Move to Jagran APP

Scoop में हंसल मेहता की पहली पसंद क्यों बनीं करिश्मा तन्ना? जागृति के रोल के लिए हुआ था 100 लड़कियों का ऑडिशन

Hansal Mehta On Scoop नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज स्कूप दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी। लोगों को करिश्मा तन्ना की एक्टिंग भी काफी पसंद आई। अब हंसल मेहता ने खुलासा किया है कि उन्होंने क्यों करिश्मा को लीड रोल के लिए चुना था।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Wed, 07 Jun 2023 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 11:25 PM (IST)
Scoop में हंसल मेहता की पहली पसंद क्यों बनीं करिश्मा तन्ना? जागृति के रोल के लिए हुआ था 100 लड़कियों का ऑडिशन
Hansal Mehta opens up on choosing Karishma Tanna for Scoop and says she is desperate to prove herself- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Hansal Mehta On Casting Karishma Tanna in Scoop: नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हालिया वेब सीरीज 'स्कूप' हंसल मेहता (Hansal Mehta) की सबसे हिट सीरीज में से एक है। 2 जून 2023 को ओटीटी पर रिलीज हुई 'स्कूप' में करिश्मा तन्ना ने लीड रोल प्ले किया है। करिश्मा की एक्टिंग को काफी सराहा जा रहा है। अब हंसल मेहता ने खुलासा किया है कि, उन्होंने इस सीरीज के लिए करिश्मा तन्ना को ही क्यों चुना?

loksabha election banner

'स्कूप' के लिए हुआ था 100 लड़कियों का ऑडिशन?

डायरेक्टर हंसल मेहता अपनी पैनी नजर के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी फिल्मों और वेब सीरीज में बहुत सोच-समझकर कास्टिंग करते हैं। पिंकविला संग बातचीत में जब हंसल मेहता से पूछा गया कि, उन्होंने 'स्कूप' में जर्नलिस्ट जागृति के किरदार के लिए करिश्मा को ही क्यों चुना? इस पर डायरेक्टर ने खुलासा किया कि, करिश्मा को कास्ट करने से पहले 100 लड़कियों का ऑडिशन किया गया था। हंसल ने कहा-

"करिश्मा ने बहुत सारे लोगों की तरह ऑडिशन दिया। करीब 100 लड़कियों ने ऑडिशन दिया था। मुझे मुकेश ने 20 की लिस्ट दी थी। मैं सभी को देख रहा था। फिर मैंने करिश्मा का ऑडिशन देखा और मुकेश को कॉल किया। उन्होंने मुझसे कहा- 'करिश्मा ना? करिश्मा तन्ना ना?' और मैंने कहा- 'हां, तुम्हें कैसे पता?' उन्होंने कहा- मुझे बस लगा।"

हंसल ने 'स्कूप' के लिए क्यों करिश्मा को किया कास्ट?

हंसल मेहता ने बताया कि, आखिर उन्होंने इतनी लड़कियों में से करिश्मा को ही क्यों चुना? 'स्कैम 1992' के डायरेक्टर हंसल मेहता ने कहा-

"कुछ तो था। उसने ऑडिशन दिया और ऑडिशन के बाद उन्होंने मुझे मैसेज भी किया, 'सर, मैंने आपके शो के लिए ऑडिशन दिया और मुझे बहुत मजा आया।' मैंने उन्हें कभी जवाब नहीं दिया। मैंने इसे देखा और मुकेश से कहा कि, वह खुद को साबित करना चाहती हैं। वह एक महान कलाकार होने का नाटक नहीं कर रही हैं। वह सिर्फ लोगों को यह साबित करने के लिए बेताब हैं कि, 'मैं एक अभिनेता हूं और मुझे गंभीरता से लें'।"

"यह एक डेस्परेट हसल है। मुझे लगा कि, वह जिस किरदार को निभाने जा रही थीं, उसके साथ वह लगभग ओवरलैप हो रही थीं। जागृति और करिश्मा के मोटिवेशंस लगभग ओवरलैप हो गईं। नेटफ्लिक्स ने मुझे आगे बढ़ने की स्वंत्रता दी। हर्षद मेहता के रूप में प्रतीक गांधी की पसंद ने मुझे सही ढंग से कास्टिंग करने की शक्ति दी है और मैं उस शक्ति का जिम्मेदारी के साथ इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं।"

कहां देख सकते हैं स्कूप?

'स्कूप' नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। मुंबई की क्राइम जर्नलिस्ट जिगना वोरा की किताब बिहाइंड बार्स इन बाइकुला- माइ डेज इन प्रिजन पर आधारित 'स्कूप' में करिश्मा तन्ना के अलावा हरमन बावेजा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, प्रोसेनजित चटर्जी, देवेन भोजानी जैसे कलाकार लीड रोल में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.