Move to Jagran APP

Raju Srivastava Death: मुकेश खन्ना के 'शक्तिमान' में इस अहम किरदार में नजर आए थे राजू श्रीवास्तव, आपको ये याद?

Raju Srivastav Death राजू श्रीवास्तव का करियर संघर्ष भरा रहा है। 1980 में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी। लेकिन ये बात शायद ही आपको पता होगी कि राजू श्रीवास्तव ने मुकेश खन्ना के शो शक्तिमान में अहम किरदार निभाया था।

By Tanya AroraEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 08:16 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 12:04 PM (IST)
Raju Srivastava Death: मुकेश खन्ना के 'शक्तिमान' में इस अहम किरदार में नजर आए थे राजू श्रीवास्तव, आपको ये याद?
Raju Srivastav worked in Superhero show shaktiman played reporter dhurandhar singh.

नई दिल्ली, जेएनएन।Raju Srivastav Shaktiman: 'गजोधर भैया' बनकर हर किसी के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान लाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव आज अपने फैंस का दिल तोड़ गए। 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। एक्टर और कॉमेडियन के निधन की जानकारी उनके परिवार ने शेयर की। एक समय पर कॉमेडी किंग कहलाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी, लेकिन इसकी बाद उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया। राजू श्रीवास्तव दूरदर्शन पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले मुकेश खन्ना के 'सुपरहीरो' शो 'शक्तिमान' में भी नजर आए थे।

loksabha election banner

शक्तिमान में राजू श्रीवास्तव ने निभाया था ये किरदार

राजू श्रीवास्तव भले ही 'गजोधर बाबू' बनकर घर-घर में मशहूर हुए थे, लेकिन वह छोटे परदे के धुरंधर सिंह भी रह चुके हैं। राजू श्रीवास्तव ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत 1994 में सीरियल 'देख भाई देख' से की थी। लेकिन इसके बाद उन्होंने साल 1998 में दूरदर्शन के सुपरहिट धारावाहिक 'शक्तिमान' में काम किया था'। इस शो में उन्होंने रिपोर्टर धुरंधर सिंह का किरदार निभाया था। हालांकि इस शो में उनका किरदार बहुत ज्यादा नहीं था, लेकिन उनकी डायलॉग डिलीवरी और अंदाज बहुत ही शानदार था।

1988 में इस फिल्म से की थी अपने करियर की शुरुआत

कॉमेडी की दुनिया में नाम कमाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में आई अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म 'तेजाब' से की थी। इसके बाद उन्होंने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया, शाह रुख खान की फिल्म बाजीगर, अभय, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी फिल्मों में काम किया। राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी की दुनिया में खुद की जगह बनाना बिलकुल भी आसान नहीं था। उन्होंने अपने करियर में फिल्मों और टीवी में कई छोटे मोटे किरदार निभाए।

40 दिनों तक एम्स अस्पताल में चला था इलाज 

कॉमेडी की दुनिया के किंग राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त 2022 को कार्डियक अरेस्ट आने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां कॉमेडियन का इलाज चल रहा था, बीच में कई बार राजू श्रीवास्तव की तबीयत बिगड़ने की खबर आई। लेकिन 40 दिन तक अस्पताल में एक लंबी लड़ाई लड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव अपने फैंस की आंखों को नम करके इस दुनिया को अलविदा कह गए।

यह भी पढ़ें: Raju Srivastava Death: भारती सिंह और अशोक पंडित ने दी राजू श्रीवास्तव के निधन पर व्यक्त की संवेदनाएं, कहा- ये फिल्म जगत का बड़ा नुकसान है

यह भी पढ़ें: Raju Srivastava Death: 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव का निधन, कानपूर के गजोधर भैया ऐसे बने थे कॉमेडी किंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.