Move to Jagran APP

Korean Anime Series Solo Leveling के इस किरदार की आवाज बने अली फजल, हिंदी में भी होगी रिलीज

Ali Fazal Dubs For Solo Leveling दुनियाभर में एनिमे सीरीज की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। अब अली फजल ऐसी ही एक एनिमे सीरीज से जुड़े हैं जिसका टाइटल सोलो लेवलिंग है और यह कोरियाई एनिमे सीरीज है। अली कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स से जुड़े रहे हैं। सोलो लेवलिंग के हिंदी वर्जन में वो एक खास किरदार के लिए डबिंग कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 12 Dec 2023 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2023 07:41 PM (IST)
अली फजल ने एनिमे सीरीज के लिए डब किया है। फोटो- क्रंचीरोल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अपनी अदाकारी का दम दिखाते रहे अली फजल अब एक और इंटरनेशनल प्रोजेक्ट से जुड़े हैं। कोरियाई वेबटून सीरीज सोलो लेवलिंग (Solo Leveling) के एनिमे अडेप्टेशन के हिंदी वर्जन में अली की आवाज सुनाई देगी।

loksabha election banner

अली सीरीज के कैरेक्टर सॉन्ग चियूल को आवाज दे रहे हैं, जो सी-रैंक लेवल का कोरियन हंटर है। सॉन्ग चियूल उम्रदराज और शरीफ इंसान है। सॉन्ग शो के लीड कैरेक्टर सुंग जिनवू को अपनी सरपरस्ती में लेकर उसे ताकतवर बनाता है। सुंग जिनवू के साथ मिलकर वो डबल डंजन घटना की चुनौतियों का सामना करता है। 

गंभीर पात्र को आवाज देना रोमांचक- अली

शो को लेकर अली फजल ने कहा-

सोलो लेवलिंग के कलाकारों में शामिल होना और इसके गंभीर पात्रों में से एक को अपनी आवाज देना एक रोमांचक अवसर है। मैं हमेशा अपने हर प्रोजेक्ट के साथ कुछ नया करने का प्रयास करता हूं और यह अवसर निश्चित रूप से उनमें से एक है। सॉन्ग चियूल का किरदार बहुत फेमस है और मैं इस रोमांचक प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

सीरीज के बाकी किरदारों की बात करें तो सुंग जिनवू के किरदार राजेश शुक्ला, सुंग जिनाह को रिया सेन गुप्ता, गो गुन्ही को किशोर भट्ट, किम सांगशिक को अर्चित मौर्य, ली जूही को शाइनी प्रकाश ने आवाज दी है। 

यह भी पढ़ें: Most Searched Shows 2023- गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुए ये शोज, TOP पर शाहिद कपूर की डेब्यू सीरीज 'फर्जी'

कब और कहां रिलीज होगा एनिमे शो

सोलो लेवलिंग वेब सीरीज 6 जनवरी, 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म क्रंचीरोल (Crunchyroll) पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी। शुनसुके नकाशिगे ने सोलो लेवलिंग शो को डायरेक्ट किया हैं और नोबोरू किमुरा ने इस सीरीज को लिखा है। यह एनिमेटेड सीरीज चुगोंग द्वारा लिखित एक दक्षिण कोरियाई वेब नोबल पर आधारित है।

अली रह चुके है इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का हिस्सा

अली फजल ने साल 2015 में रिलीज हुई एक्शन क्राइम फिल्म फ्यूरियस 7 से हॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद 2017 में रिलीज हुई फिल्म विक्टोरिया एंड अब्दुल में जूडी डेंच के साथ प्रमुख भूमिका निभाई थी। अली फजल गल गदोत के साथ डेथ ऑन द नाइल और जेरार्ड बटलर के साथ कांधार में भी नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: Latest OTT Releases This Week: जापान, द फ्रीलांसर, व्यूहम... इस हफ्ते सस्पेंस, थ्रिल और एक्शन की तगड़ी डोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.