अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सोनी टीवी के शो द कपिल शर्मा शो में इस बार जब पहली बार सलीम खान हिस्सा बने, इस एपिसोड को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है. शो के दौरान सलीम खान ने कई दिलचस्प किस्से शेयर किये, तो साथ ही जिंदगी के कुछ व्यवहारिक फलसफे भी बतायें.

ट्विटर शो को बेहद पसंद किया गया और इसे कपिल का अब तक का बेस्ट एपिसोड माना गया है. इसकी वजह यही है कि इस एपिसोड में सलीम खान ने दिल से बात की है. वह खुल कर अपने तीनों बेटों की खिंचाई भी करते नजर आये. तो तीनों की ही पोल खोली. उन्होंने बड़ी ही मासूमियत से अपनी जिंदगी से जुड़े वे तमाम किस्से सुनाये, जिनसे उन्होंने सीख ली है. उनकी हंसती-खिलखिलाती मुस्कुराहट से साफ जाहिर है कि सलमान खान, सोहेल खान और अरबाज खान में मस्ती-मजाक वाले गुण कहां से आये हैं. हंसते-हंसते गंभीर बातों को भी कह जाने की कला में सलीम खान माहिर हैं.

इसी दौरान सलीम खान ने राज खोला कि आखिर उन्होंने फिल्मों में अभिनय को अलविदा क्यों कह दिया. उन्होंने दो किस्से सुनाये. उन्होंने बताया कि उन्हें राजकुमार के साथ पहली बार फिल्म में विलेन का रोल मिला था. वह भी साइड विलेन, जो फिल्म में केवल एक ही दृश्य में नजर आता है. हीरो आता है और उसे देख कर मुझे चेहरे पर ऐसे एक्सप्रेशन देने हैं, जैसे किसी चीज को निगल लिया हो. सलीम खान ने कहा कि सीन काफी आसान था, लेकिन सेट से हीरो गायब था. ऐसे में होता ये कि सेट पर मौजूद डायरेक्टर पहले फिल्म की लीड कास्ट को फोन करते, वो बोलते बस आ रहा हूं, फोन रखते ही मुझसे कहते कि क्या करना है तुम्हें. मैं एक्सप्रेशन देता. ऐसा करते-करते दोपहर हो गयी. मेरा गला बैठ गया. ऐन वक्त पर मैं शॉट नहीं दे पाया. गला ठीक करने के लिए पानी पिलाया गया तो वह भी बाहर आ गया. इसके बाद डायरेक्टर ने बोला कि मैंने पहला एक्टर देखा है जो निगलने का एक्सप्रेशन भी नहीं दे पा रहा है.

उन्होंने दूसरा किस्सा सुनाया कि मुझे एक बार प्रिंस का रोल दिया गया था. उसके लिए मुझे जूते पहनाये गये. लेकिन वह मेरे साइज से छोटे थे. मैंने फिल्म में काम करने वालों से यह बात कही, लेकिन किसी ने नहीं सुनी. कहा कि फिक्स हो जायेंगे और पहना दिया. सलीम खान ने कहा उस शॉट में भी काफी टाइम लगा. मेरे पैरों में सूजन आ गयी. जब शॉट खत्म हुआ, मैंने कहा जूते उतारो. वहां मौजूद सभी ने कोशिश की, आखिरकार थक हरा कर सब मुझे सेट पर अकेला छोड़ कर चले गये. सलीम खान ने कहा कि उस दिन गाड़ी पास थी नहीं. ऐसे में कैसे भी करके मैं घर पहुंचा. घर में नौकरों ने भी जूता निकालने की कोशिश की, नहीं निकला. आखिरकार मुझे पैर को तकिये पर रख कर जूता पहन कर सोना पड़ा. दूसरे दिन ही मैं उठा और तय किया कि एक्टिंग नहीं करूंगा। इन दोनों वाकयों के बाद मैंने एक्टिंग करनी छोड़ दी.

यह भी पढ़ें: अमिताभ या आमिर, कौन है सोशल मीडिया में बेस्ट, दंगल गर्ल फातिमा सना शेख से जानिए

यह भी पढ़ें: The Accidental Prime Minister के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म, पोस्टर जारी

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप