में दिखे ताहा का पहला लुक रिवील हो गया है।

Taha Shah In Heermandi

हीरामंडी की कास्ट

अध्ययन, शेखर, फरदीन और ताहा से पहले सारी हीरोइनों के लुक को पहले ही रिवील कर दिया गया था। सीरीज में मनीषा कोइराला (मल्लिकाजान), अदिति राव हैदरी (बिब्बोजान), शर्मिन सेगल (आलमजेब), संजीदा शेख (वाहीदा), ऋचा चड्ढा (लज्जो) और सोनाक्षी सिन्हा (फरीदन) अहम भूमिका में नजर आएंगी। सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें- Heeramandi Song: 'हीरामंडी' का पहला गाना Sakal Ban हुआ रिलीज, मंत्रमुग्ध कर देगी राजा हसन की आवाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.