नई दिल्ली, जेएनएन। 15 अगस्त को देश ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिये। इस अहम पड़ाव का जश्न आजादी का अमृत महोत्सव के नाम से मनाया गया, जिसके तहत सालभर समाज और संस्कृति से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित किये गये।

अब वारनर ब्रदर्स ने भारत की 75 सालों की यात्रा पर एक डॉक्यू सीरीज का एलान किया है। द जर्नी ऑफ इंडिया नाम से आ रही इस सीरीज की खास बात यह है कि इसे अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज से सजाया गया है। छह भागों में रिलीज हो रही डॉक्यूमेंट्री सीरीज भारत समेत दुनिया के कई देशों में दिखायी जाएगी। 

द जर्नी ऑफ इंडिया 10 अक्टूबर को शाम 7 बजे से डिस्कवरी प्लस प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। भारत के अलावा यूके, यूएस और फिलीपिंस में इसे देखा जा सकेगा, जबकि 140 से ज्यादा देशों में डिज्नी प्लस के नेटवर्क चैनलों पर उपलब्ध रहेगी, जिनमें भारत के अलावा जापान, सिंगापुर, फ्रांस, स्विटजरलैंड, यूएई, इजिप्ट, ब्राजील, ईरान और कीनिया जैसे देश शामिल हैं। 

स्पेस से लेकर सिनेमा तक होंगे कवर

डॉक्यूमेंट्री भारत की सांस्कृतिक यात्रा, विरासत और उपलब्धियों के साथ आधुनिक विकास कार्यों को दिखाया जाएगा, जिन्होंने देश के विकास और प्रगति की आधारशिला रखी है। जिन क्षेत्रों को डॉक्यू सीरीज के लिए चुना गया है, उनमें विज्ञान और तकनीक के साथ स्पेस मिशन से लेकर सिनेमा की दुनिया शामिल हैं।

इस सीरीज को लेकर वारनर ब्रदर्स साउथ एशिया के जीएम अर्जुन नोहवार ने कहा- अमिताभ बच्चन के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम करना गौरवशाली रहा। यह सीरीज भारत की बहुरंगे मिजाज को दिखाती है। सीरीज डिस्कवरी चैनल, टीएलसी, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो और डी तमिल पर भी प्रसारित होगी। 

ब्रह्मास्त्र के बाद अगली रिलीज गुडबाय

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर की बात करें तो फिलहाल उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में चल रही है। इस फिल्म में अमिताभ ने गुरुजी नाम का किरदार निभाया है, जो ब्रह्मास्त्र की रक्षा करने वाले ग्रुप का मुखिया है। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। अमिताभ इसके बाद गुडबाय में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म भी अक्टूबर में सिनेमाघरों में आ रही है। गुडबाय से रश्मिका मंदाना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। 11 नवम्बर को सूरज बड़जात्या निर्देशित ऊंचाई रिलीज होगी, जिसमें अमिताभ के साथ अनुपम खेर और बमन ईरानी लीड रोल्स में हैं।

यह भी पढ़ें: Upcoming Web Series & Movies: जामताड़ा 2, बबली बाउंसर, हश हश... इस हफ्ते की फिल्मों और वेब सीरीज की पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें: वेब स्टोरी- आमना शरीफ की ये तस्वीरें चुरा लेंगी दिल

Edited By: Manoj Vashisth