Move to Jagran APP

School Of Lies Release Date: इन्हें बच्चा समझने की भूल मत करना! निमरत कौर की थ्रिलर सीरीज का ट्रेलर रिलीज

School Of Lies Release Date डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बुधवार को स्कूल ऑफ लाइज का ट्रेलर जारी किया है। यह सस्पेंस-थ्रिलर वेब सीरीज है जिसमें निमरत कौर लीड रोल में हैं। उनकी भूमिका स्कूल काउंसलर की है। सीरीज की कहानी एक बोर्डिंग स्कूल में दिखायी गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthWed, 24 May 2023 05:17 PM (IST)
School Of Lies Web Series Release Date and Trailer. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। School Of Lies Trailer and Release Date: डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने सस्पेंस थ्रिलर वेब सीरीज 'स्कूल ऑफ लाइज' की घोषणा ट्रेलर के साथ की है। सीरीज में निमरत कौर मुख्य भूमिका में हैं। स्कूल ऑफ लाइज की कहानी सच्ची घटना से प्रेरित बतायी जाती है, जो एक बच्चे के बोर्डिंग स्कूल में लापता होने के इर्द-गिर्द घूमती है। 

क्या है 'स्कूल ऑफ लाइज' की कहानी?

सीरीज की कहानी एक काल्पनिक पहाड़ी कस्बे डाल्टन में स्थित राइज नाम के बोर्डिंग स्कूल में दिखायी गयी है। 12 साल का छात्र अचानक गायब हो जाता है, जिसके बाद स्कूल में हालात बिगड़ते जाते हैं। अल्मारी में कंकाल मिलने से कहानी में अहम मोड़ आता है।

कैसा है 'स्कूल ऑफ लाइज' का ट्रेलर?

ट्रेलर में दिखाया गया है कि निमरत बच्चों से पूछताछ कर रही हैं और वो शक्ति के बारे में अलग-अलग बातें बता रहे हैं, जिससे मामला और उलझ जाता है। शक्ति के लापता होने की क्या वजह है? घटनाओं के पीछे कोई ताकत काम कर रही है? सवालों के जवाब सीरीज में मिलेंगे। ट्रेलर दिलचस्प है और सीरीज के लिए उत्सुकता जगाता है। जितनी 

शो में स्कूल काउंसलर नंदिता मेहरा का किरदार निभा रहीं निमरत कौर ने कहा-

इस सीरीज की शूटिंग के दौरान मैंने बच्चों की परतदार जटिलताओं के बारे में सीखा, जिसके जरिए वो अपनी नई साइड दिखाते हैं। इस सीरीज में कई ऐसी चौंकाने वाली बातें दर्शक देखेंगे, जो रियल लाइफ से प्रेरित हैं। गाइडेंस काउंसलर का किरदार निभाना मेरे लिये चुनौतीपूर्ण रहा, क्योंकि इस किरदार के सामने हमेशा दोराहे आते हैं और उसे सही का चुनाव करना है। 

कब रिलीज होगी 'स्कूल ऑफ लाइज'?

'स्कूल ऑफ लाइज' का निर्देशन अविनाश अरुण धावड़े ने किया है। सीरीज के क्रिएटर अविनाश और ईशानी बनर्जी हैं, जबकि निर्माता बीबीसी स्टूडियो है।

निमरत के अलावा 'स्कूल ऑफ लाइज' की स्टार कास्ट में आमिर बशीर, गीतिका विद्या ओहल्यान, सोनाली कुलकर्णी और जीतेंद्र जोशी प्रमुख किरदारों में दिखेंगे। आठ एपिसोड्स की सीरीज 2 जून को प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। अविनाश ने ऐसी फिल्म बताया, जिससे बच्चे कनेक्ट करेंगे। उन्होंने कहा-

'स्कूल ऑफ लाइज' मूल रूप से ऐसी फिल्म है, जो बच्चों के अकेलेपन को एड्रेस करती है। साथ ही, बच्चों की आजादी, जादू जैसे पहलुओं को भी दिखाती है। यह ऐसी कहानी है, जिससे हर बोर्डिंग स्कूलों में रहने वाले बच्चे जरूर इत्तेफाक रखेंगे, क्योंकि कभी ना कभी वो ऐसे हालात से अक्सर गुजरते हैं। 

सीरीज की बाकी स्टार कास्ट की बात करें तो वरिन रूपानी, दिव्यांश द्विवेदी, आर्यन सिंह अहलावत, हेमंत खेर, पार्थिव शेट्टी, अदरीजा सिन्हा और आलेख कपूर सहयोगी भूमिकाओं में नजर आएंगे।