नई दिल्ली, जेएनएन। ऋतिक रोशन ने सुपर 30 में पटना के गणित के टीचर आनंद कुमार का किरदार निभाया था, जो आइआइटी प्रवेश परीक्षा के लिए बच्चों को तैयारी करवाते हैं। विकास बहल निर्देशित सुपर 30 किसी कोचिंग संस्थान के टीचर पर बनी पहली बायोपिक फिल्म है।

अब इसी तर्ज पर अमेजन मिनी टीवी एक वेब सीरीज लेकर आ रहा है, जो फिजिक्स की ऑनलाइन क्लासेज चलाने वाले शिक्षक अलख पांडेय की बायोपिक है। फिजिक्स वाला नाम से बनी इस सीरीज का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज कर दिया गया।

फिजिक्स एक आर्ट है, जिसे सीखना चाहिए

यह वेब सीरीज अलख पांडेय के संघर्ष और कामयाबी को दिखाती है। ट्रेलर की शुरुआत अलख के नौकरी खोजने की कोशिशों से होती है। उन्हें सुनने को मिलता है- फिजिक्स जानना और फिजिक्स पढ़ाना, दोनों अलग बाते हैं। फिजिक्स एक आर्ट है। वो सीखना चाहिए। थक हारकर अलख फैसला करते हैं कि वो ऑनलाइन पढ़ाएंगे, ताकि पूरे देश के बच्चों को फिजिक्स पढ़ा सकें। 

यह भी पढ़ें: Thank God OTT Release- प्राइम वीडियो पर पहुंची अजय देवगन की थैंक गॉड, रेंटल प्लान में देख भड़के यूजर्स

शुरुआती असफलता के बाद अलख का एक वीडियो वायरल हो जाता है और उनकी ऑनलाइन क्लास चल पड़ती है। फिर जैसा कि हमेशा होता है, सफलता के सौ दुश्मन होते हैं। अलख के सामने भी चुनौतियां आती हैं। सीरीज का निर्देशन अभिषेक ढांढरिया ने किया है। श्रीधर दुबे ने लीड रोल निभाया है। सीरीज 15 दिसम्बर से मिनी टीवी पर स्ट्रीम की जाएगी। यह छह एपिसोड्स की सीरीज है।

यू-ट्यूब पर अलख पांडेय के फैंस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। कई चाहने वालों ने लिखा है कि अलख सर हमारे लिए एक इमोशन हैं।

कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं श्रीधर

श्रीधर दुबे काफी अर्से से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में सक्रिय हैं। अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में उन्होंने रियाज नाम का किरदार निभाया था। मसान, हाफ गर्लफ्रेंड, सोन चिड़िया, रात अकेली है जैसी फिल्मों में श्रीधर ने किरदार निभाये हैं। अक्षय कुमार की ओएमजी 2 और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हड्डी में भी श्रीधर नजर आएंगे। मिनी टीवी पर कई दिलचस्प सीरीज और शॉर्ट फिल्में मौजूद हैं। इनमें ज्यादातर युवा दर्शकों को ध्यान में रखकर बनायी गयी हैं।

View this post on Instagram

A post shared by amazon miniTV (@amazonminitv)

इससे पहले मिनी टीवी पर रित्विक धनजानी की मेजबानी वाला शो डेटबाजी शुरू हो चुका है। इस रिएलिटी शो में जोड़ों को डेटिंग के लिए मिलवाया जाएगा, मगर डेट का चयन उनके मां-बाप कर रहे हैं। शो में शिल्पा शेट्टी खास मेहमान बनकर आने वाली हैं। मिनी टीवी सीरीज देखने के लिए अमेजन का शॉपिंग ऐप डाउनलोड करना होगा। उसमें मीनू बार पर मिनी टीवी का चिह्न है, जहां क्लिक करके मिनी टीवी में एंट्री ली जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: Friday OTT Releases- कुछ नया, कुछ पुराना... इस वीकेंड हिलने नहीं देंगी ये 4 फिल्में और 3 वेब सीरीज

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट