Move to Jagran APP

OTT Movies and Series: 'भीड़' और 'भेड़िया' से 'बंदा' तक... नई-पुरानी फिल्मों की इस हफ्ते ओटीटी पर लम्बी कतार

OTT Movies and Series This Week इस हफ्ते ओटीटी पर सीरीज के मुकाबले फिल्में ज्यादा आ रही हैं। इनमें कुछ ऐसी हैं जो सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं और अब ओटीटी पर स्ट्रीम की जा रही है। बुधवार को भीड़ भी ओटीटी पर आ गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthWed, 24 May 2023 07:18 PM (IST)
OTT Movies and Series: 'भीड़' और 'भेड़िया' से 'बंदा' तक... नई-पुरानी फिल्मों की इस हफ्ते ओटीटी पर लम्बी कतार
OTT Movies And Web Series This Week. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। OTT Movies and Web Series This Week 23-26 May: ओटीटी पर इस हफ्ते फिल्मों की लम्बी कतार लगी हुई है। एक से बढ़कर एक फिल्में ओटीटी स्पेस में आ रही हैं, जिनमें रोमांस और ड्रामा से लेकर जमकर एक्शन देखने को मिलेगा। कुछ फिल्में सिनेमाघरों के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं तो कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जो सीधे ओटीटी पर आ रही हैं। इनके अलावा कुछ दिलचस्प वेब सीरीज भी स्ट्रीम हो रही है।  

23 मई को जी5 पर मनोज बाजपेयी की फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है स्ट्रीम हो चुकी है। यह एक सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म है, जिसमें एक धर्मगुरु पर एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। कई सालों तक अदालत में चलने के बाद धर्मगुरु को इस मामले में उम्र कैद की सजा हुई थी।

मनोज, उस वकील के किरदार में हैं, जिसने धर्मगुरु के खिलाफ केस लड़ा था। फिल्म में उनके अभिनय को जमकर सराहा जा रहा है। सिर्फ एक बंदा काफी है का निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की ने किया है।

24 मई को आने वाली फिल्में और वेब सीरीज

नेटफ्लिक्स पर राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म भीड़ स्ट्रीम कर दी गयी है। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। फिल्म की कहानी कोरोना पैनडेमिक के दौरान विभिन्न वर्गों के लोगों के सामने आयी दिक्कतों को दिखाती है।
  • फिल्म 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। भीड़ बॉक्स ऑफिस पर भले ही सफल नहीं रही, मगर अपने विषय को लेकर चर्चा में खूब रही थी।

  • नेटफ्लिक्स पर मदर्स डे (Mother's Day) आ गयी है। यह पोलिश एक्शन फिल्म है। इसकी कहानी स्पेशल एजेंट नीना पर आधारित है, जिसका बेटा किडनैप हो जाता है और उसे वापस लाने के लिए नीना अपने जानलेवा स्किल्स का इस्तेमाल करती है।  
  • नेटफ्लिक्स पर ऑपरेशन मेफेयर (Operation Mayfair) फिल्म रिलीज होगी। जिमी शेरगिल अभिनीत फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कहानी लंदन में दिखायी गयी है, जहां जिमी का किरदार एक पुलिस इनवेस्टिगेटर है और कत्ल के केस की जांच करता है। फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सरकार ने किया है।
  • डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अंग्रेजी कॉमेडी सीरीज अमेरिकन बॉर्न चाइनीज रिलीज हो रही है। इसकी कहानी जिन वांग नाम के हाई स्कूल के बच्चे पर आधारित है, जो अपनी निजी और स्कूल लाइफ के बीच संघर्ष कर रहा है। उसकी मुश्किलें तब बढ़ती हैं, जब संयोगवश चीनी देवताओं के युद्ध के बीच फंस जाता है। 

  • जियो सिनेमा पर क्रैकडाउन सीरीज का दूसरा सीजन (Crackdown Season 2) स्ट्रीम किया जा रहा है। अपूर्व लखिया की इस सीरीज में साकिब सलीम, मोहम्मद इकबाल खान और श्रिया पिलगांवकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह स्पाइ-एक्शन सीरीज है, जिसकी शूटिंग थाईलैंड, कश्मीर, जैसलमेर, दिल्ली, पुणे और मुंबई में की गयी है। 

25 मई को आने वाली फिल्में और वेब सीरीज

नेटफ्लिक्स पर दसरा हिंदी में रिलीज हो रही है। यह फिल्म तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में प्लेटफॉर्म पर पहले ही मौजूद है। इस फिल्म में नानी ने मुख्य भूमिका निभायी है।

नेटफ्लिक्स पर अंग्रेजी वेब सीरीज फुबर (Fubar) रिलीज होगी। इस एक्शन-कॉमेडी फिल्म की कहानी के केंद्र में एक सीआइए ऑपरेटिव है, जो रिटायर होने वाला है, मगर तभी उसे अपने परिवार के बारे में एक सीक्रेट पता चलता है, जिसके बाद उसे वापस उसी दुनिया में लौटना पड़ता है। इस फिल्म में अरनोल्ड श्वार्जनेगर, मोनिका बारबरो मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

26 मई को आ रही हैं ये फिल्में और वेब सीरीज

  • वरुण धवन और कृति सेनन की फिल्म भेड़िया जियो सिनेमा पर स्ट्रीम की जा रही है। अमर कौशिक निर्देशित यह क्रीचर कॉमेडी फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में आयी थी। 
  • प्राइम वीडियो पर प्रियंका चोपड़ा जोनस और रिचर्ड मैडन की वेब सीरीज सिटाडेल का छठा और आखिरी एपिसोड रिलीज किया जाएगा। यह स्पाइ सीरीज है, जिसमें प्रियंका एक स्पाइ के किरदार में हैं।
  • डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सिटी ऑफ ड्रीम्स वेब सीरीज का तीसरा सीजन (City Of Dreams Season 3) स्ट्रीम किया जा रहा है। यह पॉलिटिकल थ्रिलर सीरीज है, जिसमें अतुल कुलकर्णी, प्रिया बापट और सचिन पिलगांवकर मुख्य भूमिकाओं में नजर आते हैं। सीरीज के क्रिएटर नागेश कुकुनूर हैं।

  • लायंसगेट प्ले पर साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म एलिस, डार्लिंग आएगी। कहानी के केंद्र में एलिस नाम की लड़की है, जो अपने ब्वॉफ्रेंड से ब्रेक लेने के लिए अपनी दो दोस्तों के साथ छुट्टी पर जाती है। जल्द ही दोस्तों को एहसास होता है कि एलिस और उसकी रिलेशनशिप जैसी दिखती है, वैसी है नहीं। इसके कुछ और राज हैं। फिल्म में एना केंड्रिक, वुनमी मोसाकु, कैनाइतियो होर्न और चार्ली कैरिक मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

सलमान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान को लेकर खबरों में दावा किया जा रहा है कि फिल्म 26 मई को जी5 पर स्ट्रीम की जाएगी। हालांकि, प्लेटफॉर्म की ओर से फिलहाल इस दावे की पु्ष्टि नहीं की गयी है। किसी का भाई किसी की जान इसी हफ्ते सिनेमाघरों ें