Move to Jagran APP

इस शहर के राजा थे Aditi Rao Hydari के नाना, राजनीति से भी है गहरा नाता, इस शख्स से की थी पहली शादी

हीरामंडी द डायमंड बाजार की अभिनेत्री अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने कुछ दिन पहले ब्वॉयफ्रेंड और एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) से सगाई कर ली। अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर इंगेजमेंट की तस्वीर शेयर कर इसकी अनाउंसमेंट की। सिद्धार्थ के साथ अदिति दूसरी बार शादी रचाने जा रही हैं। इससे पहले अभिनेत्री ने साल 2002 में पहली शादी की थी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sat, 30 Mar 2024 07:13 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 07:13 PM (IST)
अदिति राव हैदरी का राजघराने से है गहरा नाता। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। पिछले कुछ समय से वह गुपचुप तरीके से रंग दे बसंती फेम एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) को डेट कर रही हैं। कुछ दिन पहले एक्ट्रेस ने सिद्धार्थ के साथ सगाई की।

loksabha election banner

पहले खबर आई कि 37 साल की अदिति राव ने सिद्धार्थ से शादी कर ली। इसी वजह से वह हीरामंडी: द डायमंड बाजार (Heeramandi: The Diamond Bazaar) के प्रमोशन में भी नहीं थीं। हालांकि, बाद में एक्ट्रेस ने खुद इंस्टाग्राम अकाउंट पर डायमंड रिंग फ्लॉन्ट करते हुए सिद्धार्थ के साथ अपनी सगाई की पुष्टि की।

राजघराने से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव हैदरी 

मर्डर 3, बॉस और पद्मावत जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अदिति राव हैदरी हैदराबाद की रहने वाली एक राजघराने परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अदिति का सिर्फ राजघराने से ही नहीं, बल्कि राजनीति से भी गहरा नाता है। उनके परदादा सर अकबर हैदरी हैदराबाद के निजाम के प्रधानमंत्री थे।

Aditi Rao Hydari

अदिति राव हैदरी के नाना जे रामेश्वर राव हैदराबाद की एक रियासत वानापार्थी के राजा थे। जब देश आजाद हुआ तो जे रामेश्वर राव ने राजा की गद्दी छोड़ राजनीति में कदम रखा था और 1957 से 1977 तक संसद के सदस्य रहे थे। जब अदिति दो साल की थी, तभी उनके माता विद्या राव और पिता एहसान हैदरी अलग हो गए थे। अदिति अपनी मां के साथ रहती थीं। शायद ही आपको पता हो कि आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव और अदिति कजिन सिस्टर हैं।

21 की उम्र में कर ली थी शादी

अदिति राव हैदरी जब 17 साल की थीं, तभी उन्हें उस वक्त वकील और पब्लिक सर्वेंट रहे एक्टर सत्यदीप मिश्रा (Satyadeep Misra) से प्यार हो गया था। दोनों ने चार साल तक डेट किया था और 21 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने 2002 में शादी कर ली थी। हालांकि, उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चली। 2013 में खुद अदिति ने स्वीकारा कि वह और सत्यदीप अलग हो चुके हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में अदिति राव हैदरी ने तलाक को लेकर कहा था, "मैंने 21 साल की उम्र में सत्यदीप से शादी कर ली, जो एक सिविल सर्वेंट और वकील थे और उन्होंने अभिनेता बनने के लिए पुराना पेशा छोड़ दिया था। जब हम अलग हुए तो मेरा दिल टूट गया था, लेकिन हम दोस्त हैं और अब भी करीब हैं। उनकी मां के लिए मैं एक बेटी हूं और मेरी मां के लिए वह हमेशा बेटा ही रहेंगे।"

फिलहाल, सत्यदीप मिश्रा ने फैशन डिजाइनर और नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता से शादी कर ली है। वहीं, अब अदिति भी सिद्धार्थ के साथ एक नई शुरुआत करने जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- Aditi Rao Hydari-Siddharth: एक-दूजे के हुए अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ, कन्फर्म हुई कपल की शादी!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.