Move to Jagran APP

Pathaan के धुआंधार एक्शन के बीच यह डॉक्युमेंट्री दिखाएगी यशराज की रोमांटिक साइड, नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

The Romantics Of Yashraj Films Amid Pathaan Action यशराज स्टूडियोज को ताजा कामयाबी भले ही एक हार्ड कोर एक्शन फिल्म से मिली हो मगर बैनर एक से बढ़कर एक रोमांटिक फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। फोटो- इंस्टाग्राम/Netflix

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 31 Jan 2023 02:08 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 02:13 PM (IST)
Pathaan के धुआंधार एक्शन के बीच यह डॉक्युमेंट्री दिखाएगी यशराज की रोमांटिक साइड, नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज
Netflix To Release The Romantics Documentary On Yashraj Films

नई दिल्ली, जेएनएन। यशराज फिल्म्स की ताजा पेशकश पठान बॉक्स ऑफिस धमाल मचाये हुए है। हर नये दिन के साथ फिल्म कमाई का नया रिकॉर्ड बना रही है। वर्ल्डवाइड 600 करोड़ के पार पहुंच चुकी पठान एक्शन से भरपूर फिल्म है, जिसमें शाह रुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने जोरदार एक्शन किया है।

loksabha election banner

फिलहाल यशराज बैनर को भले ही एक्शन फिल्म से अभूतपूर्व कामयाबी मिल रही हो, मगर यह वही प्रोडक्शन हाउस है, जो हिंदी सिनेमा में रोमांस की खुशबू बिखेरने के लिए जाना जाता है। पांच दशक के कालखंड में यशराज फिल्म्स ने कई यादगार और सफल रोमांटिक फिल्मों से मनोरंजन किया है।

बैनर के इस रोमांटिक सफर को अब एक डॉक्युमेंट्री के रूप में ओटीटी पर दिखाया जा रहा है। सीरीज का ट्रेलर बुधवार को रिलीज किया जाएगा।

कल आएगा डॉक्युमेंट्री का ट्रेलर

नेटफ्लिक्स ने इसकी जानकारी शेयर करते हुए जो पोस्टर जारी किया है, उसमें सभी रोमांटिक फिल्मों के पोस्टर्स दिखाये गये हैं। इन पोस्टर्स के सामने से पीली साड़ी में लिपटी एक महिला को पल्लू लहराकर जाते हुए दिखाया गया है, जो यशराज बैनर की फिल्मों के रोमांस और संगीत का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: Hansika Motwani Video- सामने आया हंसिका मोटवानी की शादी के शो का टीजर, पास्ट को याद कर रो पड़ीं एक्ट्रेस

द रोमांटिक्स शीर्षक से आ रही इस डॉक्यु-सीरीज का निर्देशन स्मृति मूंदड़ा ने किया है, जो ऑस्कर और एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन हासिल कर चुकी हैं। 4 पार्ट्स की सीरीज वेलेंटाइन डे के मौके पर 14 फरवरी को स्ट्रीम की जाएगी।

नेटफ्लिक्स की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि यह डॉक्युमेंट्री रोमांस के किंग कहे जाने वाले यश चोपड़ा और उनके बेटे आदित्य चोपड़ा की जर्नी के बारे में हैं, जिन्होंने यशराज स्टूडियोज को खड़ा किया है। इस डॉक्युमेंट्री के जरिए बॉलीवुड की इस प्रभावशाली फैमिली की झलक दिखायी देगी।

35 सेलेब्रिटीज सुनाएंगे किस्से

डॉक्युमेंट्री फिल्म में 35 सेलेब्रिटीज की आवाजें सुनाई देंगी, जो यशराज बैनर की फिल्मों पर बात करेंगे। इस डॉक्यु-सीरीज को यश चोपड़ा के लिए एक ट्रिब्यूट के तौर पर देखा जा रहा है, जिन्होंने अपने करियर में सिलसिला, लम्हे, कभी कभी, वीर जारा, दिल तो पागल है, चांदनी और जब तक है जान जैसी रोमांटिक फिल्मों का निर्माण-निर्देशन किया। 

यश चोपड़ा का निधन 2012 में हुआ था। शाह रुख, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर जब तक है जान उनकी आखिरी निर्देशकीय फिल्म है। आदित्य चोपड़ा दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी बेहद कामयाब और आइकॉनिक फिल्म के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Web Series And Films- ब्लैक पैंथर 2, क्लास, जहानाबाद ऑफ लव एंड वॉर... ओटीटी पर इस हफ्ते की पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.