Move to Jagran APP

RRKPK Collection Day 18: 'गदर 2' की आंधी में 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' का जलवा, छापे इतने करोड़

RRKPK Day 18 Collection रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी करण जौहर की डायरेक्टोरियल कमबैक फिल्म है। इस मूवी के जरिये पूरे सात साल बाद करण ने निर्देशन में वापसी की है। एक रॉक सॉलिड शुरुआत के बाद फिल्म की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। फिर भी गदर 2 की आंधी में भी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी मजबूती से खड़ी है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 15 Aug 2023 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 15 Aug 2023 10:30 AM (IST)
Still Image of Ranveer Singh and Alia Bhatt from RRKPK

नई दिल्ली, जेएनएन। करण जौहर के निर्देशन में बन कर तैयार हुई फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने बॉक्स ऑफिस पर सॉलिड शुरुआत की थी। हालांकि, 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' जैसी फिल्मों के रिलीज होने के बाद इस मूवी का क्रेज कुछ कम हो गया। 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने टिकट विंडो पर ठीकठाक संख्या में कमाई की है। रेंगते-रेंगते यह फिल्म 150 करोड़ की कमाई के बहुत पास पहुंच गई है। यह वह आंकड़ा है, जिसे 'गदर 2' ने चार दिनों में ही पार कर लिया।

loksabha election banner

कितना हुआ 'रॉकी और रानी...' का कलेक्शन?

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के करेंट आंकड़ों को देखें, तो लगता है कि 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' के आ जाने से इसकी कमाई पर खासा फर्क पड़ा है। वहीं, जेलर फिल्म भी इस मूवी को टक्कर देने में पीछे नहीं है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'रॉकी और रानी...' को सोमवार को 46.73 परसेंट की ऑक्यूपेंस मिली। फिल्म का टोटल कलेक्शन 133.53 करोड़ हो गया है।

धर्मेंद्र-शबाना की किस ने खींचा ध्यान

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसकी कहानी इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय ने लिखी है। धर्मा प्रोडक्शन्स ने फिल्म के प्रोडक्शन की जिम्मेदारी संभाली है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा फिल्म में जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी भी मेन रोल में हैं। फिल्म का सबसे हाईलाइटिंग प्वाइंट धर्मेंद्र और शबाना आजमी का किसिंग सीन है, जो कि रिलीज के बाद से चर्चा में बना रहा।

वर्ल्डवाइड की इतनी कमाई

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म भले ही 200 करोड़ न पार कर पाई हो, लेकिन दुनियाभर में फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। वर्ल्डवाइड फिल्म ने 284.08 करोड़ की कमाई की है।

क्या है फिल्म की कहानी?

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' दिल्ली के बैकड्रॉप पर बनी फिल्म है। इसमें रणवीर सिंह ने रॉकी रंधावा का रोल प्ले किया है, जो अमीर है और फिजूलखर्ची पसंद करता है। वहीं, आलिया भट्ट ईमानदार ऑडिटर्स के परिवार की एक बंगाली लड़की हैं। ये दोनों नेचर में एक दूसरे के विपरीत हैं। फिर भी किस्मत से इनका सामना होता है और इन्हें प्यार हो जाता है। इनके मिलन के दौरान ही शबाना आजमी और धर्मेंद्र का भी मिलन होता है, जिन्हें कभी एक दूसरे से पहली नजर में प्यार हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.