Move to Jagran APP

Raju Srivastava Death: 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव का निधन, कानपुर के गजोधर भैया ऐसे बने थे कॉमेडी किंग

Raju Srivastava Death कॉमेडी की दुनिया के किंग राजू श्रीवास्तव पिछले 40 दिन से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे।10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां लंबे समय के इलाज के बाद 21 सितंबर को कॉमेडियन ने आखिरी सांस ली।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 11:29 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 11:31 AM (IST)
Raju Srivastava Death: 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव का निधन, कानपुर के गजोधर भैया ऐसे बने थे कॉमेडी किंग
Raju Srivastava Career, Net Worth & Car Collection, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Raju Srivastava Death: छोटे से शहर कानपुर से मुंबई आकर अपनी कॉमेडी से सबको गुदगुदाने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 21 सितंबर 2022 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। 10 अगस्त को जिम करते वक्त अचानक ही राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट आया, जिसके बाद उन्हें तुरंत ही उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया, जहां पिछले 40 दिनों से उनका इलाज चल रहा था। लेकिन 40 दिनों तक जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ने वाले राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया।

loksabha election banner

गजोधर भैया बनकर राजू श्रीवास्तव ने सबको खूब हंसाया

राजू श्रीवास्तव टीवी पर गजोधर भैया के नाम से काफी फेमस थे। फिल्मों से अपनी शुरुआत करने वाले राजू श्रीवास्तव कॉमेडी की दुनिया के बड़ें नामों में शुमार थे और इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने मेहनत भी जमकर की थी। उत्तर प्रदेश के आम राजू श्रीवास्तव से कॉमेडी किंग और फिर भजापा नेता बनने तक उनकी जर्नी, कार कलेक्शन और नेटवर्थ पर एक नजर डालते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Raju Srivastav (@rajusrivastavaofficial)

छोटे से शहर से आए राजू श्रीवास्तव ऐसे बने थे कॉमेडी किंग

25 दिसंबर 1963 को जन्मे राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के रहने वाले थे। वे 1980 से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक्टिव थे, लेकिन पहचान उन्हें तब मिली जब उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के पहले सीजन में भाग लिया। इस शो ने राजू श्रीवास्तव को ऐसी शोहरत दिलाई की फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस शो के बाद गजोधर भैया को बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका भी मिला।

View this post on Instagram

A post shared by Raju Srivastav (@rajusrivastavaofficial)

राजू श्रीवास्तव का शानदार करियर

राजू श्रीवास्तव ने 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टू गोवा', 'आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया', 'कैदी' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों और कॉमेडी शो के अलावा वह रियलिटी शो 'बिग बॉस' के तीसरे सीजन में भी नजर आए। 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के अलावा, वह 'कॉमेडी सर्कस', 'द कपिल शर्मा शो', 'शक्तिमान' सहित कई अन्य कॉमेडी शो का हिस्सा भी रहें। एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में एक लंबी पारी खेलने के बाद 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में भी हाथ आजमाया। भाजपा नेता होने के अलावा वह 'उत्तर प्रदेश फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल' के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.