Move to Jagran APP

Tiger 3: ओवरसीज मार्केट में 'टाइगर 3' की दहाड़, सलमान खान की फिल्म ने इन देशों में किया ताबड़तोड़ बिजनेस

दिवाली के दिन रिलीज हुई सलमान खान-कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 ने अच्छे नंबरों से ओपनिंग ली। फिल्म देखने के लिए फैंस में लंबे समय से एक्साइटमेंट बनी हुई थी। सलमान और कटरीना के अलावा ऋतिक रोशन और शाह रुख खान के कैमियो ने भी लोगों को खासा इम्प्रेस किया। फिल्म ने डोमेस्टिक कलेक्शन में अच्छी ओपनिंग तो ली ही है ओवरसीज भी अच्छे नंबर्स से खाता खुला है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Mon, 13 Nov 2023 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2023 06:46 PM (IST)
Salman Khan Image from Film Tiger 3

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tiger 3 Becomes Biggest Opener in International Market: सलमाम खान (Salman Khan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) के दमदार एक्शन सीन और रोमांस से भरपूर फिल्म 'टाइगर 3' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। न सिर्फ घरेलू कलेक्शन में बल्कि ओवरसीज मार्केट में भी फिल्म ने सॉलिड कमाई की है। पहले दिन 44.50 करोड़ की ओपनिंग लेने वाली यश राज स्पाई यूनिवर्स की इस फिल्म ने मिडिल ईस्ट और नॉर्थ अमेरिका में तगड़ी ओपनिंग ली है।

loksabha election banner

'टाइगर 3' के लिए क्रेजी हुए फैंस

'टाइगर 3' को लेकर फैंस में काफी क्रेज देखने को मिला। दिवाली का त्योहार होने के बावजूद बड़ी संख्या में फैंस फिल्म देखने थिएटर में पहुंचे। सलमान खान और कटरीना कैफ और इमरान हाशमी के साथ-साथ शाह रुख खान और ऋतिक रोशन को देखने के लिए बेताबी दिखी। थिएटर के बाहर लोगों ने ढोल नगाड़े बजाए और डांस किया। वहीं, सिनेमाघरों में पटाखे तक जलाए गए। दुनियाभर में सलमान के फैंस में उनकी इस फिल्म को देखनी की बेताबी दिखी।

ओवरसीज मार्केट में बजा 'टाइगर 3' का डंका

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने 'टाइगर 3' के ओवरसीज आंकड़े शेयर किए हैं। उनके ट्वीट के अनुसार, टाइगर 3 इस साल इंटरनेशनल मार्केट्स में सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गई है। अगर प्रीव्यू को मिला दिया जाए, तो मूवी ने पहले दिन लगभग 5 लाख मिलियन डॉलर यानी कि 41.66 करोड़ की कमाई की है। नॉर्थ अमेरिका में फिल्म ने 1,742,312 मिलियन डॉलर (14 करोड़), यूके और यूरोप में 892,000 डॉलर (74,279,70 रुपये) की कमाई की है। वहीं, मिडिल ईस्ट कंट्रीज और नॉर्थ अमेरिका में फिल्म ने कुल 1,571,218 मिलियल डॉलर (13 करोड़.90 लाख) तक की ओपनिंग ली है।

'टाइगर 3' सलमान की सबसे बड़ी ओपनर

'टाइगर 3' सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी और कटरीना के करियर की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। पहले 42 करोड़ की कमाई के साथ 'भारत' सलमान की बड़ी ओपनर फिल्म थी, जिसे इस फिल्म ने ओवरटेक कर लिया है। वहीं, कटरीना की सबसे बड़ी ओपनर 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' है, जिसका ओपनिंग कलेक्शन 50 करोड़ से ज्यादा था।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Box Office Collection Day 1: दिवाली पर 'टाइगर 3' की चांदी, पहले ही दिन सलमान की फिल्म ने छापे इतने नोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.