Move to Jagran APP

Satish Kaushik OTT Films and Series: स्कैम 1992 से कागज और छतरीवाली तक, OTT स्पेस में खूब सक्रिय थे सतीश कौशिक

Satish Kaushik OTT Films and Web Series सतीश कौशिक ने फिल्मों और टीवी के अलावा ओटीटी स्पेस में भी अपने अभिनय से प्रभावित किया। उन्होंने कई वेब सीरीज और फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभायीं जिनमें स्कैम 1992 और कागज शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 09 Mar 2023 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2023 07:02 PM (IST)
Satish Kaushik OTT Web Series And Movies Where To Watch. Photo- Screenshots/youtube

नई दिल्ली, जेएनएन। Satish Kaushik OTT Films and Web Series: हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकार और निर्देशक सतीश कौशिक ने अपने करियर में कई यादगार भूमिकाएं निभायीं, जिन्होंने उन्हें खूब शोहरत दिलवायी। मिस्टर इंडिया के कैलेंडर से लेकर दीवाना मस्ताना के पप्पू पेजर तक, सतीश ने अपनी कॉमिक टाइमिंग से जमकर गुदगुदाया।

बतौर कलाकार यह उनकी सीमा नहीं थी। भले ही उन्हें कॉमिक एक्टर माना जाता रहा हो, लेकिन सतीश कौशिक ने ऐसे किरदार भी निभाये, जो संजीदा थे। इन किरदारों में उनके अभिनय की रेंज पता चलती है। फिल्मों और टीवी पर सक्रिय रहे, सतीश ओटीटी के प्रसार के साथ इस माध्यम में भी काम कर रहे थे। वेब सीरीज के साथ उनकी फिल्में भी ओटीटी पर आ रही थीं। ऐसी ही कुछ सीरीज और फिल्मों के बारे में जानकारी इस लेख में।

ओटीटी स्पेस में सतीश की शुरुआत जी5 की सीरीज द चार्जशीट- इनोसेंट ऑर गिल्टी? के साथ हुई, जिसमें उन्होंने लक्ष्मण चोटरानी नाम का किरदार निभाया था। यह सीरीज 2020 में आयी थी। उसी साल जी5 पर ही रिलीज हुई ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय की फिल्म खाली पीली में भी सतीश कौशिक इंस्पेक्टर भीम सिंह के किरदार में नजर आये।

स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी- SonyLIV

2020 में उनकी सबसे यादगार भूमिका स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी में रही। हंसल मेहता निर्देशित सीरीज में सतीश ने मनु मूंदड़ा का किरदार निभाया था। हंसल ने उन्हें याद करते हुए लिखा- सतीश जी। आप अपने लिए जो फिल्म डेथ ऑफ द डायरेक्टर बनाना चाहते थे, वो अब सिर्फ फिल्म नहीं रही। अपनी गर्मजोशी, सहजता, अच्छाई और हुनर से मेरी जिंदगी को गुलजार करने के लिए शुक्रिया प्यारे सतीश जी। और हां, मेरी अगली फिल्म में एक पेड़ का नाम सतीश होगा।

कागज- Zee5

2021 में सतीश कौशिक की डायरेक्टोरियल फिल्म कागज जी5 पर रिलीज हुई, जिसमें पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका निभायी थी। इस फिल्म से सलमान खान का नाम बतौर निर्माता जुड़ा। कागज को समीक्षकों ने भी पसंद किया। सतीश ने फिल्म में वकील के किरदार में अभिनय भी किया था।

ब्लडी ब्रदर्स- Zee5

2022 में आयी ब्लडी ब्रदर्स में सतीश कौशिक ने हांडा नाम के गैंगस्टर का किरदार निभाया था और जिस अंदाज में उन्होंने अपना पार्ट प्ले किया, वो लजवाब है। हांडा जैसे किरदार में सतीश पहली बार देखे गये। इस सीरीज में जयदीप अहलावत और मोहम्मद जीशान अय्यूब ने लीड रोल्स निभाये थे। यह सीरीज जी5 पर मौजूद है। 

शर्माजी नमकीन- प्राइम वीडियो

प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई शर्माजी नमकीन में सतीश कौशिक ने चड्ढा नाम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी थी, मगर उनके निधन के बाद परेश रावल ने पूरा किया था।

थार- नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स पर आयी अनिल कपूर की थार में सतीश भूरे नाम के किरदार में नजर आये, जो कांस्टेबल और अनिल कपूर के किरदार का जोड़ीदार होता है।

छतरीवाली- Zee5

प्राइम वीडियो की सीरीज गिल्टी माइंड्स में उन्होंने एडवोकेट तजिंदर भल्ला का किरदार निभाया। ओटीटी पर सतीश कौशिक की आखिरी रिलीज छतरीवाली है, जिसमें रकुल प्रीत सिंह ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म जी5 पर मौजूद है। राज एंड डीके की निर्माणाधीन वेब सीरीज गुलाब एंड गंस में भी सतीश कौशिक एक भूमिका में नजर आने वाले थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.