Move to Jagran APP

Upcoming Movies: 'एनिमल' से शुरू होकर 'डंकी' पर खत्म होगी दिसम्बर की कहानी, Box Office पर आएगी सुनामी?

Upcoming Films in December दिसम्बर में सिनेमाघरों में जो फिल्में रिलीज हो रही हैं अगर बॉक्स ऑफिस पर उन्होंने सफलता हासिल की तो सुनामी आना तय है। पठान और जवान की सुपर सक्सेस के बाद शाह रुख खान की तीसरी फिल्म डंकी रिलीज होगी। वहीं रणबीर कपूर की एनिमल मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शामिल हो गयी है जिसमें बॉबी देओल अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना भी अहम किरदारों में हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 24 Nov 2023 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2023 01:19 PM (IST)
दिसम्बर में रिलीज होने वाली फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार, साल 2023 अपने आखिरी महीने में पहुंच रहा है। बॉक्स ऑफिस पर दिसम्बर धमाकेदार रहने वाला है, क्योंकि कई बड़ी फिल्में इस महीने में आ रही हैं। कुछ फिल्में तो ऐसी हैं, जिनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं। 

loksabha election banner

इनमें रणबीर कपूर की एनिमल, शाह रुख खान की डंकी और प्रभास की सालार शामिल हैं। दिसम्बर में बॉक्स ऑफिस पर कुछ दिलचस्प मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। 

एनिमल

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित एनिमल एक दिसम्बर को सिनेमाघरों में पहुंच रही है। गुरुवार को इसका ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

रणबीर कपूर का हिंसक अवतार और बॉबी देओल के साथ उनकी दुश्मनी ट्रेलर की हाइलाइट हैं। दोनों कलाकारों को सोशल मीडिया में खूब चर्चा मिल रही है। एनिमल में पहली बार रणबीर और रश्मिका मंदाना की जोड़ी बनी है। यह भी एक दिलचस्प पहलू होगा। एनिमल बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला सकती है। 

यह भी पढ़ें: Animal- क्या रणबीर कपूर और प्रभास करेंगे साथ काम? डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने दिया दिलचस्प जवाब

सैम बहादुर

एनिमल को टक्कर देने आ रही है विक्की कौशल की सैम बहादुर, जो भारतीय सेना के लीजेंड्री फील्ड मार्शल सैम मानेकशा की बायोपिक है।

सैम मानेकशा ने 1971 की भारत-पाक जंग में भारतीय सेना का नेतृत्व किया था। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। रणबीर और विक्की संजू में दोस्त की भूमिका निभा चुके हैं। दोनों ही कलाकारों को उस फिल्म के लिए खूब तारीफें मिली थीं। 

जोरम

मनोज बाजपेयी की यह फिल्म उनकी बेहतरीन अदाकारी का नमूना है। कई फेस्टिवल्स में सराही जा चुकी जोरम अब सिनेमाघरों में 8 दिसम्बर को आ रही है। यह एक पिता औऱ उसकी नवजात बेटी की कहानी है। देवाशीष मखीजा निर्देशित फिल्म में मोहम्मद जीशान अय्यूब, तनिष्ठा चटर्जी और राजश्री देशपांडे ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं।

ऑपरेशन वैलेंटाइन

यह तेलुगु फिल्म है, जो 8 दिसम्बर को हिंदी में भी रिलीज होगी। वरुण तेज की यह पहली फिल्म है, जो हिंदी में आ रही है। मानुषी छिल्लर फीमेल लीड रोल में हैं। वरुण एयरफोर्स अधिकारी बने हैं।

डंकी

शाह रुख खान ने इस साल की शुरुआत 500 करोड़ की फिल्म पठान से की थी और फिर 500 करोड़ की दूसरी फिल्म जवान दी। अब 21 दिसम्बर को डंकी रिलीज हो रही है। इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है। दोनों की यह पहली फिल्म है। डंकी में विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बमन ईरानी अहम भूमिकाओं में हैं। 

यह भी पढ़ें: शाह रुख ने बताया कैसे साइन की थी राजकुमार हिरानी की Dunki, जवाब सुन फैंस भी हुए हैरान

सालार

बॉक्स ऑफिस पर डंकी को टक्कर देने सालार आ रही है, जिसमें प्रभास लीड रोल में हैं। इस फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है, जो केजीएफ 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके हैं। सालार डंकी को कड़ी चुनौती दे सकती है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और मीनाक्षी चौधरी भी हैं। सालार का ट्रेलर एक दिसम्बर को रिलीज होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.