Move to Jagran APP

'मेरी फिल्मों के पीछे कोई एजेंडा नहीं होता'- हंसल मेहता ने इशारों-इशारों में आखिर किस पर साधा निशाना?

Hansal Mehta हंसल मेहता ने बताया कि कैसे वह अपनी फिल्मों के साथ भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना प्रामाणिकता बनाए रखते हैं। फिल्म मेकर ने कहा कि उनकी कहानियां सुनाने का एकमात्र कारण दर्शक है हैं वो चाहे तो जज करें।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 28 May 2023 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 06:22 PM (IST)
Hansal Mehta says There is no agenda behind my films

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने एक सवाल का जवाब दिया कि वो कैसे वह भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना अपनी फिल्मों की प्रामाणिकता को बनाए रखते हैं। लेटेस्ट इंटरव्यू में हंसल मेहता ने कहा कि वह न तो किरदारों को जज करते हैं और न ही उनकी कहानी कहने के पीछे कोई 'एजेंडा' है। फिल्म मेकर ने यह भी कहा कि वह अपनी फिल्म की कहानियों से दर्शकों को जज करने का मौका देते हैं।

loksabha election banner

हंसल मेहता का बयान

हंसल मेहता ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन शो खाना खजाना (1993-2000) से की थी। तब से उन्होंने दिल पे मत ले यार (2000), ये क्या हो रहा है (2002) और वुडस्टॉक विला (2008) सहित कई फिल्मों का निर्देशन किया है। हंसल ने शाहिद (2013), सिटी लाइट्स (2014), अलीगढ़ (2016), सिमरन (2017), ओमेर्टा (2018) और स्कैम 1992 (2020) में भी काम किया।

'मेरी फिल्मों के पीछे कोई एजेंडा नहीं होता'

इंडिया डॉट कॉम के साथ एक इंटरव्यू में हंसल ने कहा, "मैं अपना काम बहुत ही सरलता से करता हूं। मैं अपने किरदारों और उनकी परिस्थितियों को जज नहीं करता। मेरी कहानी कहने के पीछे कोई एजेंडा नहीं है। मेरे कहानियां सुनाने का एकमात्र कारण यह है कि दर्शक खुद जज बनें, चिंतन करने और प्रश्न करने की अनुमति दी जाए। मेरी राय में दर्शकों के लिए उन सवालों को उठाना मेरा काम है। मेरे काम में दर्शक भी उतने ही सहयोगी हैं जितने कि लेखक, अभिनेता और बाकी सब।"

मुकेश छाबड़ा से मिली मदत

अपनी फिल्मों के लिए एक्टर को चुनने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि किरदार पर ध्यान देना चाहिए। आप जिस शख्स को कास्ट कर रहे हैं, उसमें आपको अपना किरदार देखना चाहिए। जब मैं कास्टिंग कर रहा होता हूं तो मैं यही देखता हूं। और निश्चित रूप से मुझे मुकेश छाबड़ा से मदद मिली है, जो मुझे हमेशा प्रयोग करने और नई चीजों को आजमाने के लिए मोटिवेट करते हैं।"

2 जून को स्ट्रीम होगी स्कूप

हंसल मेहता जल्द ही स्कूप नामक एक दिलचस्प वेब सीरीज के साथ आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ये वेब सीरीज 2 जून से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएगी। इसमें करिश्मा तन्ना, मोहम्मद जीशान अय्यूब, हरमन बावेजा और प्रोसेनजीत चटर्जी भी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.